Churu: डायन बताकर महिला से मारपीट, बाजार में सरेआम निर्वस्‍त्र करने का आरोप

विवाहिता ने आरोप लगाया है कि उसके ससुराल पक्ष के लोगों के ऊंचे रसूख के चलते उनके खिलाफ कोई कारवाई नहीं होती.
विवाहिता ने आरोप लगाया है कि उसके ससुराल पक्ष के लोगों के ऊंचे रसूख के चलते उनके खिलाफ कोई कारवाई नहीं होती.

चूरू (Churu) जिले में दिल को दहला देने वाला मामला सामने आया है. आरोप है कि यहां एक महिला को उनके ससुराल वालों ने डायन (Witch) बताकर न केवल उनके साथ मारापीट की, बल्कि बीच बाजार उन्‍हें निर्वस्‍त्र तक कर दिया.

  • Share this:
चूरू. आठ साल पहले ब्याही गई एक महिला को उसके ही ससुराल वालों ने डायन (Witch) बताकर उन्‍हें मारा-पीटा. बाद में गांव के बाजार में उनके कपड़े उतार (Stripped off) दिए. पीड़ित महिला ने अब इंसाफ के लिये महिला सुरक्षा एवं सलाह केन्द्र में गुहार लगायी है. महिला का आरोप है कि उनपर डायन का ठपा लगाकर उनके चरित्र पर कीचड़ उछाल गया. ससुराल के लोगों ने गांव के बाजार में उनके कपड़े तक उतार दिए.

चूरू जिले की 25 साल की इस महिला का आरोप है कि ससुराल पक्ष के लोगों ने उन्‍हें डायन और बदचलन बताकर हुक्का-पानी बंद कर दिया है. पीड़िता के मुताबिक, अगर कोई उसकी मदद को आगे भी आता है तो परिवार और गांव के लोग उसे धमकी देते हैं. सहायता करने वाले को बदनाम कर मदद को बंद करवा देते हैं. पीड़ित महिला अब चूरू के महिला सुरक्षा और सलाह केन्द्र पहुंची है.

Jaisalmer News: शादी से मना करने पर विधवा की जीभ और नाक काटी, मुख्य आरोपी गिरफ्तार



रतनगढ़ थाना इलाके का है मामला
महिला सुरक्षा एवं सलाह केंद्र की काउंसलर ने बताया कि मामला जिले के रतनगढ़ थाना इलाके के एक गांव का है. पीड़ित महिला की शादी करीब 8 साल पहले हुई थी. पांच महीने पहले महिला अपनी बच्ची के साथ अपने पीहर गयी थी. जब वह वापस अपने ससुराल आयी तो ससुराल वालों ने उनको डायन बताकर मारपीट की और घर से निकाल दिया. विवाहिता ने आरोप लगाया है कि उनके ससुराल पक्ष के लोगों के ऊंचे रसूख के चलते उनके खिलाफ कोई कारवाई नहीं होती.



पुलिस ने घर में दाखिल करवाया
पीड़िता का कहना है कि एक बार पुलिस ने अपनी उपस्थिति में उन्‍हें घर में दाखिल करवाया था, लेकिन घर के जिस हिस्से में वह रह रही हैं, उसमें किसी तरह की सुविधा नहीं है. आरोपी ससुराल पक्ष के लोग जब मन में आता है, तब गांव के लोगों को भड़का कर उनके घर पर पत्थर बरसाना शुरू करवा देते हैं. महिला सुरक्षा व सलाह केन्द्र पूरे मामले की पड़ताल में लगा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज