Home /News /delhi-ncr /

100 people fall ill after drinking dirty water in dlf society of gurugram vomiting and diarrhea started ssp

गुरुग्राम की सोसायटी में गंदा पानी पीने से 100 लोग पड़े बीमार; होने लगी उल्टी-दस्त, मचा हड़कंप

गुरुग्राम के एक आवासीय परिसर में कथित तौर पर दूषित जल पीने से करीब 100 लोगों के बीमार पड़ने के बाद शुक्रवार को निवासियों के बीच हड़कंप मच गया.

गुरुग्राम के एक आवासीय परिसर में कथित तौर पर दूषित जल पीने से करीब 100 लोगों के बीमार पड़ने के बाद शुक्रवार को निवासियों के बीच हड़कंप मच गया.

Gurugram News: गुरुग्राम के सीएमओ वीरेंद्र यादव ने कहा कि हमने रिहायशी परिसर में घर-घर जाकर सर्वेक्षण किया है. हमने पानी के नमूने लेकर जांच के लिए भेजे हैं. 72 घंटों में रिपोर्ट दी जाएगी. हमने मिचली तथा उल्टी के लिए 96 लोगों को दवाएं दी हैं जबकि दो साल का बच्चा अस्पताल में भर्ती है.

अधिक पढ़ें ...

गुरुग्राम. गुरुग्राम के एक आवासीय परिसर में कथित तौर पर दूषित जल पीने से करीब 100 लोगों के बीमार पड़ने के बाद शुक्रवार को निवासियों के बीच हड़कंप मच गया. एक अधिकारी ने बताया कि जिला स्वास्थ्य विभाग ने यहां सेक्टर 53 में डीएलएफ वेस्टेंड हाइट्स में 200 लोगों की जांच की और मिचली तथा उल्टी के लिए 96 लोगों का इलाज किया. उन्होंने बताया कि दो वर्षीय बच्चे को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

सीएमओ वीरेंद्र यादव ने न्यूज एजेंसी से कहा, ‘‘हमने रिहायशी परिसर में घर-घर जाकर सर्वेक्षण किया. हमने पानी के नमूने भी दिए और 72 घंटों में रिपोर्ट दी जाएगी. हमने मिचली तथा उल्टी के लिए 96 लोगों को दवाएं दी हैं जबकि दो साल का बच्चा अस्पताल में भर्ती है.’’

सोसायटी का स्विमिंग पूल बंद, पानी के नियमित इस्तेमाल पर रोक

इस बीच, रिहायशी सोसायटी ने सभी निवासियों को पीने के लिए नियमित पानी का इस्तेमाल करने से रोक दिया है और स्विमिंग पूल भी बंद कर दिया है. एक निवासी रितु भरियोक ने कहा, ‘‘सोसायटी में रह रहे कई लोग बृहस्पतिवार रात को बीमार पड़ने लगे. लोग उल्टी कर रहे थे और उन्हें डायरिया तथा पेट में दर्द था. उन्हें डॉक्टर के पास ले जाया गया और शुक्रवार सुबह तक हर घर में कम से कम एक व्यक्ति बीमार था.’’

सोसायटी में मंगाई गईं पानी की कैन

उन्होंने कहा, ‘‘हमने नियमित पानी का इस्तेमाल बंद कर दिया है और अभी के लिए पानी की कैन मंगायी है. स्वास्थ्य विभाग के दल ने कई लोगों की जांच की है जबकि कुछ को निजी अस्पतालों में ले जाया गया है.’’ सोसायटी के आरडब्ल्यूए अध्यक्ष राजीव संत ने मामले पर टिप्पणी करने से इनकार करते हुए कहा कि वह शहर से बाहर हैं. स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी के अनुसार, इस सोसायटी में 370 फ्लैट हैं, जिसमें करीब 1,500 लोग रहते हैं.

Tags: Delhi gurugram, Gurugram news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर