Delhi News: पांच सितारा होटल के 100 कमरों में बनेगा हाईकोर्ट के जजों के लिए कोविड केयर सेंटर

दिल्ली सरकार ने चाणक्यपुरी के होटल में हाईकोर्ट के जजों, न्यायिक अधिकारियों और उनके परिवार के लिए कोविड केयर सेंटर बनाने का फैसला किया. (सांकेतिक तस्वीर)

दिल्ली सरकार ने चाणक्यपुरी के होटल में हाईकोर्ट के जजों, न्यायिक अधिकारियों और उनके परिवार के लिए कोविड केयर सेंटर बनाने का फैसला किया. (सांकेतिक तस्वीर)

Delhi Corona News: दिल्ली में कोरोना संक्रमण की रफ्तार को देखते हुए सरकार ने हाईकोर्ट के जजों और उनके परिवार के लिए कोविड-केयर सेंटर बनाने का आदेश जारी किया. चाणक्यपुरी में स्थित बड़े होटल के 100 कमरों में बनेगा यह कोविड केयर सेंटर.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 27, 2021, 6:17 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच दिल्ली सरकार ने राजधानी के एक बड़े होटल में दिल्ली हाईकोर्ट के जजों, अन्य न्यायिक अधिकारियों और उनके परिवार के लिए 100 कमरों का कोविड केयर सेंटर बनाने का फैसला किया है. चाणक्यपुरी SDM ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है. इस आदेश में कहा गया है कि दिल्ली का प्राइमस अस्पताल पांच सितारा अशोका होटल में बने इस कोविड केयर सेंटर का संचालन करेगा. डॉक्टर, नर्स और स्वास्थ्य सुविधा मुहैया करवाने का काम अस्पताल ही करेगा. खाना और कमरों की साफ-सफाई की जिम्मेदारी होटल के पास होगी. खर्चा अस्पताल इकट्ठा करेगा और वही होटल को उसमें से उसका भुगतान करेगा.

दरअसल, दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर हाईकोर्ट ने एक कोविड केयर सेंटर बनाने का अनुरोध किया था. इसके तहत ही दिल्ली सरकार ने चाणक्यपुरी में स्थित एक मशहूर अशोका होटल में यह कोविड-केयर सेंटर बनाने का फैसला किया है. चाणक्यपुरी एसडीएम के आदेश में कहा गया है कि इस होटल में बने कोविड सेंटर में अस्पताल भी अपने खर्च पर अपने डॉक्टरों और अन्य स्टाफ को रख सकेगा. आदेश में यह भी कहा गया है कि इस सेंटर के लिए एंबुलेंस और अन्य सुविधाएं जुटाने की जिम्मेदारी भी प्राइमस हॉस्पिटल की ही होगी.

Delhi Corona update दिल्ली कोरोना न्यूज अपडेट, Delhi covid care centre कोविड केयर सेंटर, High Court Judges covid centre हाईकोर्ट के जजों के लिए कोविड सेंटर
होटल के 100 कमरों में कोविड सेंटर बनाने के बाबत जारी दिल्ली सरकार का आदेश.


चाणक्यपुरी एसडीएम के आदेश के तहत अगर कोविड केयर सेंटर के संचालन के दौरान होटल स्टाफ की संख्या में कमी होती है, तो इसकी व्यवस्था भी अस्पताल ही करेगा. सरकार ने इस सेंटर के साथ समन्वय के लिए एक अधिकारी की भी तैनाती की है. आदेश में कहा गया है कि एग्जीक्यूटिव मजिस्ट्रेट दिनेश कुमार मीणा इस सेंटर के संचालन के लिए प्राइमस हॉस्पिटल और होटल के साथ समन्वय बनाए रखेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज