अपना शहर चुनें

States

लॉकडाउन में छूटा काम तो महिलाओं की तस्वीरें फोटोशॉप करके ऐंठे 45 लाख रुपए

छेड़छाड़ से तैयार अश्लील फोटो सोशल मीडिया पर डालने की धमकी देकर पैसे ऐंठने के आरोप में दो गिरफ्तार
छेड़छाड़ से तैयार अश्लील फोटो सोशल मीडिया पर डालने की धमकी देकर पैसे ऐंठने के आरोप में दो गिरफ्तार

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली स्थित जहांगीरपुरी की एक निवासी ने आरोपी के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी. निजी एयरलाइन की इस कर्मी ने आरोप लगाया कि आरोपी ने उसे अश्लील फोटो भेजी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 25, 2020, 11:45 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. तस्वीरों में छेड़छाड़ कर उन्हें अश्लील बनाने और फिर उन्हें सोशल मीडिया पर डाल देने की धमकी देकर महिलाओं से कथित रूप से जबरन वसूली करने के आरोप में 20 वर्षीय एक व्यक्ति और उसके साथी को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी. पुलिस के अनुसार आरोपी शोएब अख्तर ग्राहकों को ऑनलाइन लोन देने वाली एक कंपनी में काम करता था. लॉकडाउन के दौरान उसका काम छूट गया था. पुलिस के मुताबिक, ऐसे में अख्तर ने पिछली कंपनी के आंकड़ों का दुरुपयोग किया और कंपनी के ग्राहकों को निशाना बनाया.

लोगों से जबरन वसूली की साजिश रची
पुलिस का कहना है कि उसने अपने साथी नसीमुल हक और जब्बार के साथ मिलकर लोगों से जबरन वसूली की साजिश रची, वह तस्वीरों में छेड़छाड़ करके अश्लील फोटो भेजता था और उन्हें सोशल मीडिया पर डाल देने की धमकी देता था. पुलिस के अनुसार इस मामले में अख्तर और हक को गिरफ्तार किया गया है, जबकि तीसरे आरेापी जब्बार को पुलिस ढूंढने में जुटी है.

यह मामला शुक्रवार को तब सामने आया जब जहांगीरपुरी की एक निवासी ने आरोपी के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी. निजी एयरलाइन की इस कर्मी ने आरोप लगाया कि आरोपी ने उसे अश्लील फोटो भेजी और धमकी दी कि यदि उसने उसे पैसे नहीं दिये तो वह उसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर डाल देगा.



पुलिस उपायुक्त (उत्तर पश्चिम) विजयंत आर्य ने कहा, ‘शनिवार को गुड़गांव में छापा मारा गया और दोनों आरोपी शोएब अख्तर एवं नसीमुल हक गिरफ्तार किये गये. तीसरा आरोपी फरार है और उसे गिरफ्तार करने की कोशिश की जा रही है.’ उन्होंने बताया कि दोनों के पास से चार मोबाइल फोन, दो लैपटॉप और कई सिमकार्ड मिले है. आरोपियों ने पूछताछ में खुलासा किया कि उन्होंने करीब 45 लोगों से 12 लाख रूपये ऐंठे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज