• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • Corona News in Delhi: पिछले 24 घंटे में दिल्ली में कोविड-19 से नहीं हुई एक भी मौत, 100 नए मामले आए

Corona News in Delhi: पिछले 24 घंटे में दिल्ली में कोविड-19 से नहीं हुई एक भी मौत, 100 नए मामले आए

दिल्‍ली में कोरोना से होने वाली मौतें अब लगातार कम हो रही हैं.  (सांकेतिक फोटो)

दिल्‍ली में कोरोना से होने वाली मौतें अब लगातार कम हो रही हैं. (सांकेतिक फोटो)

राजधानी दिल्ली (Delhi) में मंगलवार को कोविड-19 (Covid-19) के 100 नए मामले सामने आए हैं और करीब 10 महीने बाद कोरोना संक्रमण (Corona Infection) से एक भी व्यक्ति की मौत (Death) नहीं हुई. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) ने यह जानकारी दी है.

  • Share this:

    नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी में मंगलवार को कोविड-19 (Covid-19) के 100 नए मामले सामने आए हैं और करीब 10 महीने बाद कोरोना संक्रमण (Corona Infection) से एक भी व्यक्ति की मौत (Death) नहीं हुई. स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि दिल्ली के लोगों की सामूहिक इच्छा शक्ति की वजह से संक्रमण पर धीरे-धीरे जीत मिल रही है.

    दिल्ली में संक्रमण दर में कमी आने के बाद अब यह 0.18 फीसदी हो गई है. वहीं मृतकों की संख्या 10,882 है. जैन ने ट्वीट किया, ‘कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से आज किसी व्यक्ति की मौत नहीं हुई. दिल्ली की सामूहिक इच्छा शक्ति से अब धीरे-धीरे संक्रमण पर जीत हासिल हो रही है.

    मैं एहतियात बरतने के लिए दिल्ली की जनता और संक्रमण से निपटने के लिए संघर्ष करने वाले स्वास्थ्य कर्मियों और अग्रिम मोर्चे पर काम करने वाले लोगों का शुक्रिया अदा करता हूं.’ दिल्ली स्वास्थ्य विभाग ने एक बुलेटिन में बताया कि अब 1,052 मरीजों का इलाज चल रहा है. संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 6,36,260 हो गई.

    दिल्ली के न्यू अशोक नगर में खुली दूसरी जन रसोई, मात्र एक रूपया में मिलेगी भोजन की थाली

    33 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में सक्रिय मामले 5000 से कम: स्वास्थ्य मंत्रालय

    केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्‍याण मंत्रालय की एक रिपोर्ट में पता चला है कि देश के 33 राज्‍यों और केंद्र शासित प्रदेशों में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्‍या में 5,000 का कमी आई है. साथ ही देश में प्रतिदिन सामने आने वाले कोविड-19 के मामलों (Covid-19 Cases) में भी गिरावट दर्ज की गई है.

    देश के बाकी राज्‍यों की तुलना में केरल और महाराष्‍ट्र में कोविड-19 के मामले अधिक मिले हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को यह जानकारी दी है. केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्‍याण मंत्रालय के सचिव राजेश भूषण ने बताया कि अब तक कोरोना वैक्‍सीन का पहला डोज 63,10,194 लोगों को लगाया जा चुका है. इनमें हेल्‍थ और फ्रंट लाइन वर्कर्स शामिल हैं. कोरोना वैक्‍सीन का दूसरा डोज 13 फरवरी से लगाया जाएगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज