दिल्ली में हर दिन टूट रहा Corona संक्रमण का रिकॉर्ड, अब 24 घंटे में 1101 नए मामले

दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 4 लोगों ने कोरोना संक्रमण के चलते दम तोड़ दिया है. (सांकेतिक फोटो)

दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 4 लोगों ने कोरोना संक्रमण के चलते दम तोड़ दिया है. (सांकेतिक फोटो)

गर्मियों की दस्तक के साथ ही दिल्ली सहित पूरे देश में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. दिल्ली में पिछले चार दिनों में ये संक्रमित मरीजों के मिलने का आंकड़ा दोगुने से ज्यादा हो गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 23, 2021, 10:03 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना संक्रमण ने ठीक एक साल पहले की ही तरह फिर अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया है और तेजी से नए मामले सामने आने लगे हैं. ऐसा ही दिल्ली में भी देखने को मिल रहा है यहां पर दिनों दिन मामलों की तादाद बढ़ती जा रही है. पिछले 24 घंटों की बात करें तो दिल्ली में 1101 नए संक्रमित मामले सामने आए. वहीं 4 लोगों की संक्रमण के चलते मौत हो गई है. जानकारी के अनुसर 620 लोगों ने अभी तक कोरोना संक्रमण को मात दे दी है. गौरतलब है कि दिल्ली में अब तक 6,49973 कोरोना संक्रमण के मामले सामने आ चुके हैं. वहीं पॉजिटिविटी की रेट मंगलवार को 1.31 परसेंटर रिकॉर्ड की गई है. जिसे काफी चिंताजनक माना गया है.

वहीं इससे एक दिन पहले ही दिल्ली में 888 मामले दर्ज किए गए थे. वहीं सात लोगों की मौत हुई थी. लेकिन ये आंकड़ा मंगलवार को अचानक 11 सौ को पार कर गया. दिल्ली में अब तक कोरोना संक्रमण से कुल 10 हजार 9 सौ 67 लोगों की मौत हो चुकी है. फिलहाल दिल्ली में कोरोना संक्रमण के कुल 3 हजार 9 सौ 34 सक्रिय मामले हैं.

सरकार ने दिखाई सख्ती

वहीं दिनों दिन बढ़ते मामलों को देखते हुए अब सरकार ने भी बड़ा फैसला लिया है. केजरीवाल सरकार ने एहतियात के तौर पर दिल्ली में सार्वजनिक स्‍थलों पर होली खेलने, शब ए बारात और नवरात्रि मनाने पर रोक लगा दी है. इस संबंध में दिल्ली सरकार की ओर से औपचारिक आदेश भी जारी कर दिया गया है. वहीं सभी डीएम-डीसीपी को सख्ती बरतने का आदेश दिए गए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज