चाकू घोंपकर औरत को मारा, उसके टुकड़े किए और फिर उन्हें पकाकर खाया

सांकेतिक चित्र
सांकेतिक चित्र

एक नरभक्षी कपल के केस में चार्जशीट पेश की गई है. महिला ने कबूल किया है कि वह पिछले करीब दो दशकों में 30 लोगों को शिकार बनाकर उनका मांस खा चुकी है. ये कैनिबल महिला पति के साथ मिलकर आॅनलाइन डेटिंग के ज़रिये शिकार खोजती थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 28, 2018, 7:22 PM IST
  • Share this:
'तुम दोनों के बीच जो कुछ चल रहा है, सब पता है मुझे और अब उसका क्या हश्र होना है, तुम्हें पता है ना..' नतालिया ने जब अपने पति को धमकाते हुए यह बात कही तो उसकी आंखों में खून और होंठों पर एक वहशी हंसी उभर आई थी. इसके आगे वो होने वाला था जो नतालिया पहले भी कर चुकी थी. कत्ल तो नतालिया के लिए अहम था ही नहीं, नतालिया को तो उस औरत को कच्चा चबा जाना था, उसका खून पी जाना था.

नतालिया और उसका पति दिमित्री दक्षिण रूस के शहर क्रैस्नॉडर में रहा करते थे. पिछले कई सालों से दोनों का रिश्ता कुछ ऐसा हो गया था कि नतालिया अपने पति को डेविल कहा करती थी. इस नाम के पीछे भी एक कहानी थी जो आगे खुलेगी. 40 साल की उम्र पार कर चुकी नतालिया का पति डेविल उससे कुछ 7-8 साल छोटा था. पिछले तकरीबन 20 सालों से दोनों चोरी छुपे एक खूंखार प्रैक्टिस कर रहे थे. यह कहानी जैसे जैसे आगे बढ़ती है, दिल दहला देने वाले मंज़र सामने आने लगते हैं.

READ: 'पापा ने बुलाया है' कहकर बच्चों को सुनसान जगह ले जाता, फिर करता था रेप



साल 2017 में दोनों मिलिट्री बेस के एक हॉस्टल में रहा करते थे. यहां पहले दोनों मिलिट्री के लिए किचन संबंधी काम कर चुके थे इसलिए अब भी यहीं थे. इसी दरमियान, दोनों की ज़िंदगी में एक उथल पुथल मची. शराब पीने की आदी और शराब पीने के बाद बेहद मस्त हो जाने वाली एक वेट्रेस एलेना दोनों की दोस्त बन चुकी थी. खास तौर से, डेविल की. कई बार ऐसा हो चुका था कि डेविल और एलेना शराब पीने के बाद तकरीबन भूल ही गए कि नतालिया भी वहीं थी और दोनों एक दूसरे की बांहों में झूल जाते.
नतालिया दोनों को देखती और मन ही मन बेचैन हो जाती कि उसके चहेते डेविल पर कोई और औरत डोरे डाल रही है. इन दोनों के बीच में नतालिया आ जाती और डेविल को अपनी बांहों में ले लेती. तब डेविल को खयाल आता कि पिछले पल एलेना के साथ वह ज़्यादा करीब हो गया था. नतालिया उसे नाराज़गी भरी नज़रों से देखती और डेविल की मदहोशी काफूर हो जाती. जैसे ही डेविल शर्मिंदा होता, नतालिया उसे छोड़ देती और कहती कि वो जैसे चाहे, मस्ती कर सकता है.


एक दिन एलेना के साथ करीबी को लेकर नतालिया और डेविल के बीच बेहद कहा सुनी हो गई. डेविल ने यकीन दिलाया कि वह केवल नतालिया का ही है और उसके लिए बहुत कुछ कर चुका है और हमेशा हर वो काम कर सकता है जो नतालिया चाहे. यह सुनते ही नतालिया ने कहा कि 'तो फिर वही करने का मौका आ गया है डेविल. मुझे एलेना चाहिए, एलेना का गोश्त चाहिए. अगर तुम उससे नहीं, मुझसे ही सच्चा प्यार करते हो तो इस बार भी मेरी भूख मिटाओ.'

Cannibal woman, brutal murder, couple killed woman, murder in Russia, cannibal couple, online dating, नरभक्षी औरत, नृशंस हत्याकांड, हत्यारे पति पत्नी, रूस हत्याकांड

डेविल एक पल के लिए ठिठका लेकिन फिर उसने नतालिया को यकीन दिलाया कि वह उसकी हसरत पूरी कर देगा. फिर डेविल ने एलेना को अगले दिन मिलने के लिए कहा. नतालिया ने फोन पर यह बात सुन ली थी इसलिए उसने डेविल से कहा कि 'जब तुम एलेना का गोश्त मेरे लिए तैयार कर रहे होगे, तब मैं तुम्हें देखना चाहती हूं.' पिछले कई सालों से नतालिया ने डेविल के दिमाग को एक तरह से कब्ज़े में कर रखा था और इसलिए उसने इस बात पर भी हामी भर दी.

सितंबर 2017 की उस शाम 35 वर्षीय एलेना को नहीं पता था कि उसके साथ क्या होने वाला है. तीनों एक सुनसान जगह पर मिले और तीनों ने मिलकर शराब पी. इसके बाद जैसे ही एलेना ने फिर डेविल के करीब आने की कोशिश की, नतालिया ने डेविल को इशारा किया. डेविल ने अपने बैग से एक चाकू निकाला और एलेना के सीने में घोंप दिया. खून के बुलबुले छूट पड़े और एलेना ने डेविल को हैरत भरी आंखों से देखा तो नतालिया ने ऐसे देखा जैसे प्यासे को दरिया दिख गया हो.

डेविल ने एलेना के सीने पर एक बार और चाकू घोंपा तो तड़प रही एलेना ने अगले ही पल दम तोड़ दिया. अब नतालिया वहां से दूर हट गई और डेविल से कहा कि वह जल्द उस काम को अंजाम दे, जिसका उसे इंतज़ार है. डेविल ने उस बड़े से चाकू से एलेना की लाश के टुकड़े किए और बैग में रखने को हुआ, तभी नतालिया ने कहा - 'ये गोश्त तो यादगार है डार्लिंग, इसकी यादें तो कैप्चर कर लो.'

फिर डेविल ने अपनी जेब से अपना मोबाइल फोन निकाला और एलेना की लाश के कई टुकड़ों के साथ अपनी तस्वीरें खींची. फिर लाश के टुकड़ों से भरे बैग्स और मोबाइल फोन को किसी तरह संभालते हुए वह नतालिया के साथ घर लौट गया. इनमें से एक दो टुकड़ों को पकाकर उसने नतालिया को परोसा तो नतालिया ने डेविल को खुश होकर पहले किस किया और फिर उस गोश्त को चाव से खाया. बाकी टुकड़ों को दोनों ने बाकायदा पैकेट में रखकर फ्रिज और फ्रीज़र में रख दिया.

Cannibal woman, brutal murder, couple killed woman, murder in Russia, cannibal couple, online dating, नरभक्षी औरत, नृशंस हत्याकांड, हत्यारे पति पत्नी, रूस हत्याकांड

एलेना की हत्या का खुलासा हुआ
11 सितंबर को मिलिट्री बेस के पास ही एक सड़क बनाने का काम चल रहा था. वहां काम कर रहे एक कर्मचारी को एक मोबाइल फोन पड़ा हुआ दिखाई दिया जो चालू हालत में था. पहले उसने आसपास देखकर पूछा लेकिन उस मोबाइल फोन का मालिक वहां कोई नहीं था. उसने फोन में कुछ देखना शुरू किया तो उसे एक आदमी की तस्वीरें दिखीं जो खून से सने मांस के टुकड़ों के साथ नज़र आ रहा था. उस कर्मचारी की आंखें फटी रह गईं और वह पुलिस के पास पहुंच गया.

पुलिस ने इस मोबाइल फोन में वो सारी तस्वीरें देखीं और फिर कुछ ही देर बाद डेविल और नतालिया के घर पहुंच गई. पूछताछ चली और फिर नतालिया ने इकबालिया बयान देते हुए पुलिस को बताया -

मैं पिछले करीब 18-20 सालों से कैनिबलिज़्म यानी नरभक्षण की प्रैक्टिस कर रही हूं और मेरा पार्टनर, मेरा पति डेविल मेरा साथ देता रहा है. जहां तक मुझे याद है, इतने सालों में, मैं 30 लोगों का मांस खा चुकी हूं. डेविल मेरी हर बात मानता रहा है और मेरा साथ देता रहा है. अब मुझे इसकी आदत पड़ चुकी है.


नतालिया के इस दावे की जांच जारी है और माना जा रहा है कि नतालिया का 30 लोगों की हत्या का दावा सही निकलता है तो रूस के सबसे खतरनाक सीरियल किलर की सूची में उसका और डेविल का नाम शामिल हो सकता है.

नतालिया और डेविल के कहानी के बाकी पन्ने
पुलिस की जांच में सामने आया कि नतालिया और डेविल आॅनलाइन डेटिंग प्लेटफॉर्म पर सक्रिय रहते थे. डेविल अलग अलग औरतों और लड़कियों के साथ फ्लर्ट करते हुए उन्हें अपने जाल में फंसाया करता था. नतालिया इस पूरी साज़िश में साथ रहा करती थी और जाल में फंस जाने वाली लड़कियों को दोनों अपना शिकार बनाकर उनका मांस खाया करते थे. एलेना भी इसी तरह मारी गई लेकिन इससे पहले इन दोनों ने किस किस को इस तरह शिकार बनाया, यह जांच पूरी नहीं हुई है.

Cannibal woman, brutal murder, couple killed woman, murder in Russia, cannibal couple, online dating, नरभक्षी औरत, नृशंस हत्याकांड, हत्यारे पति पत्नी, रूस हत्याकांड
नरभक्षी होने का दावा करने वाली नतालिया और उसका पति दिमित्री उर्फ डेविल.


एलेना के कत्ल के इल्ज़ाम में सितंबर 2018 में पिछले दिनों ही अदालत में नतालिया के खिलाफ चार्जशीट पेश की गई है. माना जा रहा है कि नतालिया पर दोष साबित होने पर उसे 15 साल तक की जेल हो सकती है. इधर, डेविल की मानसिक स्थिति की जांच चल रही है और उसके खिलाफ जांच होना अभी बाकी है. जांच में पता चला है कि दोनों ने 1999 में पहला शिकार किया था और 2012 में गायब हुई एक महिला की हत्या के मामले में भी दोनों शक के दायरे में है.

गौरतलब है कि एलेना के केस में पुलिस ने जब तफ्तीश की थी तो नतालिया और डेविल के घर से कई तस्वीरें मिली थीं जिसमें दोनों अलग अलग मांस के टुकड़ों के साथ नज़र आ रहे थे. किसी तस्वीर में कटे हुए सिर के साथ तो किसी में अन्य मानव अंगों के साथ. इसके साथ ही, घर में कई कंटेनरों में मांस के टुकड़े पाए गए थे. फ्रिज और फ्रीज़र में भी कई मानव अंग मिले थे. कुछ अंगों का अचार बनाकर और स्किन को स्लाइस के तौर पर प्रिज़र्व रखा गया था. विशेषज्ञों ने पाया कि मांस के सभी टुकड़े महिलाओं के अवशेष थे.

ये भी पढ़ें

'पापा ने बुलाया है' कहकर बच्चों को सुनसान जगह ले जाता, फिर करता था रेप
हरियाणा में जन्मे शिशु को बेचने दिल्ली लाया गया तो जाल में फंसा गैंग
छुट्टी बिताने के बहाने गे कपल को मारने वाले कातिल ने कहा 'अफसोस नहीं, गर्व है'

PHOTO GALLERY : लड़की के चक्कर में कातिल बना था वो, अब उसी का कत्ल हुआ
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज