Home /News /crime /

young man killed in a minor dispute after three months postmortem report revealed

Delhi Crime: मामूली व‍िवाद में पर‍िच‍ित ने ली थी युवक की जान, तीन माह बाद पोस्‍टमार्टम र‍िपोर्ट से हुआ खुलासा

सांकेतिक तस्वीर

सांकेतिक तस्वीर

Delhi Crime News: रनहौला इलाके में आपसी झगड़े में एक युवक की मौत हो गई. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया है. पुलिस ने गैर इरादन हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू की और आरोपी की तलाश में उसके ठिकानों पर छापेमारी कर पकड़ने का प्रयास क‍िया गया. यह घटना 19 जनवरी की है. अब मृतक के भाई ने अपने गांव से लौटकर पुल‍िस में इसकी श‍िकायत दर्ज कराई ज‍िस पर कार्रवाई करते हुए आरोपी की तलाश की जा रही है.

अधिक पढ़ें ...

    नई द‍िल्‍ली. द‍िल्‍ली में आजकल छोटी-छोटी बातों को लेकर लोग अपना आपा खो बैठते हैं और एक दूसरे की जान लेने पर आमादा हो जाते हैं. ऐसा ही एक मामला रनहौला इलाके का सामने आया है जहां मामूली से व‍िवाद में एक युवक की जान चली गई. लेक‍िन यह मामला तीन माह पुराना है ज‍िस पर अब अप्रैल माह में मृतक के भाई की श‍िकायत पर कार्रवाई की गई.

    जानकारी के मुताब‍िक रनहौला इलाके में आपसी झगड़े में एक युवक की मौत हो गई. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया है. पुलिस ने गैर इरादन हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू की और आरोपी की तलाश में उसके ठिकानों पर छापेमारी कर पकड़ने का प्रयास क‍िया गया.

    मृतक युवक की पहचान जीतू के रूप में हुई है. वह अपने भाई अवधेश के साथ दास गार्डन में रहता था और मजदूरी करता था. अवधेश ने बताया कि 19 जनवरी को उसका भाई जीतू अपने एक परिचित जोगिंदर से मिलने गया था. जहां उसकी धीरज नाम के युवक से किसी बात पर झगड़ा हो गया. मारपीट के दौरान जीतू के सिर में गंभीर चोट लगी. जीतू उस रात वहां से अपने घर आया और दरवाजा बंद कर कमरे में सो गया. लेक‍िन जब अगले दिन दरवाजा नहीं खुला तो अवधेश ने खिड़की तोड़ दी और कमरे में दाख‍िल हुआ. जहां जीतू बिस्तर पर अचेत पड़ा था.

    पुलिस मौके पर पहुंची और जीतू को पास के अस्पताल में ले गए. अस्‍पताल में डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. अवधेश अपने भाई के शव को लेकर बिहार स्थित अपने गांव लेकर चला गया. उसका क्रिया क्रम करने के बाद अवधेश अपने गांव में काफी दिन तक रहा और फिर अप्रैल माह में वह वापस दिल्ली आया.

    अवधेश ने पुलिस के सामने धीरज पर अपने भाई की हत्या करने का आरोप लगाया. उधर, पुलिस को जीतू की पोस्टमार्टम रिपोर्ट भी म‍िली. र‍िपोर्ट में सिर में गंभीर चोट लगने से मौत होना वजह बताई गई. इस आधार पर पुलिस ने धीरज के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि आरोपी मृतक का जानकार था. पुलिस उसकी तलाश में कई जगह दब‍िश दे चुकी है.

    Tags: Crime News, Delhi Crime, Delhi news, Delhi police

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर