Home /News /delhi-ncr /

नेशनल हाईवे-48 पर चला पीला पंजा, 13 ढाबों तो किया ध्वस्त

नेशनल हाईवे-48 पर चला पीला पंजा, 13 ढाबों तो किया ध्वस्त

अवैध निर्माणों पर चला पीला पंजा

अवैध निर्माणों पर चला पीला पंजा

हरियाणा टाउन एंड कंट्री प्लानिंग विभाग के अधिकारियों की माने पहले दिन 9 जून को तोड़फोड़ की गई और दूसरी तोड़फोड़ आज की गई.

दिल्ली-जयपुर हाइवे यानी नेशनल हाईवे 48 जो पहले कभी नेशनल हाईवे 8 हुआ करता था. इस हाइवे से हर रोज तीन लाख से ज्यादा वाहन गुजरते हैं, जिसके चलते इस हाइवे पर अवैध रूप से ग्रीन बेल्ट पर कब्जा कर ढाबे चला जा रहे थे. ये सभी ढाबे मानसेर से लेकर सिधरावली चौक के बीच तक हैं, जिसकी जानकारी टाउन एंड कंट्री प्लानिंग विभाग को मिली तो इन तमाम 27 ढाबों को नोटिस दिए.

कारण बताओ नोटिस के बाद इनको लैंड के लिए अप्लाई करने के आदेश भी जारी किए थे. लेकिन लोगों ने अवैध ढंग से ही इन ढाबों को चलाना बेहतर समझा. लिहाजा हरियाणा टाउन एंड कंट्री प्लानिंग विभाग ने अपना पीला पंजा भारी पुलिस फोर्स की मोजूदगी में चला दिया.

हरियाणा टाउन एंड कंट्री प्लानिंग विभाग के अधिकारियों की माने पहले दिन 9 जून को तोड़फोड़ की गई और दूसरी तोड़फोड़ आज की गई. इन 27 ढाबों में 13 ढाबों को जहां जमींदोज किया गया तो वहीं कई ऐसे ढाबे भी रहे तो विभाग के पीले पंजे से बचने के लिए कोर्ट की शरण में चले गए.

प्लानिंग विभाग कि मानें अगर भविष्य में किसी भी अवैध रूप से नेशनल हाईवे के कंट्रोल्ड पर अवैध कब्जा किया तो इनको भी जमींदोज करने के साथ ही इनके खिलाफ एफआईआर भी करवाई जायेगी.

Tags: Gurugram Police

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर