Home /News /delhi-ncr /

COVID-19: CRPF के 47 क्वारंटाइन जवानों में से 15 और पॉजिटिव, कुल 24 जवान संक्रमित

COVID-19: CRPF के 47 क्वारंटाइन जवानों में से 15 और पॉजिटिव, कुल 24 जवान संक्रमित

कोरोना वायरस पिछले चार महीनों से वैज्ञानिकों के लिए चुनौती बना हुआ है.

कोरोना वायरस पिछले चार महीनों से वैज्ञानिकों के लिए चुनौती बना हुआ है.

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के 15 और जवान शनिवार को कोविड-19 (COVID-19) वायरस से ग्रसित हो गए हैं. इनमें एक सहायक उपनिरीक्षक, चार हेड कांस्टेबल शामिल हैं.

    नई दिल्ली. दुनिया में कोविड-19 (COVID-19) का कहर बढ़ता ही जा रहा है. जबकि देश में इस वायरस के संक्रमण की रफ्तार पहली बार शनिवार को गिरकर केवल छह फीसदी रह गई है. वहीं, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के 15 और जवान शनिवार को कोविड-19 (COVID-19) वायरस से ग्रसित हो गए हैं. इनमें एक सहायक उपनिरीक्षक, चार हेड कांस्टेबल शामिल हैं.

    इन जवानों के संपर्क में आया एक नागरिक भी कोरोना वायरस से ग्रस्त हो गया है. इन सभी की COVID-19 की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. 9 जवान शुक्रवार को कोविड-19 के संक्रमण से ग्रसित हो गए थे. इस तरह सीआरपीएफ के दिल्ली में तैनात कुल 24 जवान कोरोना वायरस से ग्रस्त हो गए हैं.



    आपको जानकारी के लिए बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में तैनात केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के 47 जवानों को  नरेला (दिल्ली) के क्वारंटाइन सेंटर में भेजा गया था. इसमें से 9 जवान शुक्रवार को कोविड-19 के संक्रमण से ग्रसित हो गए थे. सीआरपीएफ के सूत्रों ने बताया था कि इन 9 जवानों को आइसोलेशन वार्ड में भेज दिया गया है. इसके बाद सीआरपीएफ अधिकारियों में हड़कंप मच गया था.

    दिल्ली में मरने वालों की संख्या 54 पहुंची
    देश में शनिवार को पहली बार कोविड-19 (COVID-19) के संक्रमण की रफ्तार सबसे कम दर्ज की गई है. यह महज 6 फीसदी हो गई है. वहीं, इससे पहले दिल्ली (Delhi) में शनिवार को कोविड-19 (COVID-19) से संक्रमण के 111 मामले सामने आए. इससे कुल केसों की संख्या बढ़कर 2625 हो गई है. दिल्ली में शनिवार को कोरोना वायरस के संक्रमण से एक शख्स की मृत्यु हो गई. इससे दिल्ली में वायरस के संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर 54 हो गई.

    अब तक देश में हो चुकी है 779 लोगों की मौत
    देश और दुनिया में कोविड-19 (COVID-19) का कहर बढ़ता ही जा रहा है. इस जानलेवा वायरस से शुक्रवार सुबह तक दुनियाभर में एक लाख 83 हजार 336 से अधिक लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. शनिवार शाम 5 बजे तक देश में कोविड-19 से संक्रमण के 24,942 मामले सामने आ चुके हैं. इनमें से 5,209 लोग स्वस्थ हो चुके हैं, जिन्हें अस्पतालों से छुट्टी दी जा चुकी है. अब तक देश में कोरोना वायरस से 779 लोगों की मौत हो चुकी है.

    ये भी पढ़ें - 

    मैक्स अस्पताल का कैब चालक संक्रमित, नोएडा सेक्टर 45 की सदरपुर कॉलोनी सील

    COVID-19: बुलंदशहर जिले में संक्रमण के 10 नए मामले सामने आए 

    Tags: Coronavirus, Coronavirus Epidemic, COVID-19 pandemic, Covid-19 Update, CRPF, Delhi, New Delhi

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर