Home /News /delhi-ncr /

COVID-19: दिल्ली में 111 नए मामले सामने आए, संक्रमितों का आंकड़ा 2625 पहुंचा

COVID-19: दिल्ली में 111 नए मामले सामने आए, संक्रमितों का आंकड़ा 2625 पहुंचा

मृतक के परिजन द्वारा लापरवाही के आरोप लगाए जाने पर उन्होंने कहा,‘‘ हमारी तरफ से कोई लापरवाही नहीं हुई है.’’ (प्रतीकात्मक फोटो)

मृतक के परिजन द्वारा लापरवाही के आरोप लगाए जाने पर उन्होंने कहा,‘‘ हमारी तरफ से कोई लापरवाही नहीं हुई है.’’ (प्रतीकात्मक फोटो)

दिल्ली (Delhi) में शनिवार को कोविड-19 (COVID-19) से संक्रमण के 111 मामले सामने आए. इससे कुल केसों की संख्या बढ़कर 2625 हो गई है. जबकि दिल्ली में अब तक 54 लोगों की मौत हो चुकी है.

    नई दिल्ली. देश में शनिवार को पहली बार कोविड-19 (COVID-19) के संक्रमण की रफ्तार सबसे कम दर्ज की गई है. यह महज 6 फीसदी हो गई है. वहीं, दिल्ली (Delhi) में शनिवार को कोविड-19 (COVID-19) से संक्रमण के 111 मामले सामने आए. इससे कुल केसों की संख्या बढ़कर 2625 हो गई है. दिल्ली में शनिवार को कोरोना वायरस के संक्रमण से एक शख्स की मृत्यु हो गई. इससे दिल्ली में वायरस के संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर 54 हो गई.



    कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़कर 95 हुई
    राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कंटेनमेंट जोन की कुल संख्या बढ़कर शनिवार को 95 हो गई. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने शनिवार को कहा कि, ‘दिल्ली में 92 कोरोना वायरस हॉटस्पॉट हैं. दिल्ली का कोई पूरा जिला या पूरा शहर हॉटस्पॉट नहीं है.’ स्वास्थ्य मंत्री ने यह भी कहा कि दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले जिस दर से दोगुने हो रहे हैं, वह अब पहले की तुलना में कम हो गया है.



    प्लाज्मा थेरेपी से ठीक हो गए 4 संक्रमित
    मंत्री ने कहा कि कुल मामलों में से 857 लोग पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं, जबकि 53 की मौत हो चुकी है. 29 मरीज आईसीयू में हैं. प्लाज्मा थेरेपी के परीक्षणों पर जैन ने कहा, ‘हमने इसे छह रोगियों पर आजमाया है. दो रोगियों पर चार दिन पहले परीक्षण किया गया, दो पर गुरुवार को और दो पर शुक्रवार को परीक्षण किया है. जिनकी चार दिन पहले प्लाज्मा से थेरेपी की गई, वे लोग लगभग ठीक हो चुके हैं. परिणाम उत्साहजनक हैं.’

    अब तक देश में हो चुकी है 779 लोगों की मौत
    देश और दुनिया में कोविड-19 (COVID-19) का कहर बढ़ता ही जा रहा है. इस जानलेवा वायरस से शुक्रवार सुबह तक दुनियाभर में एक लाख 83 हजार 336 से अधिक लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. शनिवार शाम 5 बजे तक देश में कोविड-19 से संक्रमण के 24,942 मामले सामने आ चुके हैं. इनमें से 5,209 लोग स्वस्थ हो चुके हैं, जिन्हें अस्पतालों से छुट्टी दी जा चुकी है. अब तक देश में कोरोना वायरस से 779 लोगों की मौत हो चुकी है.

    ये भी पढ़ें - 

    मैक्स अस्पताल का कैब चालक संक्रमित, नोएडा सेक्टर 45 की सदरपुर कॉलोनी सील

    COVID-19: बुलंदशहर जिले में संक्रमण के 10 नए मामले सामने आए 

    Tags: Coronavirus, Coronavirus Epidemic, Coronavirus in India, Coronavirus pandemic, Coronavirus Update, COVID-19 pandemic, Covid-19 Update, Delhi, New Delhi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर