Home /News /delhi-ncr /

Delhi MCD Polls 2022: एमसीडी के एक लाख कर्मचारी करेंगे हड़ताल, बढ़ सकती है भाजपा की 'टेंशन'

Delhi MCD Polls 2022: एमसीडी के एक लाख कर्मचारी करेंगे हड़ताल, बढ़ सकती है भाजपा की 'टेंशन'

उत्तरी और पूर्वी दिल्ली नगर निगम के 1 लाख से ज्यादा कर्मचारी हड़ताल पर रहेंगे.

उत्तरी और पूर्वी दिल्ली नगर निगम के 1 लाख से ज्यादा कर्मचारी हड़ताल पर रहेंगे.

Delhi MCD Polls 2022: दिल्‍लीवासियों को आज मुसीबत का सामना करना पड़ सकता है, क्‍योंकि उत्तरी और पूर्वी दिल्ली नगर निगम के 1 लाख से ज्यादा कर्मचारी हड़ताल का हिस्‍सा बन रहे हैं. दरअसल निगम कर्मचारी की वेतन, पेंशन और डीए भत्ता लागू करने की मांगों को लेकर शुक्रवार को मेयर और निगम प्रशासन के साथ बातचीत बेनतीजा रही थी. इसके बाद कंफेडरेशन ऑफ एमसीडी एमप्लॉइज यूनियन ने कहा था कि हम 13 दिसंबर को हड़ताल करेंगे.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्‍ली. राजधानी दिल्ली में अगले साल की शुरुआत में नगर निगम चुनाव (Delhi MCD Polls 2022) होने हैं. इस बीच निगम कर्मचारियों ने वेतन, पेंशन और डीए भत्ता लागू करने की मांगों को लेकर हड़ताल करेंगे, जो कि भाजपा (BJP) के लिए परेशानी का कारण बन सकता है. इस हड़ताल से आज यानी 13 दिसंबर को कुछ सेवाएं प्रभावित हो सकती हैं, क्‍योंकि आज जो एक लाख कर्मचारी प्रदर्शन करेंगे, उनमें सभी विभागों के लोग शामिल हैं.

    बता दें कि उत्तरी और पूर्वी दिल्ली नगर निगम के 1 लाख से ज्यादा कर्मचारी इस हड़ताल का हिस्‍सा बन रहे हैं. दिल्ली नगर निगम के ग्रुप A,B,C,D और पेंशनर्स की आवाज उठाने वाली कंफेडरेशन ऑफ एमसीडी एमप्लॉइज यूनियन ने इस हड़ताल का ऐलान किया है. इसके साथ यूनियन ने कहा कि उत्तरी और पूर्वी दिल्ली नगर निगम के कर्मचारियों को पिछले तीन महीने से वेतन और पेंशन नहीं मिला है. वहीं, निगम कुछ करने को राजी नहीं है, इस वजह से हमने ये कदम उठाया है.

    हड़ताल के बढ़ेगी दिल्‍लीवासियों की मुसीबत
    बता दें कि शुक्रवार को कंफेडरेशन के सभी घटक दलों की मेयर और निगम प्रशासन के साथ दो घंटे चली चर्चा बेनतीजा रही थी. इसके बाद कंफेडरेशन ने कहा था कि निगम प्रशासन आश्वासन के अलावा कोई भी ठोस कार्रवाई करने के तैयार नहीं है. जबकि सैलरी, पेंशन और डीए के बिना आदेश के कर्मचारी ठगा सा महसूस कर रहे हैं. इसके साथ कहा था कि 13 दिसंबर से हम हड़ताल करेंगे. हड़ताल की वजह से अस्पताल, मेंटेनेंस, होर्टी कल्चर और विभाग में कागजी काम बंद रहेगा. इस बीच कन्फेडरेशन के कन्वीनर अस्लम परवेज ने बताया कि निगम की ओर से सिर्फ आश्वासन दिया जा रहा है और आज करीब एक लाख कर्मचारी इस हड़ताल में शामिल होंगे.

    आप ने भाजपा पर साधा निशाना
    बता दें कि दिल्‍ली नगर निगम के 714 स्कूलों के 7000 शिक्षकों ने पिछले तीन महीने से सैलरी नहीं मिलने की वजह से अब ऑनलाइन क्लास भी बंद कर दी हैं. वहीं, इस मामले को लेकर आम आदमी पार्टी ने भाजपा पर निशाना साधा है. आप विधायक दिलीप पांडे ने कहा कि शिक्षकों की हड़ताल को 14 दिन बीत गए, लेकिन नगर निगम को कोई अधिकारी उनसे मिलने नहीं आया.

    Tags: Aam aadmi party, Delhi MCD, Delhi MCD Elections, Delhi news, MCD, Strike

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर