गर्लफ्रेंड को मारते वक्त ज़हन में कौंधे HORROR नॉवेल में लिखे कत्ल के सीन

अमेरिका के कैलिफोर्निया में कैनेडा के एक ग्राफिक लेखक को प्रेमिका की नृशंस हत्या के आरोप में दोषी ठहराया गया. इस लेखक ने अपने नॉवेल में लिखे हत्या के एक क्रूर दृश्य की तर्ज़ पर अपने ही बच्चे की मां को क्रूरता से मौत के घाट उतारा.

Bhavesh Saxena | News18Hindi
Updated: July 2, 2018, 7:44 PM IST
गर्लफ्रेंड को मारते वक्त ज़हन में कौंधे HORROR नॉवेल में लिखे कत्ल के सीन
सांकेतिक चित्र
Bhavesh Saxena | News18Hindi
Updated: July 2, 2018, 7:44 PM IST
कुछ ही हफ्ते पहले लैना अविवाहित मां बनी थी और उसके मंगेतर ब्लेक की शिकायतें बढ़ती जा रही थीं. ब्लेक पिछले कुछ दिनों से इस बात से खिन्न रहने लगा था कि लैना उसे पूरी तवज्जो नहीं देती. उधर, लैना इस बात से नाराज़ थी कि ब्लेक ने किसी और महिला के साथ यौन उत्पीड़न किया. 26 मई 2016 को इस झगड़े का वह नतीजा आने वाला था, जिसकी कल्पना भी लैना या किसी ने नहीं की थी.

यह कहानी कहां से शुरू हुई? कहना मुश्किल है लेकिन तकरीबन एक साल पहले अमेरिका में अगस्त 2015 में ब्लेक की पहली पत्नी एमेंडा ने दूसरे बेटे को जन्म दिया था और तभी ब्लेक ने एमेंडा से तलाक लिया था. तलाक के वक्त एमेंडा के वकील ने कहा कि ब्लेक में पागलपन के लक्षण दिखाई देते हैं. इसकी वजह यह थी कि बच्चे के जन्म के समय से ही एमेंडा के जीवन से ब्लेक गायब हो गया और तलाक के कागज़ात भिजवा दिए. तलाक के फौरन बाद एमेंडा को यह भी पता चला कि ब्लेक की गर्लफ्रेंड गर्भवती थी.

इधर एमेंडा से तलाक लेते ही ब्लेक अपनी यूक्रेन मूल की गर्लफ्रेंड लैना के साथ लिव इन रिलेशन में रहने लगा था. लैना एक मॉडल थी और स्वभाव से खुशमिज़ाज लड़की थी. वह ब्लेक के साथ रहते हुए प्रेग्नेंट हो चुकी थी. इस बीच दोनों कुछ खास दोस्तों के साथ मिलते-जुलते थे लेकिन तलाक के कुछ ही समय बाद से ब्लेक ने लगभग सबसे मिलना-जुलना बंद कर दिया था.



3 मई 2016 को लैना ने एक बच्ची को जन्म दिया. इसके बाद दोनों के एक खास दोस्त को जब यह खबर पता चली तो उसने पूछा कि ब्लेक इतने दिनों से टच में क्यों नहीं है तो ब्लेक ने कहा कि वह दूसरे कामों में ज़रा व्यस्त था. तब इस दोस्त को मामला कुछ संदिग्ध लगा. कुछ ही दिनों बाद यानी 20 मई को पुलिस ने लॉस एंजिल्स के फ्लैट से ब्लेक को गिरफ्तार किया और उस पर एक महिला के यौन उत्पीड़न का इल्ज़ाम लगा. ब्लेक इस केस में ज़मानत पर रिहा होने से पहले करीब एक दिन हवालात में रहा.

हत्या, अमेरिका, कनाडा, हत्याकांड, कैलिफोर्निया, murder, murder case, US news, California, Canada
ब्लेक की शिकार हुई लैना कासियन.


इस केस के बाद लैना नाराज़ हो गई और उसने ब्लेक से दूरी बना ली. ब्लेक को छोड़कर लैना अपनी मां ओल्गा के घर चली गई. इधर, ब्लेक परेशान होने लगा तो उसने लैना से माफी मांगी और कई फोन करते हुए उसने वापस आने की मिन्नतें कीं. दो—चार दिन बाद ही लैना को वापस लाने के लिए ब्लेक उसकी मां ओल्गा के घर पहुंच गया. वहां जाकर वह लैना के आगे गिड़गिड़ाया और मिन्नतें करते हुए बोला कि वह उसके बिन ज़िंदा नहीं रह सकता. लैना ने इन मिन्नतों से परेशान होकर कह दिया कि वह आ जाएगी.

इसके बाद ब्लेक करीब छह साल पहले अपना ही लिखा एक ग्राफिक नॉवेल पढ़ रहा था और कुछ पन्ने पलटने के बाद ही उसने नॉवेल छोड़ दिया. थोड़ी देर कुछ सोचने के बाद सो गया. 2010 में 30 साल का था ब्लेक जब उसका लिखा यह हॉरर नॉवेल ‘सिंड्रोम’ प्रकाशित हुआ था. इसके बाद से वह प्रकाशन और फिल्मों के लिए काम कर रहा था. यह नॉवेल एक सीरियल किलर पर शोध कर रहे डॉक्टर की क्रूर फैंटसी पर आधारित था. इधर, लैना के जाने के बाद ब्लेक को यह खयाल भी आ चुका था कि जिस लड़की के लिए उसने अपना बसा बसाया घर परिवार छोड़ दिया, वह उसे छोड़कर कैसे चली गई?
Loading...

हत्या, अमेरिका, कनाडा, हत्याकांड, कैलिफोर्निया, murder, murder case, US news, California, Canada

26 मई 2016 की सुबह लैना अपनी नवजात बच्ची के साथ ब्लेक के घर में थी. 24 मई की रात को ही लैना यहां चली आई थी. ब्लेक को छोड़ने पर हुई बातचीत के दौरान लैना ने ब्लेक को ताने दिए और उसे धोखेबाज़ कहा. तैश में आ चुके ब्लेक को एक ट्रिगर मिल गया. उसने एक बड़ा सा चाकू निकाला और लैना की पीठ पीछे से गर्दन पर वार किया. लैना के हाथ में जो बर्तन था, वह गिर गया और वह गर्दन पकड़कर लड़खड़ाने लगी. इसके बाद ब्लेक उसके बालों से खींचकर उसे बेडरूम में लेकर गया. ब्लेक के ज़हन में वही सीन कौंध रहे थे जो उसने उस नॉवेल में एक किरदार की हत्या के लिए लिखे थे.

उधर, 24 मई की रात से ही ओल्गा का लैना के साथ कोई संपर्क नहीं हो पा रहा था. ओल्गा को चिंता थी कि एक महिला को शिकार बना चुका ब्लेक कहीं उसकी बेटी के साथ कुछ गलत न कर रहा हो. ओल्गा एक बार ब्लेक के घर जा चुकी थी लेकिन कई बार खटखटाने के बावजूद किसी ने दरवाज़ा नहीं खोला. 25 मई के दिन ओल्गा पुलिस को लेकर ब्लेक के घर गई लेकिन तब भी घर का दरवाज़ा नहीं खुला. ओल्गा ने पुलिस से दरवाज़ा तोड़ने को कहा लेकिन पुलिस ने मना कर दिया और कहा कि अभी उसकी बेटी को गए एक दिन भी नहीं हुआ है इसलिए यह ठीक नहीं होगा.

26 मई के दिन फिर ओल्गा पुलिस को लेकर ब्लेक के घर पहुंची और तब भी दरवाज़ा न खुलने पर ओल्गा ने पुलिस को मजबूर किया कि दरवाज़ा तोड़ दिया जाए. इस बार पुलिस दरवाज़ा तोड़कर फ्लैट में दाखिल हुई तो भीतर का नज़ारा देखकर ओल्गा की चीखें निकल पड़ीं और वह रोते—चीखते बेसुध हो गई. पुलिस भी अंदर का मंज़र देखकर एक पल के लिए सकते में आ गई थी. पुलिस के दरवाज़ा तोड़ने से कुछ देर पहले यहां कुछ डरावना हो चुका था.

हत्या, अमेरिका, कनाडा, हत्याकांड, कैलिफोर्निया, murder, murder case, US news, California, Canada
हत्या का आरोपी ब्लेक लिबेल


गर्दन पर चाकू से वार के बाद ब्लेक ने बेडरूम में नवजात शिशु के पालने के पास बिस्तर पर लैना को पटक दिया था. लैना अपनी गर्दन के ज़ख्म से तकलीफ में थी और कराह रही थी. ब्लेक कमरे में परेशान और कुछ तलाशता हुआ इधर से उधर घूम रहा था. फिर अचानक वह बिस्तर पर कूदा और लैना का गला दबाने लगा. लैना ने थोड़ा विरोध किया तो ब्लेक ने किसी जानवर की तरह जबड़े की तरफ से गाल काटा. दांतों से ज़ोर से गाल काटकर ब्लेक ने लैना का मांस निकाल लिया.

लैना चीख उठी थी और ब्लेक बिस्तर से उठकर फिर कुछ तलाशने लगा और अलमारी व दराज़ें खोलने लगा. थोड़ी देर बाद वह बाहर किचन की तरफ गया और वही चाकू लेकर वापस बेडरूम में आया. इसके बाद ब्लेक ने लैना के शरीर पर कई जगह चाकू मारा. थोड़ी—थोड़ी देर में वह उसके अंग काटता चला गया. लैना के अंगों के कुछ अवशेष उसने कमरे में फेंके. कुछ ही पलों के बाद उसने उन अवशेषों को बालकनी के बाहर रखे डस्टबिन में फेंक दिया.

काफी देर से चल रहे ब्लेक के एक के बाद एक इन हमलों के बावजूद बुरी तरह ज़ख्मी हो चुकी लैना में अभी भी कुछ जान बाकी थी. आखिरकार ब्लेक ने चाकू से लैना के गले पर हमला किया और लैना का खून तेज़ी से बहने लगा. लैना लगभग दम तोड़ चुकी थी तब उसी बिस्तर पर ब्लेक ने चाकू से ही लैना का गला काट दिया. अब लैना की लाश के अवशेषों को ठिकाने लगाने के लिए ब्लेक तरकीब सोचता हुआ बेचैन हो रहा था.

थोड़ी ही देर में वह शायद कोई तरकीब सोच चुका था. इसके बाद मुस्कुराता हुआ खून से लथपथ हो चुके बिस्तर पर लैना की लाश के पास आकर लेट गया और लाश को क्रूर मुस्कान के साथ देखने लगा. ब्लेक इसी तरह बिस्तर पर लेटे हुए अपने खयालों में गुम था तभी दरवाज़ा तोड़कर पुलिस मकान में दाखिल हुई और ब्लेक को इस हाल में देखा. पुलिस को देखते ही ब्लेक ने पुलिस को चाकू दिखाकर रोकने की कोशिश की लेकिन कुछ ही देर में ब्लेक को पकड़ लिया गया.

हत्या, अमेरिका, कनाडा, हत्याकांड, कैलिफोर्निया, murder, murder case, US news, California, Canada

ब्लेक ने हत्या न करने की बात कही लेकिन पुलिस को तमाम सबूत उसके खिलाफ मिल चुके थे. यहां तक कि कत्ल का पूरा सीन लगभग वैसा का वैसा उसके लिखे नॉवेल के सीन से मैच हो रहा था. इस केस में दो साल सुनवाई के बाद पिछले मंगलवार यानी 26 जून को ब्लेक लिबेल को उम्र कैद की सज़ा सुनाते हुए अदालत ने कहा कि उसे किसी कीमत पर पैरोल नहीं दी जाएगी.

ये भी पढ़ेंः

#SerialKillers: हर शिकार के लिए एक नया गमछा खरीदता था ये रिक्शेवाला
#SerialKillers: ‘मुझे अफ़सोस है मैं पूरे 64 कत्ल नहीं कर पाया’
उड़ता हिंदोस्तान-3 : दोस्तों के साथ PARTY के दौरान 2 दिन DRUGS माफिया के साथ
उड़ता हिंदोस्तान-2 : ड्रग्स के धंधे में मरीज़, बच्चे, नौजवान होते हैं पैडलर
वो DCP था, रेप के बाद कहता रहा शादी करेगा, क्या करती लड़की?

Gallery - PAKISTAN: लड़की ने शादी से किया इनकार तो सनकी ने मार दी गोली
Loading...

और भी देखें

पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...