Corona In Delhi: ऑक्‍सीजन की कमी से संकट में थी 500 मरीजों की जिंदगी, फिर सतेंद्र जैन के ट्वीट से ऐसे बची जान

दिल्‍ली में कोरोना बेकाबू हो चला है.

दिल्‍ली में कोरोना बेकाबू हो चला है.

Delhi Corona News: दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना के 28, 395 नए मामले सामने आने के साथ 277 लोगों की मौत से हड़कंप मचा हुआ है. जबकि लगातार बढ़ते मरीजों की वजह से आईसीयू और कोरोना बेड्स के साथ ऑक्‍सीजन की कमी ने हालात बिगाड़ दिए हैं. इस बीच जीटीबी अस्‍पताल (GTB Hospital) को लेकर बड़ी खबर सामने आयी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 21, 2021, 9:06 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. देश की राजधानी दिल्‍ली में कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते आंकड़े हर रोज डर पैदा कर रहे हैं. इस बीच कोरोना और आईसीयू बेड्स के साथ ऑक्‍सीजन का संकट दिल्‍ली सरकार की टेंशन बढ़ा रहा है. जबकि मेडिकल ऑक्सीजन को लेकर सीएम अरविंद केजरीवाल, दिल्‍ली के उपमुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया और स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री सतेंद्र जैन लगातार केंद्र सरकार से अपील कर रहे हैं. इस बीच जीटीबी अस्‍पताल (GTB Hospital) को लेकर बड़ी खबर सामने आयी है. दरअसल, दिल्‍ली के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री सतेंद्र जैन (Satyendra Jain)ने केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल (Union Minister Piyush Goyal) को ऑक्‍सीजन आपूर्ति के लिए पत्र लिखते हुए ट्वीट किया, ' जीटीबी अस्‍पताल में 500 मरीज ऑक्‍सीजन पर हैं और यहां सिर्फ चार घंटे के लिए ऑक्‍सीजन बची है. इस वजह से बड़ी अनहोनी का डर बना हुआ है.'

दिल्‍ली के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री सतेंद्र जैन के ट्वीट के कुछ घंटे बाद ही यूपी के मोदीनगर से 14 टन का ऑक्‍सीजन टैंकर निकला और फटाफट जीटीबी अस्‍पताल पहुंच गया. यही नहीं, इस दौरान टैंकर के साथ यूपी पुलिस के दो जवान भी निगरानी के लिए दिल्‍ली पहुंचे थे. हालांकि अस्‍पताल में भर्ती कुछ मरीजों के परिजनों का कहना है कि 14 टन के ऑक्‍सीजन टैंकर के बाद भी अस्‍पताल प्रशासन ऑक्‍सीजन सिलेंडर लाने का दबाव बना रहा है.

इससे पहले दिल्‍ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को केंद्र सरकार से ‘हाथ जोड़कर’ अपील की कि दिल्ली को मेडिकल ऑक्सीजन की आपूर्ति की जाए, क्‍योंकि कुछ अस्पतालों में कुछ घंटे में ऑक्सीजन खत्म होने वाली है. केजरीवाल ने ने ट्वीट किया, ‘दिल्ली में ऑक्सीजन का गंभीर संकट बना हुआ है. मैं एक बार फिर केंद्र से आग्रह करता हूं कि दिल्ली को जल्द से जल्द ऑक्सीजन की आपूर्ति की जाए. कुछ अस्पतालों में कुछ घंटे की ही ऑक्सीजन बची हुई है.'

दिल्‍ली में कोरोना का कहर जारी
बेशक सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में कोरोना पर काबू पाने के लिए 6 दिनों का लॉकडाउन लगा दिया हो, लेकिन इसके बाद भी एक दिन में सबसे ज्यादा केस के साथ सबसे ज्यादा मौतों ने डर पैदा कर दिया है. बता दें कि दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना के 28, 395 नए मामले सामने आए हैं और 277 लोगों की मौत हुई है. अब दिल्ली में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 9, 05, 541 हो गई है. इनमें से 8,07, 328 लोग स्वस्थ हो चुके हैं. जबकि कोरोना से अब तक 12, 638 लोगों की मौत हो चुकी है. अगर पॉजिटिविटी रेट की बात करें तो वह अब बढ़ कर 32.82 फीसदी तक पंहुच गई है. दिल्ली में इस समय कोरोना एक्टिव मरीजों की संख्या 85, 575 है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज