Home /News /delhi-ncr /

दिल्‍ली की 10 बड़ी खबरें : Delhi-NCR में आज मौसम रहेगा खराब, सीएम केजरीवाल 26 अक्‍टूबर को जाएंगे अयोध्‍या

दिल्‍ली की 10 बड़ी खबरें : Delhi-NCR में आज मौसम रहेगा खराब, सीएम केजरीवाल 26 अक्‍टूबर को जाएंगे अयोध्‍या

मौसम विभाग ने दिल्‍ली में आज बारिश की संभावना जताई है.

मौसम विभाग ने दिल्‍ली में आज बारिश की संभावना जताई है.

Delhi-NCR Weather Update: दिल्‍ली और आसपास के इलाकों में सर्दी ने दस्‍तक दे दी है. मौसम विभाग के मुताबिक, वेस्टर्न डिस्टरबेंस के कारण दिल्‍ली-एनसीआर में आज यानी 24 अक्टूबर को सुबह बादल छाए रहने के साथ हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. वहीं, मौसम विभाग ने रविवार के लिए येलो अलर्ट जारी किया है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्‍ली. राजधानी दिल्‍ली समेत आसपास के इलाकों में इस वक्‍त ठंड (Cold in Delhi-NCR) ने दस्तक दे दी है. यही नहीं, भारतीय मौसम विभाग (IMD) की मानें तो आने वाले दिनों में ठंड में और इजाफा हो होगा, क्‍योंकि आज यानी 24 अक्टूबर को बादल छाए रहने के साथ हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. वहीं, रविवार के लिए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है.

    मौसम विभाग के मुताबिक, वेस्टर्न डिस्टरबेंस की वजह से दिल्ली में बादल छाए रहेंगे. इसके साथ 24 अक्‍टूबर की सुबह छिटपुट बारिश की भी संभावना है. वहीं, इस दौरान पंजाब और हरियाणा के कुछ हिस्‍सों में अच्छी बारिश हो सकती है. बता दें कि गुरुवार की सुबह दिल्ली में इस सीजन में पहली बार अच्छी ठंड का एहसास हुआ था और इसके बाद से ठंड बढ़ने का सिलसिला जारी है.

    दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल 26 अक्‍टूबर को रामलला के दर्शन करने अयोध्‍या जाएंगे. इससे पहले दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया अयोध्या के दौरे पर गए थे और उन्होंने रामलला के दर्शन के बाद कहा था कि मैंने यूपी में सरकार बनाने के लिए रामलला के सामने अर्जी पेश की है. बता दें कि आम आदमी पार्टी ने आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में सभी सीटों पर अकेले लड़ने का ऐलान किया है.
    राष्ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में शनिवार को वायु की गुणवत्ता ‘मध्यम’ रही और इस दौरान पराली जलाने का नगण्य प्रभाव रहा. भू-विज्ञान मंत्रालय के पूर्वानुमान निकाय ‘सफर’ के अनुसार दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 173 रहा. वहीं, अगले तीन दिनों तक वायु गुणवत्ता का स्तर मध्यम रहने की संभावना है. इस बीच पराली जलाने की घटनाएं कम हुई हैं. शनिवार को 542 ऐसी घटनाएं हुईं जिनमें पंजाब में 369, हरियाणा में 136, उत्तर प्रदेश एवं राजस्थान में सात-सात और मध्य प्रदेश में 23 ऐसी घटनाएं हुईं.
    राजधानी में डेंगू के बढ़ते मामलों को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कहा कि इस साल अब तक एक व्यक्ति की मौत हुई है. अस्पतालों में बेड की कमी नहीं है. अगर कोई अस्पताल बदमाशी कर रहा है तो उनको ठीक करेंगे. डेंगू के मामले बढ़े हैं लेकिन अभी डेंगू की स्थिति काबू में है.
    संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा स्‍वराज इंडिया के नेता योगेंद्र यादव को एक महीने के लिए निलंबित करने पर किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि यह कमेटी का फैसला है. वह लिख-पढ़े आदमी हैं. उन्हें एक किताब लिखनी है उसके लिए उन्हें वक्‍त चाहिए था, इसलिए वे एक महीने की छुट्टी पर गए हैं.
    दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल ने त्यागराज स्टेडियम में प्रतिभा सम्मान समारोह में कहा कि पहले लोग अपने बच्चों को सरकारी स्कूलों में भेजना नहीं चाहते थे. सरकारी स्कूल में बच्चे आज 90 फीसदी से ज्‍यादा अंक ला रहे हैं. बच्चों ने बताया कि वह आईएएस और एयर होस्टेस बनना चाहते हैं. बच्चों की आंखों में सपने हैं.
    दिल्ली की निजामुद्दीन बस्ती में एक धार्मिक कार्यक्रम के आयोजन के बाद कोविड-19 महामारी के बीच क्षेत्र को सील किए जाने के कारण अप्रैल और जून 2020 के बीच टीकाकरण, विकास निगरानी और पूरक पोषण संबंधी बाल स्वास्थ्य गतिविधियां ठप हो गईं, जिससे यहां रहने वाले बच्चे प्रभावित हुए. दिल्ली बाल अधिकार संरक्षण आयोग (डीसीपीसीआर) की पहली पत्रिका 'चिल्ड्रन फर्स्ट: जर्नल ऑन चिल्ड्रन लाइव्स' में प्रकाशित शोधपत्र के अनुसार निजामुद्दीन बस्ती तब सुर्खियों में आई थी जब इलाके में स्थित तब्लीगी जमात के मुख्यालय को कोविड का स्रोत कहा गया था.
    आज करवा चौथ का त्‍योहार है, लिहाजा राजधानी में ज्‍यादा रौनक दिखाई दे रही है. वहीं, शनिवार को दिल्ली के सरोजिनी बाजार, लाजपत नगर, करोल बाग समेत अन्‍य बाजारों में खरीददारी और मेंहदी लगवाने के लिए महिलाओं की भारी भीड़ दिखाई दी. इस दौरान एक महिला ने कहा कि पिछले साल से इस साल ज्यादा अच्छा लग रहा है. इस साल बाजार में लोगों की ज्यादा भीड़ है. सब लोग सामान खरीद रहे हैं.
    दिल्ली के रंजीत नगर इलाके में एक 6 साल की बच्ची के साथ कथित तौर पर बलात्कार का मामला सामने आया है. दिल्ली पुलिस के मुताबिक, आरोपी अभी फरार है. इस बीच दिल्ली महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी कर उसे इस मामले में तत्काल कार्रवाई करने को कहा है.
    दिल्ली पुलिस ने कथित रूप से जबरन वसूली करने के दो अलग अलग मामलों में राजस्थान से दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बताया कि पहली घटना में राजस्थान के निवासी 23 वर्षीय इजाजुल को एक व्यक्ति के वीडियो में कथित रूप से छेड़छाड़ करने के बाद उससे पैसे मांगने को लेकर गिरफ्तार किया गया है. पुलिस के अनुसार एक अन्य घटना में भी राजस्थान के एक अन्य व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है जो कथित रूप से एक सेवानिवृत्त व्यक्ति का अश्लील वीडियो इंटरनेट पर फैलाने की धमकी देकर पैसे ऐंठ रहा था. उसकी पहचान भरतपुर के निवासी नासिर के रूप में हुई है.

    Tags: Ayodhya ram mandir, CM Arvind Kejriwal, Cyber ​​Crime, Delhi police, Delhi Police Commissioner, Dengue death, Dengue in Delhi, Gang Rape, Karva Chauth 2021

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर