लाइव टीवी

'मुझसे शादी करनी है तो मेरे बाप को मार डालो, वरना भूल जाओ मुझे'

Bhavesh Saxena | News18Hindi
Updated: November 17, 2018, 9:46 AM IST
'मुझसे शादी करनी है तो मेरे बाप को मार डालो, वरना भूल जाओ मुझे'
सांकेतिक​ चित्र

दसवीं क्लास के छात्र ने अपनी गर्लफ्रेंड की इस शर्त को मानकर उसके पिता की हत्या कर दी. उत्तर प्रदेश की शामली पुलिस ने जब हत्याकांड की गुत्थी सुलझाई तो पता चला कि दोनों प्रेमी अलग अलग धर्म के थे और लड़की अपने बाप से प्रताड़ित थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 17, 2018, 9:46 AM IST
  • Share this:
'भाई के लिए जान दे भी सकते हैं, ले भी सकते हैं.' कुछ लड़के मर्दानगी साबित करने के लिए बड़ी-बड़ी बातें करते हैं, लेकिन मौका आने पर पीछे हटते दिखते हैं, शादाब से समीर ने जब कहा कि एक मर्डर करना है तो बात शादाब के गले नहीं उतरी. शादाब घबराया तो समीर ने कहा, 'कहां गई तेरी मर्दानगी? बड़ी बड़ी बातें करता था, अब क्या हुआ बे?' शर्मिंदा होने के बाद शादाब मान गया और फिर कत्ल हुआ. और कत्ल की वजह थी एक लड़की.

यह कहानी है उत्तर प्रदेश के शामली जनपद के दसवीं क्लास में पढ़ने वाले समीर की है, जो काव्या का दीवाना था. पहले तो काव्या ने उसे घास तक नहीं डाली लेकिन किसी न किसी बहाने समीर उसकी नज़रों में आने की कोशिश करता. एक दिन समीर ने फेसबुक पर काव्या को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजा और अगले दिन समीर खुशी से पागल हो गया जब काव्या उसे फ्रेंड लिस्ट में दिखी.

काव्या के लिए समीर फेसबुक पर अपनी स्मार्ट तस्वीरें पोस्ट करता और बहुत कुछ लिखता रहता था. साथ ही, मैसेंजर के ज़रिये वह काव्या से बातचीत करने की कोशिश भी करता. जल्द ही दोनों के बीच बातचीत शुरू हुई और समीर को काव्या से प्यार हो गया. हाजीपुर मोहल्ले में रहने वाला समीर और दयानंद नगर में रहने वाली काव्या मिलने जुलने भी लगे. फिर काव्या ने अपने घर के हालात उसके सामने बयान करना शुरू किए.

काव्या ने समीर को बताया कि उसके पिता राकेश लोनी में एक लैब में काम करते थे, लेकिन मिज़ाज से बेहद झगड़ालू थे. काव्या ने कभी रोते हुए तो कभी घबराते हुए समीर को ये सब बताया कि कैसे राकेश उसे और उसकी मां के साथ मारपीट किया करता था. कभी काव्या ने समीर को अपने ज़ख्म दिखाए तो कभी समीर के सामने अपना दुखड़ा रोया. और बात यहां तक पहुंच गई थी कि काव्या यह भी कहने लगी कि अब वह समीर से नहीं मिल पाएगी.

Shamli murder case, uttar Pradesh news, murder for girlfriend, school student killed man, girl killed father, शामली हत्याकांड, गर्लफ्रेंड के बाप की हत्या, उत्तर प्रदेश समाचार, स्कूली छात्र ने की हत्या, लड़की के चक्कर में हत्या

जब समीर ने इसका कारण पूछा तो काव्या ने कहा कि राकेश उस पर नज़र रखता है. उसके फोन पर भी और मूवमेंट पर भी. राकेश को काव्या का समीर या किसी भी लड़के से मिलना जुलना पसंद नहीं था. काव्या ने कहा कि समीर से मिलने पर उसका बाप राकेश उसे बहुत बुरी तरह पीटता था. कभी बेल्ट से मारता था तो कभी उसका हाथ दांतों से काट लेता था. यह सब सुनकर समीर का खून खौल उठा था.

दोनों फोन और सोशल मीडिया के ज़रिये बात करते और मिलना जुलना कम हो गया था. 23 साल की हो चुकी काव्या ने इसी साल के मार्च महीने में जब समीर से मुलाकात की तो फिर अपना दुखड़ा रोया.
Loading...

समीर : ये तुम्हारी उंगली पर पट्टी कैसी? क्या हुआ?
काव्या : पापा की करतूत है. इतना पीटा कि उंगली ही तोड़ दी मेरी. मैं चीखती, कराहती रही लेकिन...
समीर : कितना ज़ालिम है यार तुम्हारा बाप. क्या करूं मैं, कुछ समझ नहीं आता. मैं तुम्हें ऐसे दुखी देखता हूं तो बहुत बुरा लगता है.
काव्या : मैं भी तो तुमसे प्यार करती हूं लेकिन जब तक मेरा बाप है, इस प्यार का कुछ नहीं हो सकता.

ये बातचीत अपने आप उस मोड़ तक नहीं पहुंची थी बल्कि काव्या जान बूझकर वहां तक ले गई थी. काव्या ने आखिरकार कह ही दिया कि समीर उसे चाहता है और उससे शादी करना चाहता है तो उसे राकेश का खून करना पड़ेगा. यह सुनकर एकबारगी तो समीर चौंक गया लेकिन काव्या अपनी शर्त पर अड़ी रही और कह दिया कि अगर ऐसा नहीं कर सकता तो यही रास्ता है कि समीर उसे भूल जाए.

Shamli murder case, uttar Pradesh news, murder for girlfriend, school student killed man, girl killed father, शामली हत्याकांड, गर्लफ्रेंड के बाप की हत्या, उत्तर प्रदेश समाचार, स्कूली छात्र ने की हत्या, लड़की के चक्कर में हत्या
हत्या का आरोपी छात्र.


काव्या को भूल जाना समीर के लिए मुमकिन नहीं था. काव्या से शादी करना समीर का सपना था इसलिए वह यह शर्त मानने को तैयार हो गया. लेकिन कत्ल करने का कोई डिप्लोमा तो समीर ने ले नहीं रखा था इसलिए उसने अपने रिश्ते के भाई शादाब से इस बारे में बात की जो बड़ी शेखी बघारता था. जैसे तैसे समीर ने शादाब को कत्ल करने की साज़िश में शामिल होने पर राज़ी कर लिया.

अबे, लेकिन मर्डर कहां करेंगे, कैसे करेंगे? मतलब पहले यह सब पता करना पड़ेगा कि तेरा ससुर किस टाइम कहां से कहां आता-जाता है. फिर एक स्पॉट चुनना पड़ेगा. और हां, मारेंगे कैसे? कोई बंदूक, चाकू या कुछ तो इंतज़ाम करना पड़ेगा ना? कुछ सोचा है इस बारे में कि सब अल्लाह हवाले है?


शादाब की ये बातें सुनकर दोनों ने पूरी साज़िश तैयार करने के बारे में सोचना शुरू किया. इस उधेड़बुन में समीर ने जब काव्या से बातचीत की तो काव्या ने कहा कि उसके पापा के पास एक तमंचा था, जो घर में ही रखा हुआ था. काव्या ने चुपके से चुराकर वह तमंचा समीर को देने की बात कही. इसके साथ ही, काव्या ने बताया कि लोनी से राकेश किस टाइम घर लौटता था और किस टाइम लोनी के लिए किस तरह जाता था.

सारी जानकारियां जुटाने के बाद समीर और शादाब ने एक दो दिन राकेश के शेड्यूल पर नज़र रखी और इसी साल 7 अप्रैल को राकेश को मारने का इरादा किया. दोनों पहले से ही शामली के सदर कोतवाली इलाके में उस गली के पास मौजूद थे, जहां से होकर राकेश अपने घर जाया करता था. ड्यूटी से लौट रहा राकेश जैसे ही वहां से गुज़रा, समीर और शादाब ने कुछ दूर उसका पीछा किया. फिर मौका देखकर एक ने राकेश पर हमला कर उसे काबू किया और दूसरे ने उसी तमंचे से राकेश पर गोलियां दाग दीं.

Shamli murder case, uttar Pradesh news, murder for girlfriend, school student killed man, girl killed father, शामली हत्याकांड, गर्लफ्रेंड के बाप की हत्या, उत्तर प्रदेश समाचार, स्कूली छात्र ने की हत्या, लड़की के चक्कर में हत्या

दोनों फौरन वहां से भाग गए और राकेश ने मौके पर ही दम तोड़ दिया. पुलिस ने शुरुआती तफ्तीश के बाद जब उस इलाके के सीसीटीवी फुटेज चेक किए तो इस फुटेज में दो लड़के राकेश का पीछा करते नज़र आए. बस, यहीं से पुलिस को शक हुआ और दोनों को तलाशकर गिरफ्तार किया गया तो कुछ ही दिनों में हत्या की यह कहानी सामने आ गई.

ये भी पढ़ें

जम्मू-कश्मीर: लादेन बनना चाहता था ओसामा इसलिए किया BJP नेता का कत्ल
Threesome: पति-पत्नी और नौकरानी साथ बिताते थे अंतरंग पल, अंजाम हुआ कत्ल
ठग्स आॅफ मुंबई: जिसके खिलाफ चल रही होती थी सीबीआई जांच, उसे बनाते थे शिकार

PHOTO GALLERY : प्राइवेट पार्ट काटकर फुटबॉलर के कत्ल की वजह क्या थी?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए थ्रिलर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 17, 2018, 4:41 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...