'मैं या वो?' ये सवाल पूछते हुए उसने बेवफा बीवी पर हंसिये से किए कई वार

'मैं या वो?' ये सवाल पूछते हुए उसने बेवफा बीवी पर हंसिये से किए कई वार
सांकेतिक चित्र

एक पति ने कई बार समझाने की कोशिश की लेकिन आखिरकार उससे अपनी पत्नी की बेवफाई बर्दाश्त नहीं हुई. केरल के कोल्लम से आई इस कहानी में 'पति पत्नी और वो' के यानी एक एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर के उलझे हुए रिश्ते में कई मोड़ हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 20, 2018, 7:38 AM IST
  • Share this:
स्वामी बार-बार फोन लगा रहा था लेकिन पूरी रिंग बजने के बावजूद अनिता अपना फोन नहीं उठा रही थी. रात बहुत हो चुकी थी इसलिए स्वामी ने सोचा कि वह अब सुबह फोन लगाने की कोशिश करेगा. स्वामी को फिक्र तो थी लेकन वह सपने में नहीं सोच सकता था कि अनिता के साथ क्या हुआ होगा. सुबह जब पुलिस आई तब ये खबर फैली कि अनिता की खून से लथपथ लाश उसके घर में पड़ी थी.

पुलिस को भी माजरा समझने में शुरुआत में तो उलझन हुई लेकिन कहानी जल्द ही साफ होती चली गई. कहानी इस तरह थी कि अनिता केरल के कोल्लम में स्कूल में पढ़ाने वाली एक टीचर थी. उसकी शादी कुछ साल पहले एशले से हुई थी लेकिन शादी के कुछ समय बाद ही दोनों के बीच तनाव पैदा होने लगा था. इसकी वजह था स्वामी. स्वामी और अनिता के बीच नज़दीकियां बढ़ रही थीं और अनिता की स्वामी से मुलाकातें एशले को कतई नहीं भाती थीं लेकिन अनिता कहा करती कि सिर्फ दोस्ती है.

एक रोज़ स्वामी जब अपने काम से बाहर गया हुआ था, स्वामी उस वक्त अनिता के घर पहुंचा. दोनों ने फोन पर बातचीत करने के बाद यह मुलाकात और समय फिक्स किया था. दोनों बैठे हुए गप्पें मार रहे थे और टीवी पर कोई फिल्म चल रही थी. साथ में बैठे दोनों स्नैक्स के साथ बातचीत कर ही रहे थे कि टीवी पर एक रोमेंटिक सीन देखकर दोनों ने एक दूसरे की तरफ देखा और फिर अनिता और स्वामी एक दूसरे की बांहों में आ गए.



दोनों के बीच उस दिन पहली बार शारीरिक संबंध बने और रिश्ता दोस्ती की हद से आगे बढ़ गया. दोनों अपने अंतरंग पलों में ही थे कि अचानक उसी वक्त एशले घर पहुंचा. एशले के आने की आहट पाकर अनिता और स्वामी ने जल्दबाज़ी में खुद को संभालना शुरू किया और इसी हड़बड़ी की हालत में एशले ने दोनों को देख लिया. अब इससे बड़ा सबूत एशले को चाहिए ही नहीं था. अनिता पर उसे जो शक था, अब यकीन में बदल चुका था.
Kerala murder case, kerala news, kollam murder case, husband killed wife, illicit relation of wife, केरल हत्याकांड, कोल्लम हत्याकांड, केरल समाचार, पति ने की हत्या, पत्नी की हत्या

कुछ बहस शुरू हुई और बढ़ने से पहले ही स्वामी घर से चला गया. एशले ने नाराज़गी जताते हुए जब कोसना शुरू किया तो अनिता ने भी झूठ नहीं बोला बल्कि कबूल कर लिया कि उसके और स्वामी के बीच संबंध हैं और वह स्वामी को चाहने लगी है. इस पर एशले नाराज़ होकर, भला बुरा कहकर कुछ देर के लिए घर से चला गया. अब अनिता और एशले को एक छत के नीचे रहने के लिए कोई न कोई जायज़ वजह चाहिए थी.

एशले घर लौटा और दोनों के बीच काफी देर तक दोनों ने एक दूसरे से बातचीत नहीं की. फिर जब बातचीत हुई तो अनिता ने कहा कि वह एशले की पत्नी के तौर पर सारी ज़िम्मेदारियां निभाते हुए उसके साथ एक घर में रह सकती है, बस उसे अपने निजी संबंध के लिए हर किस्म की आज़ादी चाहिए. शादी में ऐसी स्थिति कौन कबूल कर सकता था इसलिए एशले ने साफ मना करते हुए कहा कि अगर साथ रहना है तो उसे स्वामी को भूलना होगा और वादा करना होगा कि वह किसी गैर मर्द के साथ ऐसा कोई रिश्ता नहीं बनाएगी.

एक हद तक लड़ने के बाद दोनों और सोचने की बात पर अलग अलग कमरों में चले गए. कुछ दिन सोच विचार चलता रहा. एशले ने अपने और अनिता की तरफ के परिवार के लोगों को इस मामले में इनवॉल्व किया और अनिता को समझाने के लिए कहा. अब अनिता को शादी बचाने और रिश्ता निभाने के लिए रोज़ समझाया जाने लगा. आखिरकार, अनिता मान गई और उसने स्वामी से संबंध खत्म कर लेने की बात कह दी.

कह तो दिया लेकिन अनिता ने मन ही मन सोचा कि यह सोसायटी ही ऐसी है कि झूठ बोलने पर मजबूर करती है क्योंकि सच सुनना नहीं चाहती. अब उसने एशले और परिचितों से छुप छुपकर स्वामी के साथ मिलना जुलना जारी रखा और स्वामी को सब कुछ बताया. स्वामी भी तैयार था कि अगर अनिता सब कुछ छोड़ने का मन बना ले तो वह उसे अपना लेगा और शादी कर लेगा. दोनों अपनी अपनी उधेड़बुन में यही सब तय करने में मशगूल रहे कि कैसे क्या किया जाए.


इधर, एशले दूध का जला था इसलिए छाछ भी फूंक-फूंककर पीना चाहता था. अनिता के कह देने के बावजूद वह शक कर रहा था और चोरी छुपे जासूसी करता था. एक दिन अनिता ने एशले को जासूसी करते हुए देख लिया तो उसने मुंह पर ताना दे दिया कि उसने बात मान भी ली, तब भी शक तो गया नहीं तो क्या फायदा उसकी बात मानने का. दोनों के बीच रिश्ते में ऐसी गांठ लग चुकी थी कि अब खुलने के आसार नहीं थे.

आए—दिन झगड़े आम बात हो चुके थे और स्थिति कुछ ऐसी हो गई थी कि अनिता कहती कि वह स्वामी से रिश्ता तोड़ चुकी है लेकिन एशले को पता होता कि अनिता झूठ बोल रही है और अनिता को भी यह पता होता कि एशले को सच तो पता ही है. एक दिखावे और छलावे की ज़िंदगी दोनों जिये जा रहे थे. जिस दिन ज़्यादा झगड़ा हो जाता, किसी सहेली के घर जाने की बात कहकर अनिता कुछ दिनों के लिए एशले से दूर चली जाती.

Kerala murder case, kerala news, kollam murder case, husband killed wife, illicit relation of wife, केरल हत्याकांड, कोल्लम हत्याकांड, केरल समाचार, पति ने की हत्या, पत्नी की हत्या

एक बार अनिता झगड़े के बाद ऐसी गई कि कई दिनों तक लौटी नहीं. गुस्से में एशले ने एक दो बार फोन किया मगर वापस आने को कहा भी नहीं बल्कि उल्टे यही ताना दिया कि उसे पता है कि वह स्वामी के साथ है. फिर जब परिवार के लोगों को इस बारे में पता चला तो उन्होंने बीच बचाव किया और अनिता को किसी तरह समझा बुझाकर वापस लेकर आया गया और दोनों के बीच फिर एक बार सुलह करवाई गई.

इसके बाद हुआ ये कि प्लैनिंग के हिसाब से स्वामी ने कोर्ट में एक याचिका दायर करते हुए एशले पर आरोप लगा दिया कि उसने अनिता को जबरन अपने घर में कैद कर रखा है. इस याचिका पर कार्रवाई करते हुए कोर्ट ने सस्थमकोटा पुलिस को आदेश दिया कि इस केस के मुताल्लिक अनिता के बयान लिये जाएं और उसे कोर्ट में पेश किया जाए. इस सबकी खबर जैसे ही एशले को लगी तो वह आगबबूला हो गया और अब उससे अनिता की बेवफाई बर्दाश्त नहीं हुई.

इसी महीने 9 और 10 तारीख की दरमियानी रात एशले आखिरी फैसला करने के इरादे से घर पहुंचा और उसने अनिता से सीधा सवाल पूछा कि 'एक चुन, मैं या वो'. अनिता ने बेहद गुस्से में दिख रहे एशले को समझाने की कोशिश की लेकिन वो अपने सवाल पर अड़ा रहा, 'मैं या वो?' बहुत कोशिश के बाद अनिता ने झल्लाकर कह ही दिया कि वह स्वामी से प्यार करती है. अपनी पीठ पीछे लुंगी में फंसा रखा नारियल काटने का हंसिया एशले ने निकाला और अनिता के मुंह पर दे मारा.

अनिता के मुंह से एक चीख निकली और खून भी. अब डरी हुई अनिता एशले को देखती जा रही थी और उसे रोकने की कोशिश में चीख रही थी. 'मैं या वो?' कहते हुए एशले अनिता पर हंसिये से एक के बाद एक वार करता जा रहा था. आखिरकार एशले का एक वार ज़ोर से अनिता की गर्दन पर लगा और अनिता ज़मीन पर गिरकर तड़पने लगी. कुछ ही पलों में तड़पती हुई अनिता लाश बन गई. तब गालियां देकर एशले ने वो हंसिया अनिता के पास फेंक दिया और घर से चला गया.

अगली सुबह पुलिस पहुंची और लाश को पोस्टमार्टम करवाने भेजा. पुलिस ने फरार हो चुके एशले की खोजबीन के लिए तमाम कोशिशें शुरू कर दीं. स्वामी के बयान दर्ज करवाए गए और मौके से आला-ए-कत्ल वो औज़ार भी बरामद कर लिया.

ये भी पढ़ें

भक्ति का ढोंग रचकर अमेरिकी आदमी ने फेसबुक फ्रेंड से वृंदावन में किया रेप
मां में दिखती थी बाप की आत्मा, वजह क्या थी काला जादू या कुछ और?
उस रिश्ते की कहानी जिसमें परेशान पत्नी ने काट दिया था पति का प्राइवेट पार्ट

PHOTO GALLERY : वो माधुरी दीक्षित बनना चाहती थी लेकिन सेक्स प्रपोज़ल ठुकराने पर गई जान
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज