• Home
  • »
  • News
  • »
  • crime
  • »
  • लव मैरिज में शक आया तो 'लव' खो गया और मिला 'कत्ल का प्लॉट'

लव मैरिज में शक आया तो 'लव' खो गया और मिला 'कत्ल का प्लॉट'

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में पिछले दिनों हुई एक विवाहिता की हत्या की गुत्थी सुलझी तो अपराध की ऐसी कहानी सामने आई जिसकी शुरुआत प्रेम और प्रेम विवाह से हुई थी. खुलासा हुआ कि एक पति ने साज़िश रचकर अपनी पत्नी को मौत के घाट उतार दिया.

  • Share this:
पूनम को विनय से प्यार हो गया था और दोनों ने अपने प्यार को शादी में बदलने का फैसला कर लिया था. पूनम चंचल स्वभाव की लड़की थी और विनय दबंग किस्म का लड़का था. दोनों एक दूसरे के स्वभाव, शौक और तौर तरीकों से आकर्षित होकर अंतरंग संबंधों तक पहुंच चुके थे. जब पूनम ने विनय से शादी करने की बात अपने घर पर बताई तो हर पिता की तरह पूनम के पिता राजकुमार ने पूछा कि विनय काम क्या करता है? और पूनम को इस सवाल का जवाब कुछ ठीक ठीक पता नहीं था.

बात पांच साल पहले की है जब पूनम ने विनय से शादी करने का मन बना लिया था. जब उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में रहने वाले राजकुमार ने अपने संपर्कों के ज़रिये सूचनाएं जुटाईं तो पता चला कि विनय उल्टे सीधे धंधे करता है. शराब, सट्टा, जालसाज़ी जैसे कामों में लिप्त होने के कारण राजकुमार ने इस शादी पर ऐतराज़ जताया लेकिन पूनम के दिल में तो प्यार उमड़ रहा था. पिता और परिवार की मर्ज़ी के खिलाफ जाकर पूनम ने आखिर विनय से शादी कर ली तो नाराज़ राजकुमार ने पूनम से रिश्ता तोड़ लिया.

विनय के प्यार में दीवानी पूनम शादी के कुछ समय बाद तक तो खुश रही लेकिन फिर ज़िंदगी रोज़मर्रा की उलझनों और रूटीन में बंधकर रह गई. अपने काम धंधे में विनय लगा रहा और इधर, पूनम खाली वक्त अकेले काटने पर मजबूर. स्वभाव से चंचल तो थी ही पूनम तो लोगों से मिलने-जुलने, बातचीत करने और टाइम पास करने में उसे मज़ा आता था. विनय को अब कभी पता चलता कि पूनम किसी के घर गई है या कभी वह देखता कि कोई घर पर है जिसके साथ पूनम गप्पें मार रही है.

यह सिलसिला चलता रहा और कई बार विनय को ऐसा शक हुआ कि पूनम फलां के साथ ज़्यादा फ्रेंडली तो कभी किसी और के साथ. इन बातों को लेकर जब भी दोनों के बीच बातचीत होती तो झगड़े में बदल जाती. पूनम इल्ज़ाम लगाती कि विनय के पास तो उसके लिए वक्त ही नहीं है और विनय हिदायत देता कि उसे पूनम का इस तरह पराये मर्दों से मिलना-जुलना कतई पसंद नहीं है. झगड़े आएदिन की बात हो चले थे और दोनों अपनी फितरत से मजबूर थे.

शादी को पांच साल हो चुके थे और विनय व पूनम का रिश्ता काफी समय से खट्टा हो चुका था. न पूनम का दोस्ताना खत्म होने का नाम ले रहा था और न ही विनय की शक करने की आदत. रोज़मर्रा के इस टंटे से निपटने के लिए विनय ने एक दिन आएदिन की इस मुसीबत से निजात पाने का प्लैन बना लिया.


विनय ने पिछली 11 जुलाई को पूनम से कहा कि उसने कुछ दोस्तों के साथ तरकुलहा मंदिर घूमने और फिर पिकनिक करने का प्लैन बनाया है. विनय ने इस पिकनिक में पूनम से भी साथ चलने को कहा तो पूनम खुशी से तैयार हो गई. दोनों शाम को उस मंदिर में गए जहां विनय के कुछ दोस्त पहले से मौजूद थे. सब मंदिर में घूमते रहे फिर सबने शराब पीकर डिनर वगैरह किया. विनय ने दोस्तों के साथ पहले ही अपने प्लैन के बारे में बात कर ली थी.

काफी रात हो चुकी थी और अब पूनम ने विनय से घर लौटने के बारे में पूछा तो विनय ने कहा कि अभी तो मज़ा आना शुरू हुआ है. रात भर मस्ती और पिकनिक की बात विनय ने जब मज़ाक में कही तो पूनम ने भी घर लौटने की चिंता छोड़ दी. अपने दोस्तों के साथ पूनम को लेकर विनय टहल रहा था और अब सभी मंदिर से कुछ दूर एक सुनसान जगह पर आ चुके थे. यहां विनय ने अपने दोस्तों को प्लैन को अंजाम देने का इशारा किया.

READ: गोरखपुर: चर्चित पूनम साहनी हत्याकांड का खुलासा, पति निकला कातिल

विनय के एक दोस्त ने पीछे से पूनम को पकड़कर उसका मुंह बंद किया और बाकी सब मिलकर पूनम को उठाकर सड़क से दूर पेड़ों की आड़ में ले गए. अब विनय ने पूनम को गैर मर्दों के साथ मुंह काला करने के ताने देते हुए गुस्से से देखा और फिर पूनम पर झपट पड़ा. विनय ने पूनम को गालियां देते हुए उसका गला दबा दिया. पूनम छूटने की कोशिश कर रही थी लेकिन विनय के दोस्तों ने उसे इस तरह से पकड़ रखा था कि वह छटपटा भी नहीं पा रही थी. कुछ ही देर में पूनम लाश बन चुकी थी.

कत्ल, हत्याकांड, पत्नी की हत्या, गोरखपुर, उत्तर प्रदेश समाचार, murder, murder case, husband killed wife, gorakhpur, uttar pradesh news

शराब के नशे में चूर और गुस्से से भरे हुए विनय ने पूनम की लाश को उठाकर चौरीचौरा इलाके में फोरलेन सड़क के पास फेंक दिया और अपने दोस्तों के साथ लौट गया. अगले दिन पूनम की लाश यहीं से बरामद हुई और पुलिस ने इस मामले में तफ्तीश शुरू की. अगले तीन दिन बाद ही पूनम के कत्ल के इल्ज़ाम में नकली शराब बनाने वाले विनय और उसके कुछ दोस्तों को पकड़ लिया गया. इस हत्याकांड का खुलासा करते हुए पुलिस ने ऐसी कहानी सुनाई जिसमें पूनम के चरित्र पर शक के चलते विनय ने कत्ल किया.

ये भी पढ़ें

कसौली से कैथल तक ड्राइवर को पता नहीं चला कि टैक्सी में थी एक लाश
#SerialKillers: वह सुनता था 'Highway To Hell' और कहता था 'शैतान ज़िंदाबाद'
#SerialKillers: उसे मंदिरों में मिलते थे शिकार और पूजापाठ था उसका हथियार
लाश के टुकड़े करने के बाद कटा हुआ सिर लेकर चला गया था वो
एक महीने के लिए पैरोल पर छूटा था लेकिन 25 साल बाद लौटा जेल

Gallery - पाकिस्तान चुनाव : डेमोक्रेसी चुनना है तो 'हथियार' चुनो

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज