तैयारी के साथ आता था नकाबपोश, रेप-मर्डर के बाद हो जाता था गायब

उसे पहले ‘ईस्ट एरिया रेपिस्ट’ कहा गया और फिर ‘गोल्डन स्टेट किलर’ के नाम से वह कैलिफोर्निया में दहशत का दूसरा नाम बन गया. ऐसा सीरियल किलर जो चाकू की नोक पर तो कभी गन पॉइंट पर करता रहा बलात्कार और दस साल तक उतारता रहा लोगों को मौत के घाट.

Bhavesh Saxena | News18Hindi
Updated: June 18, 2018, 11:21 AM IST
Bhavesh Saxena | News18Hindi
Updated: June 18, 2018, 11:21 AM IST
हमला 1 : 1981

26 जुलाई को एक रियल स्टेट एजेंट चेरी के घर एक संभावित खरीदार को लेकर पहुंचा तभी उस मकान को खरीदने का एक और इच्छुक वहां आया. एजेंट ने कहा कि वह थोड़ी देर बाहर से घर का मुआयना करे तब तक वह फुरसत पा लेगा. इतनी देर में उस शख़्स ने बाहर की तरफ से एक बाथरूम स्क्रीन को निकालकर रख दिया. 26 जुलाई को ही रात पौने दस बजे के आसपास चेरी के एक पड़ोसी ने एक पेड़ के नीचे एक अजनबी आदमी को खड़ा देखा. एक और पड़ोसी ने रात दस बजे एक आदमी को उसी इलाके में देखा जिसने कुछ देर पीछा भी किया.

रात 11 बजे दो और लोगों ने एक आदमी को एक जर्मन शेपर्ड कुत्ते के साथ वहां तफरीह करते हुए देखा. देर रात साढ़े तीन बजे के आसपास का वक्त हो चला था. चेरी और ग्रेग सो रहे थे. चेरी को कुछ आहट सी महसूस हुई और उसकी नींद भी उचटी. बाहर कुत्ते भौंक रहे थे लेकिन अगले ही पल वह फिर सो गई. ज़रा ही देर में चेहरे पर मास्क, हाथों में दस्ताने और एक जैकेट पहने हुए आदमी उनके बेडरूम में दाखिल हुआ जो घर में बाथरूम की खिड़की के ज़रिये घुसा था.

बेडरूम में दाखिल होकर उसने जैसे ही दरवाज़ा बंद किया तो चेरी की नींद खुल गई. इससे पहले वह कुछ बोलती एक तेज़ फ्लैश लाइट उसके चेहरे पर पड़ी तो उसने कौन है, बोलकर ग्रेग को जगाया. नकाबपोश ने धमकाते हुए कहा कि अगर कुछ बोला तो वह दोनों को मार डालेगा. उसने यह भी बताया कि उसके पास एक गन है. चेरी और ग्रेग बुरी तरह डर चुके थे. नकाबपोश ने जैकेट से एक रस्सी निकाली और बेड पर फेंकी. उसने ग्रेग से बोला कि वह चेरी के हाथ पीठ पीछे बांध दे.

अब उस नकाबपोश ने दोनों को जान से मार देने की धमकी देते हुए ग्रेग को बिस्तर से दूर फर्श पर घुटनों के बल बैठने को कहा. ग्रेग ने कुछ कहने की कोशिश की तो उसने कहा कोई भी आवाज़ हुई तो वह गोली मार देगा. ग्रेग घबराकर घुटनों के बल बैठ गया. फिर वह ग्रेग के पास गया और उसकी गर्दन पर एक रॉड से वार किया तो ग्रेग लगभग बेहोश हो गया. चेरी चिल्ला नहीं सकी लेकिन सिसककर रह गई. वह उसकी मिन्नतें कर रही थी.

गोल्डन स्टेट किलर, सीरियल किलर, सीरियल रेपिस्ट और किलर, बलात्कार और हत्या, अमेरिका अपराध समाचार, golden state killer, serial killer, serial rapist and killer, rape and murder, US crime news
सांकेतिक चित्र.


इसके बाद नकाबपोश ने अपने निचले कपड़े उतारे और वह बेड पर चेरी के साथ था. उसने गन पॉइंट पर चेरी के कपड़े फाड़कर फेंक दिए और उसके साथ रेप किया. इस बीच जब ग्रेग ने विरोध के लिए उठना चाहा तो उस नकाबपोश ने गन से एक फायर किया और गोली ग्रेग के चेहरे पर लगी और वह फिर ज़मीन पर जा गिरा.

लगातार सिसक रही चेरी को बार-बार कोई आवाज़ न करने की धमकी देते हुए उसने रेप के बाद चेरी के सिर पर उसी रॉड से हमला किया. बाहर कुत्ते अब भी भौंक रहे थे. उसने कपड़े पहन लिए थे और वह जाने को तैयार था लेकिन फिर ग्रेग को होश आया और वह हमलावर पर लपका.

गोल्डन स्टेट किलर, सीरियल किलर, सीरियल रेपिस्ट और किलर, बलात्कार और हत्या, अमेरिका अपराध समाचार, golden state killer, serial killer, serial rapist and killer, rape and murder, US crime news

नकाबपोश ने ग्रेग को गिराकर रॉड से उसके सिर पर कई वार किए और ग्रेग ने भी दम तोड़ दिया. नकाबपोश ने दोनों लाशों को बेडिंग और चादरों आदि से ढंक दिया और वह घर से निकल गया.

हमला 2 : 1978

लिविंग रूम में खुलने वाले कांच के स्लाइडिंग दरवाज़े में जहां ताला था, वहां का कांच तोड़कर एक नकाबपोश अंदर आया. कुछ ही देर में बेडरूम में पहुंचा. बेड पर एक पैर रखकर उसने फ्लैशलाइट सो रहे कपल के मुंह पर फेंकी. लड़की जागी और नकाबपोश को देखकर जैसे ही चीखी तो नकाबपोश ने कहा कि वह चुप रहे वरना वह उसे मार देगा. उसका पति भी जाग चुका था. नकाबपोश ने यह भी कहा कि दोनों उसकी तरफ न देखें.

लड़का उस नकाबपोश का मुकाबला करने के लिए झपटा लेकिन नकाबपोश ने अपनी बंदूक के हत्थे से उस पर दो वार किए. उसने लड़की से कहा कि वह अपने पति के हाथ पीठ पीछे बांध दे और लगातार गन पॉइंट पर धमकाता रहा. लड़के को किचन की तरफ ले जाकर उस नकाबपोश ने टॉवल फाड़कर कुछ चीथड़े उसकी आंखों पर बांध दिए फिर लड़के को घुटनों के बल झुकाया और उसकी पीठ पर किचन के बर्तन रख दिए. उसने कहा कि अगर ये बर्तन गिरने की आवाज़ आई तो वह मार डालेगा.

गोल्डन स्टेट किलर, सीरियल किलर, सीरियल रेपिस्ट और किलर, बलात्कार और हत्या, अमेरिका अपराध समाचार, golden state killer, serial killer, serial rapist and killer, rape and murder, US crime news

इसके बाद फिर वह बेडरूम में आया और लड़की की गर्दन पर चाकू रखकर बोला कि वह उसे उत्तेजित करे. इसके बाद उसने लड़की को फर्श पर गिराकर उसके कपड़े फाड़े और गन पॉइंट पर उसके साथ बलात्कार किया. इसके तुरंत बाद वह किचन की तरफ गया और लड़के पर चीखा. बर्तन गिरने के कारण उसने लड़के से कहा कि अब अगर ऐसा हुआ तो वह पहले उसकी पत्नी को मारेगा फिर उसे. उस नकाबपोश ने ऐसा और दो बार किया और लड़के के सिर पर गन के हत्थे से वार भी किए. उसकी यही चीखें जारी थीं और पांच मिनट के बाद सन्नाटा हो गया. वह घर से जा चुका था.

एक पैटर्न फॉलो करता था यह नकाबपोश

तकरीबन 12 लोगों की हत्या और 50 बलात्कार करने का दोषी यह नकाबपोश जब हमला करता था तो कुछ बातें इसके ज़्यादातर हमलों में कॉमन दिखती थीं.
* उसके पास चाकू, गन या कोई न कोई हथियार हमेशा रहता था.
* वह फ्लैशलाइट का इस्तेमाल करता था और अक्सर घर में टीवी आॅन कर स्क्रीन पर टॉवल डाल देता था ताकि हल्की रोशनी रहे.
* हमले से पहले यह हमलावर अपने शिकार की रैकी करता था और पूरी छानबीन व इंतज़ाम के बाद हमला करता था.
* वह अपने शिकारों को हथियार दिखाकर डराता धमकाता था और कुछ लाइनें लगातार बोलता था.

कौन था ये नकाबपोश?

1976 से 1986 के बीच यह नकाबपोश कैलिफोर्निया में कुख्यात होने के साथ ही दहशत का दूसरा नाम बन चुका था. इसे ईस्ट एरिया रेपिस्ट कहा जाता था और बाद में यह गोल्डन स्टेट किलर के नाम से बदनाम रहा. पिछले दिनों ही इस सीरियल रेपिस्ट और किलर को गिरफ्तार किया गया है. इस हत्यारे पर एफबीआई ने 50 हज़ार डॉलर का इनाम भी घोषित किया था.

READ: Inside Story : उस कातिल की तलाश जिसका कोई चेहरा ही नहीं था

सालों चली जांच में इसका चेहरा तक किसी को नहीं पता था. 2018 के अप्रेल महीने में पकड़ा गया यह किलर एक पूर्व कॉप निकला जिसका नाम जोसेफ डीएंजेलो है. 72 साल की उम्र में यह पकड़ा गया.

ये भी पढ़ेंः
अपने बेटों के साथ मिलकर रची सौतन की बेटियों के कत्ल की साज़िश
Tragedy: आखिर क्यों देना पड़ी गुजरात के Lesbian कपल को जान?
लखपति होने के चक्कर में हत्या की, अलमारी खोली तो मिले सिर्फ 8 हज़ार
जैसे ही ब्रेक लगा, कैब से बाहर कूद पड़ी वो लड़की
Love Story : एक ने ज़हर पी लिया तो एक झूल गई फांसी पर

Gallery - CAR हुई थी दुर्घटनाग्रस्त लेकिन उसकी मां का MURDER हुआ था
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर