COVID 19 Update: दिल्ली में हर दिन टूट रहा है Corona के नए मामले मिलने का रिकॉर्ड, अब 24 घंटे में 1513 संक्रमित
Delhi-Ncr News in Hindi

COVID 19 Update: दिल्ली में हर दिन टूट रहा है Corona के नए मामले मिलने का रिकॉर्ड, अब 24 घंटे में 1513 संक्रमित
दिल्ली में कोरोना संक्रमण से अब तक 1904 की मौत हो चुकी है. (सांकेतिक फोटो)

दिल्ली में कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) मामलों का आंकड़ा 23645 पहुंच गया है. वहीं एक्टिव मामलों की बात की जाए तो फिलहाल 13497 संक्रमित लोग कोरोना से जंग लड़ रहे हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना (Corona) का संक्रमण देशभर के साथ ही राजधानी में भी तेजी से अपने पैर पसारता जा रहा है. हर दिन कोरोना के नए मामले मिलने का रिकॉर्ड बनता जा रहा है. अब पिछले 24 घंटे के अंदर दिल्ली में 1513 नए कोरोना संक्रमित लोगों की पुष्टि हुई है. उल्लेखनीय है कि ये दिल्ली में अब तक मिले मामलों में सबसे ज्‍यादा संख्या है. इसके साथ ही अब तक दिल्ली में कोरोना मामलों का आंकड़ा 23645 पहुंच गया है. वहीं एक्टिव मामलों की बात की जाए तो फिलहाल 13497 संक्रमित लोग कोरोना से जंग लड़ रहे हैं. एक दिन के अंदर राजधानी में नौ लोगों ने कोरोना संक्रमण के चलते दम तोड़ दिया है. अब तक दिल्ली में कोविड 19 संक्रमण के चलते 606 लोगों की मौत हो चुकी है.

लगातार तेजी से बढ़ रहे मामले
दिल्‍ली में हर दिन कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. इसका अंदाजा ‌इसी बात से लगाया जा सकता है कि ‌पिछले एक सप्ताह से हर दिन एक हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं. इससे पहले मंगलवार को भी एक ही दिन में 1298 नए मरीजों के मिले थे. वहीं 11 लोगों ने संक्रमण के चलते दम तोड़ दिया था.

अब टेस्टिंग स्ट्रेटेजी में बदलाव
मामलों को बढ़ता देख अब कोरोना टेस्टिंग के लिए स्ट्रैटजी में बदलाव किया गया है जिसके तहत सभी लक्षण वाले लोग जिनके पिछले दिनों में विदेश यात्रा की हिस्ट्री रही हो, सभी लक्षण वाले लोग जो किसी पॉजिटिव केस के संपर्क में आये हों, सभी लक्षण वाले हेल्थकेयर वर्कर/फ्रंटलाइन वर्कर जो कोरोना के कंटेनमेंट और अल्पीकरण में कार्यरत हों, का परिक्षण किया जाएगा.



9 हजार से ज्यादा हुए ठीक
वहीं राजधानी में अब तक 9542 मरीज पूरी तरह से ठीक होकर घर जा चुके हैं. पिछले 24 घंटों में 299 लोग कोरोना से जंग जीत कर अपने घर पहुंचने में सफल हुए हैं. वहीं दिल्ली में अब बॉर्डर को सील कर दिया गया है ताकि लगातार बढ़ रहे संक्रमण को रोका जा सके.

ये भी पढ़ेंः दिल्ली में बाहरी मरीजों का इलाज हो सकता है या नहीं, बताएगी डॉक्टरों की कमेटी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading