लाइव टीवी

'वो मुझपर अश्लील कमेंट करते हैं, मेरा फोन टैप करते हैं'... सुसाइड नोट लिख BHEL की अकाउंटेंट ने लगाई फांसी

News18Hindi
Updated: October 18, 2019, 10:22 AM IST
'वो मुझपर अश्लील कमेंट करते हैं, मेरा फोन टैप करते हैं'... सुसाइड नोट लिख BHEL की अकाउंटेंट ने लगाई फांसी
पुलिस ने इस मामले में 6 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है. (प्रतीकात्मक फोटो)

महिला अकाउंटेंट के पति का कहना है कि अधिकारी और सहकर्मियों ने उनकी पत्नी को सुसाइड के लिए मजबूर किया था. पति की शिकायत के आधार पर पुलिस ने भेल के उप-महाप्रबंधक (Finance) और छह अन्य कर्मचारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. पुलिस जांच में जुटी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 18, 2019, 10:22 AM IST
  • Share this:
हैदराबाद. सार्वजनिक क्षेत्र (Public Sector) की कंपनी भारत हेवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड (BHEL) की एक 33 साल कि महिला अकाउंटेंट (Accounts Officer) ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. महिला ने अपने सुसाइड नोट में एक शीर्ष अधिकारी और छह अन्य सहयोगियों द्वारा कथित तौर पर उत्पीड़न का आरोप लगाया है. उनके पति का कहना है कि अधिकारी और सहकर्मियों ने उनकी पत्नी को सुसाइड के लिए मजबूर किया था. पति की शिकायत के आधार पर पुलिस ने भेल के उप-महाप्रबंधक (Finance) और छह अन्य कर्मचारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. पुलिस जांच में जुटी है.

जानें क्या है पूरा मामला?
भोपाल की रहने वाली नेहा चौकसे हैदराबाद (Hyderabad) के BHEL में बतौर डिप्टी ऑफिसर (अकाउंट्स) कार्यरत थी. इंस्पेक्टर वेंकटेश शमला ने बताया कि नेहा ने गुरुवार सुबह करीब 10.30 बजे खुद को बेडरूम में बंद कर लिया. काफी देर बाद जब वह बाहर नहीं निकली, तो उसके पति ने कमरे का दरवाजा तोड़ा. अंदर नेहा सीलिंग के सहारे फंदे से लटक रही थी. नेहा ने सुसाइड नोट में  BHEL के डीजीएम रैंक के अफसर और उसके साथियों द्वारा फोन हैक किए जाने, प्रताड़ित करने, उत्पीड़न करने और आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया है.

9 महीने पहले लव मैरिज, फिर I Love U लिखकर कर महिला प्रोफेसर ने कर लिया सुसाइड

नेहा का फोन किया जा रहा था हैक
नेहा ने अपने सुसाइड नोट में बताया कि उसका मोबाइल फोन हैक किया जा रहा था. उसकी सभी कॉल टैप की जा रही थी. वो लोग उसकी जासूसी कर रहे थे. नोट में यह भी आरोप लगाया गया कि अधिकारी ने उस पर अश्लील टिप्पणी भी की थी.

भोपाल से लिया था ट्रांसफर
Loading...

शादी के बाद नेहा ने पति के साथ रहने के लिए भोपाल से हैदराबाद ट्रांसफर लिया था. हैदराबाद बीएचईएल में काम करने वाले डीजीएम फाइनेंस आर्थर किशोर कुमार ने उसे पिछले दो महीने में काफी परेशान किया. आर्थर ने नेहा का फोन भी हैक कर लिया था. नेहा ने सुसाइट नोट में आर्थर किशोर कुमार के अलावा मोहनलाल सोनी, तीरथभासी स्वेन, सीताराम पेंटाकोटा और महेश कुमार के नाम भी लिए हैं. ये लोग नेहा पर अश्लील टिप्पणियां करते थे.

BHEL भोपाल के कर्मियों के भी नाम हैं शामिल
नेहा ने सुसाइड नोट मे लिखा कि BHEL भोपाल के फाइनेंस डिपार्टमेंट में काम करने वाली कल्पना, स्वाति, नीलिमा, रूचिता और नेहा नाम की महिला ने भी उसे मानसिक रूप से बहुत प्रताड़ित किया था. हैदराबाद तबादला होने के बाद इन लोगों ने वहां भी इसको परेशान करने के बदनाम करना शुरू कर दिया था.

इंस्पेक्टर ने कहा कि भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 306 (आत्महत्या का अभियोग) के तहत मामला दर्ज किया गया है और आगे की जांच जारी है.

ये भी पढ़ें : लंबी उम्र के लिए रखी थी करवा चौथ का व्रत, पत्नी को कुल्हाड़ी से काट डाला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्राइम से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 18, 2019, 10:17 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...