• Home
  • »
  • News
  • »
  • crime
  • »
  • Railway स्‍टेशन पर यात्रियों का सामान चोरी करने वाला RPF के हत्‍थे चढ़ा , टेबलेट, मोबाइल, एटीएम कार्ड बरामद

Railway स्‍टेशन पर यात्रियों का सामान चोरी करने वाला RPF के हत्‍थे चढ़ा , टेबलेट, मोबाइल, एटीएम कार्ड बरामद

रेलवे स्‍टेशन पर क‍िसी यात्री के सामान चोरी होने के मामलें में आरपीएफ त्‍वर‍ित कार्रवाई कर रही है.

रेलवे स्‍टेशन पर क‍िसी यात्री के सामान चोरी होने के मामलें में आरपीएफ त्‍वर‍ित कार्रवाई कर रही है.

Railway Protection Force: यात्र‍ियों की सुरक्षा के साथ-साथ उनके होने वाली घटनाओं की रोकथाम के ल‍िए रेलवे सुरक्षा बल पूरी तरह से प्रयासरत है. आरपीएफ रेलवे स्‍टेशन पर क‍िसी यात्री के सामान चोरी होने के मामलें में भी त्‍वर‍ित कार्रवाई कर रही है. ताजा मामला उत्‍तर पश्‍च‍िम रेलवे के अंतर्गत रेवाड़ी स्‍टेशन का सामने आया है जहां यात्र‍ियों का सामान चोरी करने वाले एक आरोपी को रंगे हाथ ग‍िरफ्तार क‍िया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई द‍िल्‍ली. रेलवे स्‍टेशनों (Railway Stations) पर यात्र‍ियों की सुरक्षा के साथ-साथ उनके होने वाली घटनाओं की रोकथाम के ल‍िए रेलवे सुरक्षा बल (Railway Protection Force) पूरी तरह से प्रयासरत है. रेलवे स्‍टेशन पर क‍िसी यात्री के सामान चोरी होने के मामलें में भी आरपीएफ त्‍वर‍ित कार्रवाई कर रही है. ताजा मामला उत्‍तर पश्‍च‍िम रेलवे (North Western Railway) के अंतर्गत रेवाड़ी स्‍टेशन (Rewari Station) का सामने आया है जहां यात्र‍ियों का सामान चोरी करने वाले एक आरोपी को रंगे हाथ ग‍िरफ्तार क‍िया है.

    उत्तर पश्चिम रेलवे (NWR) के अध‍िकार‍ियों के मुताबि‍क रेलवे सुरक्षा बल (RPF) की सजगता से रेवाड़ी रेलवे स्टेशन पर 12 स‍ितंबर को अपराध रोकथाम टीम ने यात्रियों का सामान चोरी करते हुए आरोपी को रंगे हाथ पकड़ा.

    ये भी पढ़ें: Indian Railways: मध्‍य प्रदेश, महाराष्‍ट्र, द‍िल्‍ली रूट की इन 15 जोड़ी ट्रेनों में म‍िलेंगी ज्‍यादा बर्थ, जानें सबकुछ 

    आरोपी से चोरी किए गए एक टेबलेट, एक वीवो मोबाइल, एसबीआई, पीएनबी का एटीएम कार्ड, आधार, पेन कार्ड एवं 2500 रुपए नगद भी बरामद क‍िए हैं. टीम ने आरोपी को पकड़ कर जीआरपी रेवाड़ी को अग्रिम कार्रवाई के ल‍िए सुपूर्द कर द‍िया है. जीआरपी की ओर से आरोपी के ख‍िलाफ मामला दर्ज आगे जांच शुरू कर दी है.

    इसके अलावा 9 स‍ितंबर को सवारी गाडी सं. 04662 के कोच डी-5 सीट नं. 65, 66 पर जयपुर से मकराना की यात्रा कर रहे यात्री आरिफ हुसैन अपना सामान ट्रेन में ही भूल गये और मकराना स्टेशन उतर गए. यात्री के द्वारा रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) मकराना को सूचना दिए जाने पर रेलवे सुरक्षा बल द्वारा तत्परता से गाड़ी के मेडता रोड पर पहुंचने पर यात्री का सामान मकराना मंगवाया और यात्री को रेलवे सुरक्षा बल द्वारा सुपुर्द किया गया.

    ये भी पढ़ें: Indian Railways: परीक्षार्थियों की सुविधा के ल‍िये इन 14 स्पेशल ट्रेनों में जोड़े जा रहे अत‍िर‍िक्‍त कोच, चैक करें ड‍िटेल 

    इसके अतिरिक्त 11 स‍ितंबर को भी रतनगढ रेलवे स्टेशन पर ट्रेन संख्या 02444, जोधपुर-दिल्ली सराय रोहिल्ला के स्टेशन से रवाना होने के बाद प्लेटफार्म पर मिले एक लावारिस बच्चा, जिसकी उम्र करीब 14 वर्ष-निवासी-अहमदाबाद, गुजरात को रेलवे सुरक्षा बल स्टॉफ द्वारा आवश्यक कार्रवाई कर चाइल्ड हेल्पलाईन के माध्यम से उसके परिजनों को सुपुर्द किया गया.

    उत्तर पश्चिम रेलवे क्षेत्राधिकार में सवारी गाड़ियों में एसीपी कर समयबद्धता को प्रभावित करने के 65 मामलों में 51 व्यक्तियों को गिरफ्तार कर कानूनी कार्रवाई की गई है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज