Home /News /crime /

उस रात के बाद मौत से बदतर थे ज़िंदगी के अगले 30 साल

उस रात के बाद मौत से बदतर थे ज़िंदगी के अगले 30 साल

   सांकेतिक तस्वीर

सांकेतिक तस्वीर

अमेरिका में एशियाई मूल के एक पूर्व डॉक्टर को हत्या के इल्ज़ाम में गिरफ्तार किया गया जिसने 30 साल पहले एक महिला के साथ बलात्कार को अंजाम दिया था. यह कहानी खास है क्योंकि बलात्कार का केस 30 साल बाद हत्या के केस में तब्दील हो गया.

अपनी तमाम शारीरिक सीमाओं के बावजूद ऊर्जा से भरी हुई कैथी एक कामयाब डॉक्टर बनना चाहती थी. उसके डॉक्टर पिता को यकीन भी था कि कैथी अपनी ज़िंदगी में कोई बड़ा काम ज़रूर करेगी. एक खौफनाक रात ने कैथी की आने वाली पूरी ज़िंदगी बदलकर रख दी और उसने तीस साल ऐसी जीवन जिया जो उसके लिए मौत से भी बदतर था.

कैथी की आंख में बचपन से ही धुंधलापन था, लगभग दृष्टिहीन थी लेकिन उत्साही कम नहीं थी. मेडिकल स्कूल की पढ़ाई पूरी कर एक इंटर्नशिप करने के बाद कैथी 1987 में अपने होमटाउन डलास लौटी. अब कैथी अमेरिका के इस शहर में अपने पिता एंथनी के साथ काम करना चाहती थी जो खुद एक अस्थि रोग विशेषज्ञ थे. कैथी भी इसी क्षेत्र में डॉक्टरी की पढ़ाई पूरी कर चुकी थी.

डॉक्टरी के पेशे से प्यार करने वाली उमंग और जोश से भरी हुई कैथी ने अपने परिवार के साथ काम करना शुरू कर दिया था. कैथी अपने पिता के साथ उस समय अबॉट एवेन्यू के एक फ्लैट में रहा करती थी. 1988 में कुछ दिनों से एक एशियन आदमी पूरे काले लिबास में उस अपार्टमेंट के आसपास के कंपाउंड में घूमता हुआ देखा जाता था. थोड़ी देर वहां दिखता और फिर गायब हो जाता.

उसी साल एक रात कैथी की फैमिली गैदरिंग का एक कार्यक्रम था. उसके पिता और बहन सभी उस कार्यक्रम में गए हुए थे और कैथी ने काम खत्म कर वहां पहुंचने की बात कही थी. लेकिन रात काफी देर तक जब कैथी पास ही चल रहे कार्यक्रम में नहीं पहुंची. कुछ ही देर में सुबह होने वाली थी और तब फ्लैट में कैथी को देखने उसकी बहन पहुंची. उसकी बहन ने देखा कि कैथी खून से लथपथ फर्श पर निढाल पड़ी हुई थी और उसके शरीर पर कपड़े नहीं बस कुछ चीथड़े ही थे.

बलात्कार, हत्या, यौन शोषण, यौन उत्पीड़न, अमेरिका, rape, murder, sexual assault, sexual offence, US news

थोड़ी ही देर में उस फ्लैट में परिवार के लोग जमा हो चुके थे और उसे फौरन अस्पताल में दाखिल करवाया गया था. कैथी के साथ बलात्कार किया गया था और मारपीट के बाद जान से मारने की कोशिश में उसका गला बुरी तरह दबाया गया था. अपनी आंखों के धुंधलेपन के कारण कैथी पहचान भी नहीं कर सकती थी. उसकी हालत बहुत खराब थी.

इलाज के दौरान पाया गया कि इस हमले में कैथी के दिमाग में ऐसी चोट लगी है जिसके कारण अब उसे तब तक हमेशा मेडिकल देखभाल में रहना होगा जब तक वह ज़िंदा रहेगी. कैथी ज़िंदा तो रही लेकिन यह ज़िंदगी उसके लिए मौत से बदतर हो चुकी थी. धीरे-धीरे वह बिस्तर पर कैद होकर रह गई और एक सदमे से उबर पाना उसके लिए मुहाल हो गया.


वह न तो अब काम कर सकती थी और न ही उसमें कोई उमंग बाकी रह गई थी. अगले 30 साल इसी हालत में ज़िंदा रही और 58 साल की कैथी की इसी साल यानी 22 फरवरी 2018 को मौत हो गई. डॉक्टरों ने रिपोर्ट दी कि इस मौत की वजह वही 30 साल पुरानी ब्रेन की चोट थी जो उस हमले के दौरान कैथी को लगी थी. मौत के बाद कैथी का केस पुलिस ने फिर खोला और बलात्कार के आरोपी को अब बलात्कार के साथ ही कत्ल का आरोपी मानकर नये सिरे से तलाश शुरू की गई.

इसी कहानी का दूसरा किरदार

साल 1988 में कैथी के साथ बलात्कार और जानलेवा हमले के करीब 3 साल बाद 1991 में एक और अपार्टमेंट में ऐसा ही हमला हुआ. एक आदमी सेंध लगाकर घुसा और वहां सदर्न मेथडिस्ट यूनिवर्सिटी की 19 साल की एक छात्रा पर यौन हमले की कोशिश की. हालांकि यह हमला कामयाब नहीं हुआ. ऐन वक्त पर दरवाज़ा तोड़कर पुलिस इस फ्लैट में दाखिल हो गई और इस हमलावर को गिरफ्तार कर लिया.

बलात्कार, हत्या, यौन शोषण, यौन उत्पीड़न, अमेरिका, rape, murder, sexual assault, sexual offence, US news

इस हमलावर की पहचान हुई जॉर्ज के रूप में. एशियाई मूल का जॉर्ज खुद एक डॉक्टर था और गिरफ्तारी के वक्त उसने सारे काले कपड़े पहने हुए थे. एक मास्क पहना हुआ था और उसके पास से एक स्प्रे, एक ग्लास कटर, कंडोम्स और सेडटिव से भरी कुछ सीरिंजें बरामद की गईं. इस हमले के आरोप में 8 साल के लिए जॉर्ज को जेल की सज़ा हुई लेकिन बाद में उसे प्रोबैशन पर छोड़ दिया गया.

इसके बाद 2003 में जॉर्ज को ऐसे ही एक हमले का दोषी पाया गया और उसने कबूल भी किया कि यौन शोषण के इरादे से उसने हमला किया था. तब जॉर्ज को 14 साल की सज़ा हुई और 2013 में जेल से छूटने के बाद अब वह रिकॉर्ड में एक सेक्स हमलावर के रूप में दर्ज हो चुका था. उसके तमाम ब्योरे रिकॉर्ड में दर्ज थे. इन दो के अलावा एक-दो और ऐसे ही हमलों में जॉर्ज पर शक रहा और इस तरह की खबरें आती रहीं.

कैथी की कहानी से कैसे जुड़ा जॉर्ज?

साल 1988 में कैथी पर हुए हमले के बाद कैथी के बलात्कार की बात को एक तरह से खुलकर उजागर नहीं किया गया था. इसी कारण तब उस मामले की गहन जांच नहीं हो सकी थी. अब इस साल फरवरी में कैथी की मौत के बाद जब केस दोबारा खोला गया तो ऐसे तमाम संदिग्धों को लेकर तहकीकात की गई.

बलात्कार, हत्या, यौन शोषण, यौन उत्पीड़न, अमेरिका, rape, murder, sexual assault, sexual offence, US news

1988 के कैथी के केस में बतौर सैंपल लिये गए सीमन व स्पर्म्स के डीएनए टेस्ट करवाए गए. इस डीएनए रिपोर्ट को जब संदिग्धों के डिटेल्स के साथ परखा गया तो बात साफ हो गई कि कैथी के साथ उस रात बलात्कार करने वाला जॉर्ज ही था. इसी महीने पिछले दिनों अमेरिका में जॉर्ज गुओ को कैथरीन बैस्कॉन के साथ बलात्कार और हत्या के इल्ज़ाम में गिरफ्तार कर लिया गया है.

ये भी पढ़ेंः

पूरी रकम नहीं मिली तो मां-बाप ने की बेटी की दूसरी डील
IBM, Amazon, Wipro में जॉब दिलाने के वादे के बाद लेते थे कमीशन
पति की अय्याशी की शिकार रही भतीजी के साथ रची कत्ल की साज़िश
जिसके कारण हुए दो अबॉर्शन, किसी और से उसकी शादी कैसे होती बर्दाश्त?
हिमाचल में अगले शिकार की तैयारी में था जोसेफ तभी आ गई राजस्थान पुलिस

Gallery - CAR हुई थी दुर्घटनाग्रस्त लेकिन उसकी मां का MURDER हुआ था

Tags: Murder, Rape, Sexualt assualt, United States of America

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर