अपना शहर चुनें

States

उदयपुर: चुराए गए 60 लाख मूल्य के 379 मोबाइल फोन बरामद, पुलिस ने मालिकों की पहचान कर वापस लौटाया

पुलिस द्वारा साइबर सेल की सूचना पर बरामद किए गए 379 मोबाइल फोन की अनुमानित कीमत 60 लाख रूपए बताई जा रही है
पुलिस द्वारा साइबर सेल की सूचना पर बरामद किए गए 379 मोबाइल फोन की अनुमानित कीमत 60 लाख रूपए बताई जा रही है

पुलिस ने बरामद मोबाइल फोन (Mobile Phone Theft) के असली मालिकों के बारे में जानकारी जुटाकर उन्हें सूचना देकर पुलिस लाइन बुलाया. मोबाइल मिलने की सूचना पाकर सभी लोग पुलिस लाइन पहुंचे जहां पुलिस के अधिकारियों ने एक-एक को वेरीफाई कर उनका मोबाइल उन्हें सुपुर्द किया

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 25, 2021, 11:49 PM IST
  • Share this:
उदयपुर. राजस्थान के उदयपुर (Udaipur) में पुलिस ने गुमशुदा मोबाइल रिकवरी को लेकर चलाए गए अभियान में बड़ी कामयाबी हासिल की है. साइबर सेल (Cyber Cell) ने बीते दो-तीन वर्षों में गुम हुए 379 मोबाइल फोन बरामद (Mobile Phone Theft) किए हैं. मोबाइल बरामद करने के बाद पुलिस ने उनके मालिकों के बारे में जानकारी जुटाकर उन्हें बुलाकर उनके मोबाइल सुपुर्द किए गए. बरामद किए गए मोबाइल फोन की कीमत लगभग 60 लाख बताई जा रही है. उदयपुर में पहली बार गुमशुदा मोबाइल को लेकर पुलिस की इतनी बड़ी कार्रवाई देखी गई है.

पुलिस ने बरामद मोबाइल फोन के असली मालिकों के बारे में जानकारी जुटाकर उन्हें सूचना देकर पुलिस लाइन बुलाया. मोबाइल मिलने की सूचना पाकर सभी लोग पुलिस लाइन पहुंचे जहां पुलिस के अधिकारियों ने एक-एक को वेरीफाई कर उनका मोबाइल उन्हें सुपुर्द किया.

महज 10 दिन में पुलिस की साइबल सेल ने पूरा किया टास्क



पुलिस अधीक्षक (एसपी) राजीव पचार ने बताया कि महज 10 दिन में साइबर सेल ने अपने टास्क को पूरा किया है. साइबर सेल ने मोबाइल फोन ट्रेस आउट करते हुए संबंधित पुलिस थानों को सूचना दी जिसके आधार पर दबिश देकर चोरी गए 379 मोबाइल को बरामद किया गया. उन्होंने कहा कि यह मोबाइल फोन किसी ने किसी व्यक्ति से बरामद हुए हैं, ऐसे में इसमें किसी गिरोह की संलिप्तता तो नहीं है इसकी भी जांच की जाएगी. पुलिस जिन लोगों के पास से चोरी के मोबाइल बरामद हुए हैं उनसे यह पता लगाएगी. यदि पूछताछ में कानून उल्लंघन की बात सामने आती है तो उनके विरुद्ध कार्रवाई भी की जाएगी.
पुलिस इस मामले को गंभीरता से ले रही है और इस पर आगे भी जांच जारी है. पुलिस को अनुमान है कि यदि जांच आगे बढ़ती है तो मोबाइल से जुड़े ग्रे मार्केट और उसके गिरोह का खुलासा भी हो सकता है. जिन लोगों से चोरी के मोबाइल फोन बरामद हुए हैं पुलिस फिलहाल उनसे पूछताछ कर ज्यादा जानकारी जुटाने की बात कह रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज