लाइव टीवी

तबलीगी जमात में शामिल हुए 10 लोग हिरासत में, मस्जिद से जुड़े 15 लोगों पर FIR दर्ज
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: April 4, 2020, 9:23 PM IST
तबलीगी जमात में शामिल हुए 10 लोग हिरासत में, मस्जिद से जुड़े 15 लोगों पर FIR दर्ज
ब्रिटिश नागरिक सोहेल की गिरफ्तारी पर कांग्रेस को आपत्ति(फाइल फोटो)

गाजियाबाद पुलिस (Ghaziabad police) ने साहिबाबाद इलाके से 10 लोगों को हिरासत में लिया है. हिरासत में लिए गए लोगों में 5 महिला 5 पुरुष हैं. ये सभी इंडोनेशिया के रहने वाले हैं, जो इस इलाके के एक मदरसा और कुछ घरों में लॉकडाउन (Lockdown) की वजह से छुप कर रह रहे थे.

  • Share this:
गाजियाबाद. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की गाजियाबाद पुलिस (Ghaziabad police) ने साहिबाबाद इलाके से 10 लोगों को हिरासत में लिया है. हिरासत में लिए गए लोगों में 5 महिला 5 पुरुष हैं. ये सभी इंडोनेशिया के रहने वाले हैं, जो इस इलाके के एक मदरसा और कुछ घरों में लॉकडाउन की वजह से छुप कर रह रहे थे. हिरासत में लिए गए सभी लोगों को मेडिकल जांच के लिए भेजा गया है. पुलिस का कहना है कि हिरासत में लिए गए सभी लोगों को क्वारंटीन पर भेजा जाएगा. हिरासत में लिए गए सभी लोग निजामुद्दीन के तबलीगी जमात (Tablighi Jamat) में शामिल हुए थे. गाजियाबाद पुलिस ने इस मामले में कुल 15 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है, जिसमें मकान मालिक और मस्जिद से जुड़े लोग भी शामिल हैं.

10 लोगों को लिया गया हिरासत में
बता दें कि शुक्रवार को दिल्ली के निजामुद्दीन में तबलीगी जमात मरकज से भागे जमातियों को बॉर्डर पार कराने की कोशिश में दिल्ली पुलिस के एक कॉन्स्टेबल को भी गिरफ्तार किया गया था. देश में 21 दिन के लॉकडाउन के बीच निजामुद्दीन मरकज में तबलीगी जमात में देश-विदेश से आए हजारों जमाती जमा हुए थे. इनमें से सैंकड़ों लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. वहीं कई संदिग्ध अब भी फरार हैं. ऐसे में पूरे देश में जमातियों पर कार्रवाई हो रही है. गाजियाबाद में भी पुलिस को सूचना मिली थी कि कुछ जमाती छुपे हुए हैं. इसके बाद से ही पुलिस ने यह कार्रवाई की है.

yogi adityanath, Ghaziabad police, ghaziabad Government Hospital, Tabligi Jamaat, Ghaziabad Police, Staff Nurse, corona, covid 19, nizamuddin, markaz, firगाजियाबाद पुलिस, इंडोनेशियाई नागरिक, हिरासत में लिया, सरकारी अस्पताल, तब्लीगी जमात, गाजियाबाद पुलिस, स्टाफ नर्स, कोरोना, कोविड 19, निजामुद्दीन, मरकज, नर्सों को कर रहे अश्लील इशारे, पुलिस ने दर्ज किया मामला,
गाजियाबाद पुलिस ने साहिबाबाद इलाके से 10 लोगों को हिरासत में लिया है.




इधर गाजियाबाद प्रशासन ने शनिवार को लॉकडाउन का पूरी तरह से पालन करने के लिए जिले के सभी धर्मगुरुओं को बुलाकर एक मीटिंग भी की है. इस मीटिंग में सभी धर्मगुरुओं और समाज के संभ्रांत लोगों से अपील की गई है कि वह जाकर अपने आसपास के लोगों को समझाएं. कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए किए गए लॉकडाउन का पूरी तरह से पालन करने के लिए लोगों को कहें, जिस पर धर्मगुरुओं ने भी पूरा साथ देने के लिए प्रशासन का साथ दिया है.



(इनपुट- दीपक बिष्ट)

ये भी पढ़ें:

जानें दिल्ली में कहां-कहां हैं क्वारंटीन सेंटर, उसमें कितने लोगों को रखा गया है?
First published: April 4, 2020, 8:48 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading