दो ट्रकों में छिप कर दिल्ली से बिहार जा रहे 100 प्रवासी पकड़े गए, ट्रक ड्राइवर गिरफ्तार
Delhi-Ncr News in Hindi

दो ट्रकों में छिप कर दिल्ली से बिहार जा रहे 100 प्रवासी पकड़े गए, ट्रक ड्राइवर गिरफ्तार
दो ट्रकों में छिप कर बिहार जा रहे 100 प्रवासी पकड़े गए (फाइल फोटो)

दिल्ली पुलिस ने दोनों ट्रकों को दक्षिण पूर्वी दिल्ली के कालिंदी कुंज के पास से शनिवार रात को पकड़ा गया था. एक ट्रक में 63 प्रवासी सवार थे जबकि दूसरे ट्रक में 34 लोग सवार थे. ये सभी लोग बिहार के लखीसराय और मधुबनी जाने के लिए निकले थे

  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने दो ट्रकों में छिप कर बिहार जा रहे कम से कम 100 प्रवासी कामगारों को पकड़ा है. पुलिस ने देशव्यापी लॉकडाउन (Lockdown) के बीच श्रमिकों को अवैध तरीके से ले जाने के आरोप में दोनों ट्रकों के चालकों को गिरफ्तार किया है. अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि इन ट्रकों को दक्षिण पूर्वी दिल्ली के कालिंदी कुंज के पास से शनिवार रात को पकड़ा गया था. एक ट्रक में 63 प्रवासी सवार थे जबकि दूसरे ट्रक में 34 लोग सवार थे.

पुलिस उपायुक्त (दक्षिणपूर्व) आरपी मीणा ने बताया कि ट्रक चालक उपेन्द्र सिंह यादव ट्रक का मालिक भी है. और वो प्रवासियों को बिहार के लखीसराय जिले ले जा रहा था. वहीं दूसरे ट्रक का चालक धर्मेंद्र कुमार यादव 34 प्रवासियों को मधुबनी ले जा रहा था. उन्होंने बताया कि दूसरे ट्रक का मालिक वाहन में नहीं था.

मीणा ने बताया कि वाहन चालकों ने आरके पुरम और ओखला फेज-1 में झुग्गी बस्तियों में रहने वाले इन प्रवासियों को ले जाने के बदले इनसे पैसा लिया था. उन्होंने बताया कि इस संबंध में मामला दर्ज किया गया है. दिल्ली पुलिस ने बताया कि नोएडा के उनके समकक्षों ने वाहनों का पता लगाने में उनकी मदद की. प्रवासियों को उनकी झुग्गियों में वापस भेज दिया गया है.



देश भर में लागू है लॉकडाउन
बता दें कि कोरोनावायरस को फैलने से रोकने के लिए देश भर में लागू बंद के बीच प्रवासी कामगार अपने गृह राज्य लौटने के प्रयास कर रहे हैं. इसी कड़ी में पूरे देश से श्रमिक और कामगार पैदल, साइकिल पर या कोई भी साधन पकड़ कर अपने-अपने राज्यों की ओर निकल जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें: COVID-19 की चपेट में आई महिला टीचर की मौत, जरूरतमंदों को राशन बांटने की थी जिम्मेदारी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading