वो कत्ल की सुपारी जिसे दे रहा था, वो मुजरिम नहीं मुजरिमों का दुश्मन था

एक आदमी तलाक के बाद भी अपनी बीवी से परेशान था क्योंकि उसे हर महीने अपनी हैसियत से ज़्यादा भत्ता देना पड़ रहा था. उसने इस मुसीबत को खत्म करने के लिए प्रेमिका के साथ मिलकर कत्ल की साज़िश रची. बस कत्ल की सुपारी देना उसे महंगा पड़ गया.

Bhavesh Saxena | News18Hindi
Updated: November 10, 2018, 10:07 PM IST
वो कत्ल की सुपारी जिसे दे रहा था, वो मुजरिम नहीं मुजरिमों का दुश्मन था
सांकेतिक चित्र
Bhavesh Saxena | News18Hindi
Updated: November 10, 2018, 10:07 PM IST
'तआल्लुक बोझ बन जाए तो उसको तोड़ना अच्छा..' लेकिन सवाल यह है कि किस तरह? पिछला रिश्ता बोझ बन गया था इसलिए नये रिश्ते को जीने और अतीत की उलझनों से आज़ाद होने के लिए उसे कोई कदम उठाना था. 'उसे एक खूबसूरत मोड़ देकर छोड़ना अच्छा' होता, लेकिन उसने खूबसूरत नहीं बल्कि खूनी मोड़ तय किया था और खून बहता, इससे पहले ही साज़िश बेनकाब हो गई क्योंकि कत्ल की सुपारी जिसे दी जा रही थी, वो तो खुद कातिलों पर नज़र रखता था.

'बहुत हो गया, अब इस मुसीबत को खत्म करना ही पड़ेगा. वो इतनी रकम लूट चुकी है और कोर्ट भी मेरी कोई बात सुनने को तैयार नहीं है. अब मुझे उसका इंतज़ाम करना ही पड़ेगा...' पिछले साल न्यूजर्सी की कोर्ट ने जब नरसन की मांग खारिज कर दी तो उसने अपनी परेशानी अपनी प्रेमिका संध्या से ज़ाहिर की. अस्ल में, नरसन को हर महीने करीब डेढ़ हज़ार डॉलर की रकम अलग हो चुकी बीवी को भत्ते के रूप में देना पड़ रही थी और नरसन का कहना था कि उसकी इनकम को ज़्यादा आंककर रकम तय की गई है.

कोर्ट ने उसकी एक न सुनी तो नरसन बुरी तरह से परेशान हो उठा था और वह 51 वर्षीय संध्या के साथ मिलकर इस मुसीबत का हल निकालने के बारे में सोचने लगा. अस्ल में, 50 की उम्र पार कर चुके नरसन का अपनी बीवी से तलाक हुआ था क्योंकि उसकी बीवी ने नरसन के खिलाफ घरेलू हिंसा के आरोप लगाए थे और अपने बच्चे को लेकर नरसन से अलग हो गई थी. इसी बीच, नरसन की ज़िंदगी में संध्या आ चुकी थी और नरसन भी संध्या के साथ रहना चाहता था.

अब भी आए-दिन नरसन को कोर्ट के चक्कर लगाने पड़ रहे थे. दूसरी तरफ, कोर्ट केसों के कारण उसकी फाइनेंशियल हालत भी पहले से खराब हो रही थी और उस पर अलग हो चुकी बीवी के क्लेम्स और कानूनी पेंच उसे और हैरान कर रहे थे. नरसन ने तय किया कि इन तमाम समस्याओं का हल यही है कि उस बीवी को ही रास्ते से हटा दिया जाए. उसने जब संध्या को इस बारे में बताया तो पहले तो वह डर गई लेकिन फिर उसने बस यही कहा कि नरसन जो करे, सोच समझ कर और सावधानी से करे.

Murder in US, plot to kill wife, contract killer, US news, husband betrayed, अमेरिका हत्याकांड, पत्नी की हत्या की साज़िश, सुपारी किलर, अमेरिका समाचार, पत्नी से धोखा
आरोपी नरसन लिंगला और संध्या रेड्डी.


अब नरसन ने अपने कॉंटैक्ट्स के ज़रिये कत्ल करने के लिए किसी कॉंट्रैक्ट किलर को तलाशने की जुगत शुरू की. नरसन खुलकर किसी को कुछ नहीं बताना चाहता था इसलिए इशारों इशारों में बात करते हुए सुपारी किलर के बारे में पता करता रहा. अमेरिका के न्यूजर्सी के मिडिलसैक्स काउंटी में रहने वाले नरसन को एक दिन एक आदमी के बारे में पता चला कि वो हत्या को अंजाम दे सकता था.

नरसन ने उस आदमी के साथ संपर्क करने की कोशिश की. कुछ जानकार लोगों ने उसके बारे में नरसन को बताया था और नरसन को यह सुनकर भी ठीक लगा था कि उस आदमी का कोई पिछला पुलिस रिकॉर्ड नहीं था. इसी साल अगस्त के महीने में नरसन की मुलाकात उस आदमी से हुई तो नरसन ने धीरे धीरे उसे अपना प्लैन बताना शुरू किया और अपने काम के लिए हायर किया.
Loading...
नरसन : तुमने पहले कभी किसी को जान से मारा है?
किलर : फिक्र न करो. तुम्हारा काम हो जाएगा. बस, ये बताओ कि किसे मारना है?
नरसन : वो तो मैं बता ही दूंगा लेकिन पहले ये तो समझ लूं कि तुम इस काम को अंजाम दे भी सकते हो या नहीं.
किलर : ये रही मेरी पिस्तौल और ये रहे तुम, कहो तो तुम्हारा कत्ल करके ही सबूत दे दूं...

इस तरह की बातचीत के बाद नरसन ने इस आदमी को अपनी तलाकशुदा बीवी की तस्वीर दी और नॉर्थ ब्रन्सविक स्थित उसके मकान की भी. डील फिक्स हुई और यह आदमी काम हो जाने के बाद खबर कर देने की बात कहते हुए नरसन के कॉंटैक्ट डिटेल्स लेकर चला गया. नरसन अपने घर पहुंचा और उसने संध्या को खबर दी कि काम हो गया है और एक दो दिन में ही उसकी मुसीबतें खत्म हो जाएंगी.

Murder in US, plot to kill wife, contract killer, US news, husband betrayed, अमेरिका हत्याकांड, पत्नी की हत्या की साज़िश, सुपारी किलर, अमेरिका समाचार, पत्नी से धोखा

थोड़ी ही देर बाद पुलिस नरसन के घर पहुंची और नरसन को गिरफ्तार कर लिया. नरसन को कतई समझ नहीं आया कि क्या हुआ? पुलिस ने बताया कि उसे कत्ल की सुपारी देने के इल्ज़ाम में गिरफ्तार किया जा रहा था. नरसन को अब भी ये समझ नहीं आया था कि पुलिस को ये खबर कैसे लगी जबकि उसने इस प्लैन में किसी को इनवॉल्व नहीं किया था. उसकी हैरानी का जवाब कुछ देर बाद मिला तो वह फिर हैरान हो गया.

अस्ल में, जिस आदमी को सुपारी किलर समझकर नरसन ने सुपारी दी थी, वह एक अंडरकवर अफसर था जो अपराधी की पहचान ज़ाहिर करते हुए कुछ अपराधियों की गतिविधियों पर नज़र रख रहा था. नरसन इत्तेफाक से अपनी ही रची साज़िश में फंस चुका था और उसके खिलाफ साज़िश रचने व हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया गया. इसके बाद पुलिस ने वीडियोटेप बनाकर नरसन और संध्या के बयान रिकॉर्ड किए जिसमें संध्या ने कबूल किया कि उसे इस साज़िश की जानकारी थी. दोनों के खिलाफ केस चल रहा है.

ये भी पढ़ें

जबरन शादी कराने पर इस पाकिस्तानी लड़की ने दी थी 17 लोगों को मौत
प्रेमिका के पिछले प्रेमी को मारने के इरादे से गांव से खरीदकर लाया था पिस्तौल
15 बच्चों को स्कूल के बाथरूम में मारने की साज़िश रच रही थीं दो बच्चियां

PHOTO GALLERY : 'कॉलगर्ल' बनी हॉट मॉडल की कहानी, जिसकी आशिकी में पति बना बीवी का कातिल
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर