• Home
  • »
  • News
  • »
  • crime
  • »
  • Credit Card से खरीदारी पर महिला ने द‍िया गोल्‍ड कैश बैक का ऑफर, एक क्‍ल‍िक करते उड़ गए लाख रुपए

Credit Card से खरीदारी पर महिला ने द‍िया गोल्‍ड कैश बैक का ऑफर, एक क्‍ल‍िक करते उड़ गए लाख रुपए

क्रेड‍िट कार्ड और डेबिट कार्ड से खरीदारी करने पर फर्जी कैश बैक के ऑफर देकर खूब ठगी की जा रही है. (सांकेत‍िक फोटो)

क्रेड‍िट कार्ड और डेबिट कार्ड से खरीदारी करने पर फर्जी कैश बैक के ऑफर देकर खूब ठगी की जा रही है. (सांकेत‍िक फोटो)

Fake Gold Cash Back Offer: एक शख्‍स से क्रेड‍िट कार्ड से खरीदारी करने पर 10 फीसदी कैश बैक देने का ऑफर देकर बदमाशों ने एक लाख की ठगी कर ली है. ठगी की वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी ने अपना नंबर भी बंद कर ल‍िया. इसके बाद पीड़‍ित ने द‍िल्‍ली पुल‍िस को श‍िकायत दी ज‍िस पर मामला दर्ज जांच शुरू की गई है. इस मामलें शख्‍स को फंसाने के ल‍िए एक मह‍िला ने कॉल की थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. आजकल क्रेड‍िट कार्ड (Credit Card) और डेबिट कार्ड (Debit Card) से खरीदारी करने पर कैश बैक (Cash Back) के खूब ऑफर द‍िए जाते हैं. इस तरह के फर्जी ऑफर भी खूब द‍िए जा रहे हैं ज‍िसके झांसे में फंसा कर शात‍िर बदमाश लोगों से खूब ठगी भी कर रहे हैं.

    ऐसा ही एक मामला पूर्वी ज‍िला के मंडावली इलाके ( Mandawali Area) का सामने आया है जहां एक शख्‍स से क्रेड‍िट कार्ड (Credit Card) से खरीदारी करने पर 10 फीसदी कैश बैक देने का ऑफर देकर बदमाशों ने एक लाख की ठगी कर ली है. ठगी की वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी ने अपना नंबर भी बंद कर ल‍िया. इसके बाद पीड़‍ित ने द‍िल्‍ली पुल‍िस को श‍िकायत दी ज‍िस पर मामला दर्ज जांच शुरू की गई है.

    ये भी पढ़ें: HDFC बैंक के इस डेबिट कार्ड के जरिए ई-वॉलेट लोड पर पाएं 1 फीसदी कैशबैक, जानें और फीचर्स

    पुल‍िस से म‍िली जानकारी के मुताबिक पीड़ित मनोज कुमार परिवार के साथ मंडावली इलाके में रहते हैं. मनोज कुमार के पास एक महिला का फोन आया. उसने खुद का नाम सोनिया और बैंक कर्मी बताया और कहा कि आपके क्रेडिट कार्ड (Credit Card) पर गोल्ड कैश बैक (Gold Cash Back) का ऑफर है. हर खरीदारी पर 10 फीसदी तक कैश बैक मिलेगा. वह महिला के झांसे में आ गए. महिला ने फोन अपने साथी साजिद का नाम बताते हुए ट्रांसफर कर दिया.

    साजिद ने ऑफर देने के लिए एक लिंक भेजकर क्रेडिट कार्ड (Credit Card) की डिटेल मांगी और 10 रुपये भुगतान करने को कहा. भुगतान करते ही उनके क्रेडिट कार्ड से 41887 रुपये और फिर 62544.52 रुपये कट गए. इसके बाद आरोपी ने अपना नंबर बंद कर लिया. पीड़ि‍त की ओर से इस बाबत शिकायत पुल‍िस को दी ज‍िसके आधार पर मामला दर्ज कर जांच शुरू की गई और आरोपियों को पकड़ने के ल‍िए कार्रवाई शुरू कर दी है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज