COVID-19: CRPF के 12 और जवान निकले कोरोना पॉजिटिव, सरकार ने दिया ये आदेश
Delhi-Ncr News in Hindi

COVID-19: CRPF के 12 और जवान निकले कोरोना पॉजिटिव, सरकार ने दिया ये आदेश
कोरोना वायरस के इलाज के लिए इस समय दुनियाभर में दवा तलाशी जा रही हैं.

दिल्ली में सीआरपीएफ ( CRPF) जवानों में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. दिल्ली में ड्यूटी कर रहे CRPF के 12 और जवान कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 28, 2020, 9:31 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. दिल्ली में सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (CRPF) जवानों में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. दिल्ली में ड्यूटी कर रहे CRPF के 12 और जवान कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. अब तक कुल 47 जवानों में कोरोना की पुष्टि हो चुकी है. जबकि आज एक जवान की मौत हो चुकी है. कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए सरकार ने सुरक्षा में तैनात जवानों और पुलिसकर्मियों को सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं.

47 जवान हुए कोरोना पॉजिटिव
इन 12 ताजा मामलों के साथ संक्रमित कर्मियों की संख्या बढ़कर 47 हो गई है. अधिकारी ने कहा कि सभी मरीजों को क्‍वारंटाइन कर दिया गया है.

कोरोना से सीआरपीएफ जवान की मौत
राजधानी दिल्ली में सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (CRPF) के एक जवान की कोरोना संक्रमण (Coronavirus) के कारण मंगलवार को मौत हो गई. 55 साल के इस सीआरपीएफ जवान को दिल्‍ली के सफदरजंग अस्पताल में पिछले सप्‍ताह भर्ती कराया गया था, जहां जवान की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव मिली थी. केंद्रीय गृह मंत्रालय के अधीन कार्यरत लगभग दस लाख कर्मियों वाले केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ) में कोविड-19 महामारी के कारण होने वाली यह पहली मौत है. मृतक सीआरपीएफ में उप निरीक्षक (एसआई) के पद पर तैनात था और कुछ दिन पहले संक्रमण की पुष्टि होने के बाद उसे सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया था. एसआई असम के बारपेटा जिले का निवासी था और पहले से मधुमेह तथा उच्च रक्त चाप से ग्रसित था.



देश में अब तक 934 लोगों की मौत
स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को बताया कि देश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस से संक्रमण के 1543 नये मामले सामने आये हैं. इसके साथ ही संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 29,435 हो गयी है. स्वास्थ्य मंत्रालय में संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने नियमित संवाददाता सम्मेलन में बताया कि कोविड-19 से स्वस्थ होने वालों की संख्या बढ़कर 6,868 हो गयी है. यह कुल संक्रमित मरीजों की संख्या का 23.3 प्रतिशत है. उन्होंने बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान 684 मरीजों को स्वस्थ्य होने पर अस्पताल से छुट्टी दी गयी है. मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, कोरोना वायरस के संक्रमण से देश में अब तक 934 लोगों की मौत हो चुकी है.

ये भी पढ़ें

COVID-19: गौतमबुद्ध नगर में 134 हुई संक्रमितों की संख्या, DM ने कही ये बात

 

दिल्‍ली में कोरोना का कहर जारी, 33 डॉक्‍टर समेत 4 फीसदी से अधिक स्टाफ प्रभावित
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज