Home /News /crime /

हर तारीख पर एक नया मोड़ लेता गया 'आरुषि हत्याकांड'

हर तारीख पर एक नया मोड़ लेता गया 'आरुषि हत्याकांड'

2008 में 14 साल की आरुषि और फिर उसके घरेलू नौकर हेमराज की हत्या का मामला पिछले दस सालों में एक राज़ बनकर रह गया. डबल मर्डर मिस्ट्री के नाम से चर्चित हुए इस केस का पूरा घटनाक्रम हर नये मोड़ के साथ चौंकाने वाला साबित हुआ.

    आरुषि-हेमराज हत्याकांड में इस साल एक और मोड़ आया जब सीबीआई और हेमराज की पत्नी खुमकला बेंजाडे की याचिका स्वीकार करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने इस केस की दोबारा सुनवाई करने की बात कही. खुमकला की याचिका में कुछ खामियां सामने आने के कारण सुनवाई टाल दी गई है लेकिन मिस्ट्री बन चुके इस हत्याकांड की सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई शुरू हो सकती है.

    कब-कब क्या हुआ?
    आरुषि व हेमराज की हत्या 15 मई 2008 की रात नोएडा के सेक्टर-25 जलवायु विहार स्थित घर में हुई थी. 16 मई की सुबह आरुषि का खून से लथपथ शव उसके कमरे में बिस्तर पर पड़ा मिला था. तलवार दंपति ने इस हत्या का आरोप अपने नौकर हेमराज पर लगाया था. केस में 17 मई की सुबह तब नया मोड़ आ गया, जब हेमराज का भी खून से लथपथ शव तलवार दंपति के फ्लैट की छत से बरामद हुआ. हत्याकांड में नोएडा पुलिस ने 23 मई को डॉ. राजेश तलवार को बेटी आरुषि और नौकर हेमराज की हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर लिया था.

    1 जून को इस केस की जांच सीबीआई को स्थानांतरित हो गई. 9 फरवरी को सीबीआई ने तलवार दंपति के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया. सीबीआई की जांच के आधार पर गाजियाबाद सीबीआई कोर्ट ने 26 नवंबर 2013 को हत्या और सबूत मिटाने का दोषी मानते हुए उम्रकैद की सजा सुनाई थी. तब से तलवार दंपति जेल में बंद थे. इसी साल के अक्टूबर में इलाहाबाद हाईकोर्ट ने पर्याप्त सबूत नहीं होने के कारण दोनों को बरी कर दिया था. 16 जनवरी 2008 से अब तक इस मामले में जो कुछ घटा, तारीखवार देखें.

    आरुषि मर्डर केस पूरी कहानी, आरुषि तलवार केस, आरुषि हेमराज रिलेशनशिप, आरुषि हत्याकांड रियल स्टोरी, आरुषि हत्याकांड का सच, आरुषि की हत्या का कारण, who killed aarushi talwar, aarushi talwar movie, aarushi talwar boyfriend, aarushi talwar dead body

    VIDEO - आरुषि हत्याकांड : 10 साल बाद भी कोई नहीं जानता क्या हुआ था उस रात ?

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर