COVID-19 Update: गौतमबुद्ध नगर में 24 घंटे में कोरोना के 104 नए मामले, संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 2935
Delhi-Ncr News in Hindi

COVID-19 Update: गौतमबुद्ध नगर में 24 घंटे में कोरोना के 104 नए मामले, संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 2935
गौतमबुद्ध नगर में इस समय 1121 एक्टिव केस हैं. ( सांकेतिक फोटो)

यूपी के गौतमबुद्ध नगर (Gautam Buddh Nagar) में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus Infection) के 104 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 2935 हो गया है.

  • Share this:
नोएडा. उत्‍तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर (Gautam Buddh Nagar) में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus Infection) के 104 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ जिले में कोविड-19 से संक्रमित मरीजों की बढ़कर 2935 हो गयी है. यही नहीं, पिछले 24 घंटों में 104 मामले आने के साथ एक मरीज की मौत भी हुई है. वहीं, कोरोना वायरस की वजह से जनपद गौतम बुद्ध नगर में अब तक 29 लोगों की मौत हो चुकी है.

गौतमबुद्ध नगर में कोरोना के 1121 एक्टिव केस
गौतमबुद्ध नगर के जिला निगरानी अधिकारी डॉक्टर सुनील दोहरे ने बताया कि मंगवार को 104 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. जबकि इस दौरान एक व्‍यक्ति ने दम तोड़ा है. साथ ही उन्‍होंने कहा कि 26 लोगों को स्वस्थ होने पर अस्पताल से छुट्टी मिल गयी है. दोहरे के मुताबिक, जनपद में अब तक 2935 लोग कोविड-19 से संक्रमित पाए जा चुके हैं जिनमें 1785 लोग उपचार के दौरान ठीक गए हैं. इस समय 1121 लोगों का उपचार गौतबुद्ध नगर के विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. इसके अलावा उन्‍होंने बताया कि नए मरीजों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कर उनका उपचार शुरू कर दिया गया है.

हॉटस्पॉट और संक्रमण की आशंका वाले क्षेत्रों को लेकर हो रहा है ये काम
जिला निगरानी अधिकारी डॉक्टर सुनील दोहरे ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग हॉटस्पॉट और संक्रमण की आशंका वाले क्षेत्रों में कैंप लगाकर लोगों की स्क्रीनिंग व जांच कर रहा है. एंटीजन किट के माध्यम से भी लोगों की जांच की जा रही है. मंगलवार को जनपद में कई जगहों पर स्वास्थ्य विभाग ने इस किट से जांच की. साथ ही उन्होंने बताया कि रोज 4000 लोगों की जांच का लक्ष्य रखा गया है. इसके लिए 40 टीमें बनाकर क्षेत्र में रवाना की गई हैं.



वहीं मंगलवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोगों से अनावश्यक रूप से कहीं भी आने-जाने से बचने और मास्क का अनिवार्य रूप से उपयोग करने की अपील की. उन्होंने कहा कि जनता को दो गज की दूरी, मास्क है जरूरी को अपने दैनिक जीवन का अनिवार्य हिस्सा बनाने के लिए प्रोत्साहित किया जाए. सीएम योगी ने राजधानी लखनऊ में लोक भवन में एक हाई लेवल मीटिंग में अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा की. उन्होंने कहा कि कोविड-19 संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए अनावश्यक आवागमन को रोकने तथा मास्क का अनिवार्य रूप से उपयोग करने के लिए लोगों को जागरूक किया जाए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading