रिश्वत लेने का वीडियो वायरल होने के बाद आरोपी थाना अध्यक्ष निलंबित, FIR के बाद हुआ फरार

वायरल हो रहे इस वीडियो में आरोपी थाना अध्यक्ष थाना परिसर में बालू माफिया से ट्रैक्टर छोड़ने के एवज में रिश्वत लेते दिख रहे हैं (वायरल वीडियो से इमेज ग्रैब)

वायरल हो रहे इस वीडियो में आरोपी थाना अध्यक्ष थाना परिसर में बालू माफिया से ट्रैक्टर छोड़ने के एवज में रिश्वत लेते दिख रहे हैं (वायरल वीडियो से इमेज ग्रैब)

रिश्वत लेने का वीडियो वायरल (Viral Video) होने के बाद पुलिस की बड़ी फजीहत हुई थी. जांच में आरोपी सही पाए जाने के बाद शनिवार को एसपी आशीष भारती ने कार्रवाई करते हुए आरोपी थाना अध्यक्ष कुंजन कुमार को निलंबित (Suspend) कर दिया है. साथ ही उसके खिलाफ बघैला सहायक थाने में ही एफआईआर (FIR) दर्ज कराया है

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 9, 2021, 8:15 PM IST
  • Share this:
सासाराम. बिहार के रोहतास (Rohtas) जिले के बघैला सहायक थाना के थानाध्यक्ष कुंजन कुमार द्वारा बालू लदे ट्रैक्टरों के मालिकों से पैसे लेने (Bribe) का वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है. इस मामले में जिले के पुलिस अधीक्षक (एसपी) आशीष भारती ने कार्रवाई करते हुए आरोपी थाना अध्यक्ष कुंजन कुमार को निलंबित (Suspend) कर दिया है. दरअसल रोहतास जिले में बालू माफिया (Sand Mafia) और पुलिस के बीच अक्सर सांठगांठ के आरोप लगते हैं. इसी कड़ी में पिछले दिनों जिले में एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें कुछ ट्रैक्टर चालक और उनके मालिक अपने-अपने ट्रैक्टर छुड़ाने के एवज में थाना अध्यक्ष को थाना परिसर में रुपए (रिश्वत) दे रहे थे.

यह वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस की बड़ी फजीहत हुई थी. मामले की गंभीरता को देखते हुए एसपी आशीष भारती ने जांच के आदेश दिए थे. जांच में आरोपी सही पाए जाने के बाद शनिवार को एसपी ने कार्रवाई करते हुए आरोपी थाना अध्यक्ष कुंजन कुमार को निलंबित कर दिया है. साथ ही उनके खिलाफ उसी थाने में एफआईआर दर्ज कराया है. भारती ने बताया कि यह गंभीर मामला है,  जिस तरह से थाना अध्यक्ष पर भ्रष्टाचार का आरोप लगा है उसको लेकर जांच करवाई गई. जांच में थाना अध्यक्ष कुंजन कुमार पर आरोप सही पाए गए हैं जिसके बाद उन्हें निलंबित कर दिया गया है. साथ ही उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी की जा रही है. पुलिस अधीक्षक के द्वारा की गई कार्रवाई के बाद आरोपी थाना प्रभारी कुंजन कुमार फरार है.

बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब पुलिसकर्मी कुंजन कुमार का नाम विवादों में घिरा है. इससे पहले डिहरी में अपनी पोस्टिंग के दौरान एक गर्भवती महिला के साथ मारपीट करने के मामले में भी उन्हें निलंबित किया गया था. बाद में रोहतास थाने में तैनाती के समय भी इन पर कई गंभीर आरोप लगे थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज