मेहबूबा के साथ सीक्रेट सुरंग से ऐसे निर्वस्त्र भागा था चापो!

मैक्सिकन नार्को टेररिज़्म और अमेरिका में ड्रग्स अंडरवर्ल्ड का दूसरा नाम बन चुके एल चापो के बारे में कई चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं. होटल में मेहबूबा के साथ रात बिता रहे चापो को पुलिस ने घेरा तो चापो वहां से किस हाल में कैसे भागा? पूरी कहानी.

Bhavesh Saxena | News18Hindi
Updated: February 11, 2019, 8:51 PM IST
मेहबूबा के साथ सीक्रेट सुरंग से ऐसे निर्वस्त्र भागा था चापो!
सांकेतिक चित्र
Bhavesh Saxena | News18Hindi
Updated: February 11, 2019, 8:51 PM IST
एल चापो मैक्सिको में नार्को टेररिज़्म और अमेरिका में ड्रग्स अंडरवर्ल्ड का दूसरा नाम है, साथ ही उसकी ज़िंदगी के किस्से किंवदंती बन गए हैं. चापो की अय्याशियां, आतंक और स्टाइल, हर पहलू ऐसा किस्सा है, जो किसी फिल्म से कम नहीं है. जेल से भागने की कहानी के अलावा एक होटल से भागने की कहानी का खुलासा पिछले दिनों कोर्ट में हुआ तो मौजूद कई लोगों ने दांतों तले उंगली दबा ली क्योंकि इस बार चापो अपनी मेहबूबा के साथ निर्वस्त्र हालत में भागा था.

READ: बीवियों, महबूबाओं की जासूसी करता था 'बौना'

दुनिया के ड्रग्स कारोबार के सबसे बड़े डॉन का खिताब पा चुका चापो फितरत से अय्याश था. सीनालोआ कार्टेल के सरगना के तौर पर नार्को अंडरवर्ल्ड का बादशाह बन चुका चापो साल 2010 में जब पहली बार ल्यूसेरो से मिला तो उसकी नीयत डोल गई. 60 की उम्र का चापो 20 की उम्र पार कर रही ल्यूसेरो की खूबसूरती का दीवाना हो गया और उसे अपना बनाने की ज़िद पर आ गया.



READ: कितनी लाशों पर खड़ा है बौना?

ल्यूसेरो उस वक्त मैक्सिको की राजनीति में हाथ पैर मार रही थी और ये बात भी चापो के लिए खासी दिलचस्प थी. चापो ने अपने रसूख और औरतों को लुभाने वाले जादू का इस्तेमाल करते हुए ये ज़ाहिर कर दिया कि 'चापो जब किसी औरत को चाहता है तो औरत के पास उसे चाहने के अलावा कोई रास्ता नहीं होता.' कुछ डर, कुछ आकर्षण और कुछ सियासी फायदे, इन तमाम कारणों से ल्यूसेरो मजबूर हुई और चापो की मेहबूबा बन गई.

एक साल के भीतर दोनों का रिश्ता इतना गहरा हुआ कि कैबो सैन ल्यूकस जैसे चापो के सीक्रेट अड्डों पर ल्यूसेरो का आना-जाना शुरू हो गया. अपनी पुरानी प्रैक्टिस की तरह चापो ने ल्यूसेरो को एक खास मोबाइल फोन दिया और उसी पर दोनों के बीच चैटिंग व बातचीत होती थी. कभी प्यार दिखाता तो कभी धमकाता चापो हर बार ल्यूसेरो को अपने काम के लिए इस्तेमाल भी करता था और ल्यूसेरो कभी प्यार में तो कभी उसके डर में हर काम करती थी.

Drugs mafia, underworld of America, story of underworld don, mexican mafia, story of el chapo, ड्रग्स माफिया, अमेरिका का अंडरवर्ल्ड, अंडरवर्ल्ड डॉन की कहानी, मैक्सिकन माफिया, एल चापो की कहानी
Loading...

ल्यूसेरो के ज़रिये चापो मैक्सिको के दूसरे राज्यों में गांजे की डिलीवरी को अंजाम देने लगा था. 400 किलोग्राम गांजे से लदे प्लेन को ल्यूसेरो के साथ भेजा जाता था. ल्यूसेरो को डर और घिन महसूस तो होती थी लेकिन वह चापो के खिलाफ जाने की ताकत कभी नहीं जुटा सकी. साल 2012 तक ल्यूसेरो इस रिश्ते से तंग आ चुकी थी लेकिन उसके पास इससे निकलने का कोई रास्ता नहीं था.

READ : ये है 'बौने' का 'लॉलीपॉप'

अक्सर वह चापो से मीठी बातें भी करती ताकि चापो उसकी नाराज़गी और नफरत महसूस न कर ले. बहरहाल, रिश्ता चलता रहा और चापो जब चाहता तब ल्यूसेरो को अपने धंधे या अपनी शारीरिक ज़रूरतें पूरी करने के लिए इस्तेमाल करता. इसी बीच, 2014 में चापो कुलियाकन के अपने एक गुप्त अड्डे पर छुट्टी बिताने के मूड में पहुंचा था.

चापो : आज रात मैं यहां हूं और बड़ी मुद्दत से तुम्हारे साथ होने के लिए तरस रहा हूं.
ल्यूसेरो : हुक्म कीजिए सरकार, कहां और कैसे हाज़िर होना है.
चापो : एक कार थोड़ी देर में तुम्हें लेने आएगी, सेफहाउस में चली आओ. आज रात साथ बिताएंगे.

ल्यूसेरो हुक्म के मुताबिक उस सेफहाउस में पहुंची, लेकिन ल्यूसेरो और चापो किसी को नहीं पता था कि क्या होने वाला था! चापो को ये तो पता था कि कई दिनों से मरीन स्क्वाड और अमेरिकी ड्रग इन्फोर्समेंट की टीमें उसकी तलाश में थीं लेकिन उसे अंदाज़ा नहीं था कि उस रात पीछा किया जा रहा था. चापो अपनी मेहबूबा या सीक्रेट बीवी ल्यूसेरो के साथ उस रात सेफहाउस यानी माज़ातलान के मायरामर होटल में था.

चापो और ल्यूसेरो दोनों अंतरंग पलों में बिस्तर पर थे तभी, उस रूम का दरवाज़ा ज़ोर से भड़भड़ाया गया. चापो ने गुस्से में पूछा तो उसे जल्दबाज़ आवाज़ सुनाई दी. चापो का वफादार और खास चौकीदार कॉंडॉर उसे सावधान कर रहा था कि रेड पड़ गई थी. चापो ने हड़बड़ी में दरवाज़ा खोला और वह कपड़े पहनना ही भूल गया. कॉंडॉर ने बताया कि होटल पर पुलिस का हमला हुआ था और हर तरफ घेराव किया जा रहा था.

Drugs mafia, underworld of America, story of underworld don, mexican mafia, story of el chapo, ड्रग्स माफिया, अमेरिका का अंडरवर्ल्ड, अंडरवर्ल्ड डॉन की कहानी, मैक्सिकन माफिया, एल चापो की कहानी

अब चापो ने ल्यूसेरो को इशारा किया और वह उसी निर्वस्त्र हालत में बाथरूम की तरफ भागा. ल्यूसेरो भी जो चादर हाथ में आई, उसे लपेटकर बाथरूम की तरफ भागी. उसके पीछे कॉंडॉर और चापो का एक खास साथी और. चापो ने बाथटब के भीतर गुप्त ढंग से बना हुआ एक ढक्कन खोला और सबको पीछे आने का इशारा कर वह उस ढक्कन के अंदर घुस गया. चापो के पीछे पीछे बाकी तीनों भी बारी बारी उसी ढक्कन के भीतर घुस गए.

घुप अंधेरे के बावजूद उस ढक्कन के भीतर कुछ सीढ़ियों के होने का एहसास सबको था. सीढ़ियों के बाद एक पाइप के भीतर चलने जैसा महसूस हो रहा था लेकिन किसी के लिए भी कुछ देख पाना मुमकिन नहीं था. ये एक सुरंग थी, जो चापो का एक सीक्रेट बचाव रास्ता थी. इस सुरंग से होकर चापो काफी आगे निकल गया, लेकिन डरी और घबराई हुई ल्यूसेरो कुछ दूर चलकर बुरी तरह हड़बड़ा गई. आगे जाकर सुरंग कई रास्तों की तरफ बढ़ रही थी और उसे पता नहीं था कि चापो किस तरफ गया था.

अमेरिकी कोर्ट में चल रहे चापो के खिलाफ ट्रायल में हाल में, ल्यूसेरो ने कई बार सुबकते और रोते हुए अपने और चापो के रिश्ते के डिटेल्स और इस तरह के प्रसंग सुनाए. ल्यूसेरो ने इस सुरंग के ज़रिये चापो के निर्वस्त्र भागने का किस्सा जब कोर्ट में सुनाया तो चापो की बीवी एमा को भावशून्य हाल में कोर्ट में बैठे देखा गया जबकि कोर्ट में मौजूद कई लोगों के चेहरे पर हैरानी साफ दिखी.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

अपराध की और कहानियों के लिए क्लिक करें

भोली-भाली बीवी को उस 'दलदल' से बचाने के लिए उसने किया कत्ल!
बीवियों, महबूबाओं, दोस्तों, दुश्मनों सबकी जासूसी करता था 'बौना'
ये है 'बौने' का 'लॉलीपॉप', अंडरवर्ल्ड में 20 साल चला जिसके नाम का सिक्का!

PHOTO GALLERY : चापो की आशिकी, अय्याशियों और रेप के किस्से
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...