दिल्ली में 1500 पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित, 4 की मौत, पुलिस वालों को लग चुके हैं वैक्सीन के दोनों डोज

दिल्ली पुलिस का होनहार अधिकारी अंकित चौधरी का आज कोरोना से निधन हो गया.

दिल्ली पुलिस का होनहार अधिकारी अंकित चौधरी का आज कोरोना से निधन हो गया.

कोरोना की दूसरी लहर के बाद दिल्ली में कोरोना से सीधे टक्कर ले रहे पुलिस कर्मियों को भी अपनी चपेट में ले रहा है. अप्रैल में अब तक करीब 1500 पुलिस कर्मी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. इसमें 4 पुलिसकर्मियों की दर्दनाक मौत हो चुकी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 25, 2021, 3:13 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली में पुलिस महकमे में एक बार फिर से कोरोना का कहर जारी है. कोरोना की दूसरी लहर में अप्रैल महीने में अब तक करीब 1500 पुलिस कर्मी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. इसमें संक्रमण से करीब 4 पुलिसकर्मियों की दर्दनाक मौत हो चुकी है. जिसमे पिछले 24 घंटे में दिल्ली पुलिस के दो जवानों की मौत हुई है. भारत नगर में तैनात सब इंस्पेक्टर अंकित चौधरी की कोरोना से मौत हुई, जबकि कोविड से दूसरी मौत असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर सुरेश की हो गयी.

बता दें कि हाल में ही कोरोना की खतरनाक लहर को देखते हुए दिल्ली पुलिस कमिश्नर लगातार पुलिस कर्मियों को सावधानी बरतने की हिदायत भी दे रहे हैं. इसी कड़ी में दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने यह फैसला लिया है कि 58 साल से ज्यादा के पुलिसकर्मियों को फिलहाल फील्ड में तैनात नहीं किया जाएगा. दिल्ली पुलिस के जवानों और उनके परिवारों के लिए दिल्ली में तीन कोविड-19 सेन्टर तैयार किए गए हैं, जिनमें से द्वारका, शाहदरा और तीसरा सेंटर रोहिणी में बनाया गया है. इन कोविड सेंटर्स पर आक्सीजन वाले बिस्तरों की संख्या भी रखी गई है.

Youtube Video


गौरतलब है कि साल 2020 में दिल्ली पुलिस के लगभग 7 हजार 6 सौ 67 जवान कोरोना पॉजिटिव हुए जबकि 30 की मौत हो गई थी. बावजूद इसके दिल्ली पुलिस हमेशा ड्यूटी पर तैनात रही. इस बार भी कानून व्यवस्था से लेकर लॉकडाउन का पालन करवाना, बुजुर्गों तक खुद जाकर दवा देना, गर्भवती महिला को अस्पताल पहुंचाना. गरीब मजदूर को खाना खिलाना और अस्पतालों तक ऑक्सीजन पहुचाने का काम भी दिल्ली पुलिस कर रही है. दिल्ली पुलिस लगातार सड़कों पर है और लोगों की मददगार बन रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज