UP: गैर बिरादरी में लव मैरिज कर घर लौटी बहन, भाई ने हत्या कर दफनाया

दिल्ली महिला आयोग की टीम पर हमला. (प्रतीकात्मक फोटो)

उत्तर प्रदेश के मैनपुर में  प्रेम विवाह (Love Marrige) कर घर लौटी बहन की भाइयों ने मिलकर हत्या कर ली. इसके बाद शव को खेत में दफन भी कर दिया. 

  • Share this:
    मैनपुरी: उत्तर प्रदेश के मैनपुर से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. यहां प्रेम विवाह (Love Marrige) के बाद घर आई एक युवती की हत्या कर दी गई है. हत्या का आरोप युवती के भाई पर ही है. लाइव हिंदुस्तान की एक खबर के मुताबिक, युवती ने दूसरी जाति के युवक से प्रेम विवाह किया है. इसके बाद वो दिल्ली से मैनपुरी अपने मायके लौटी थी और अचानक लापता हो गई. जब युवती की कोई खबर नहीं मिली तो पति ने खोजबीन शुरू की. जब कहीं कोई सुराग नहीं मिला तो युवती के पति ने पुलिस से अपहरण का आरोप लगाते हुए शिकायत की. इसके बाद पुलिस ने जब मामले की जांच शुरू की तो सनसनीखेज खुलासा हुआ.

    पुलिस की तफ्तीश में युवती के भाई ने हत्या की बात कबूल कर ली. आरोपी ने युवती की हत्या कर लाश को खेत में दफनाने की बात कही. आरोपी के बयान के बाद पुलिस युवती की लाश की खोजबीन में लग गई है.

    ये भी पढ़ें: बंगाल मसले पर CM भूपेश बघेल का बड़ा बयान, 'मामा' पर कसा तंज, कहा- विधायक खरीदने वाले...

    भाई पर बहन की हत्या का आरोप

    पूरा मामला प्रतापगढ़ जिले का बताया जा रहा है. बताता जाता है कि लालगंज इलाके की रहने वाली एक युवती ने प्रेम विवाह कर लिया था. शादी के बाद युवती अपने पति के साथ दिल्ली में रह रही थी. नवंबर में युवती अपने मायके पहुंची और अचानक लापता हो गई. जब पत्नी की कोई सूचना नहीं मिली तो पति ने पुलिस से मामले की शिकायत की कार्रवाई करते हुए पुलिस की टीम लालगंज पहुंची.

    तफ्तीश करते हुए पुलिस ने युवती के भाई से पूछताछ की तो सनसनीखेज खुलासा हुआ. आरोपी ने बताया ने उसने भाइयों के साथ मिलकर अपनी बहन की हत्या कर दी. फिर सुराग मिटाने के लिए युवती की लाश को खेत में ही दफन कर दिया. आरोपी के कबूलनामे के बाद पुलिस अब युवती के शव की तलाश कर रही है.

    भाई के बुलाने पर आई थी बहन

    जानकारी के मुताबिक, युवती अपने भाई के बुलाने पर ही गांव आई थी. इसके बाद वो लापता हो गई. गांव जाने के बाद युवती के पति ने उससे संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन उसका कहीं कोई पता नहीं चल पाया. फिर युवती के पति ने दिल्ली में अपहरण का केस दर्ज कराया था. पति ने भी अपनी शिकायत में युवती के भाइयों पर ही अपहरण का आरोप लगाया था. फिलहाल, पुलिस इस मामले की जांच कर रही है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.