दिल्ली में कोरोना विस्फोट, 24 घंटे में 16699 नए मरीज, रात 10 बजे से सब बंद

दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद आज रात 10 बजे से वीकेंड लॉकडाउन है.

दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद आज रात 10 बजे से वीकेंड लॉकडाउन है.

दिल्ली में कोरोना संक्रमण बेकाबू होता जा रहा है. बीते 24 घंटोंं में कोरोना के 16 हजार 699 नए मामले सामने आए हैं. जबकि 112 लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 16, 2021, 6:27 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ रहा है. बीते 24 घंटोंं में कोरोना के 16 हजार 699 नए मामले सामने आए हैं. जबकि 112 लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई है. दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू लगा दिया गया है और 8661 कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं. अब दिल्ली में पॉजीटिविटी रेट बढ़कर 20.22% हो गया है. हालांकि नए कोरोना केस बुधवार के मुकाबले कम रहे हैं, लेकिन संक्रमण से मरने वालों की संख्या बीते हुए कल से ज्यादा है. बता दें कि वीकेंड कर्फ्यू शुक्रवार रात 10 बजे से शुरू होगा और सोमवार सुबह 6 बजे तक रहेगा.

बुधवार को कोरोना के 17 हजार 282 नए मामले सामने आए थे, जबकि 104 लोगों की मौत हुई थी. लगातार दूसरा दिन है, जब कोरोना से मरने वालों का मौत का आंकड़ा 100 के पार हुआ है. दिल्ली में पिछले चार दिनों में ही 60 हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमण के मरीज मिल चुके हैं. वहीं, कोरोना से अब तक 11, 652 लोगों ने दम तोड़ा है.

दिल्ली सरकार ने वीकेंड कोरोना कर्फ्यू लगा दिया है. इस दौरान आवश्यक सेवाओं पर रोक नहीं होगी. यात्री अपना टिकट दिखाकर यात्रा कर सकते हैं. कर्फ्यू पास भी आवंटित किए जाएंगे. सिनेमा हॉल में 30% ही दर्शकों की उपस्थिति की मंजूरी होगी. रेस्तरां में बैठकर खाने की पाबंदी होगी, भोजन की होम डिलिवरी होगी. साथ ही राजधानी में मॉल, स्पाॅ और जिम को अगले आदेश तक बंद रखने का फैसला किया गया है. केजरीवाल ने कहा कि सिनेमाहॉल 30 फीसदी क्षमता के साथ संचालित किए जा सकेंगे. वहीं वीकेंड बाजारों का जोन में बारी-बारी से खोला जाएगा. बता दें कि वीकेंड कर्फ्यू की शुरुआत शुक्रवार रात 10 बजे से होगी और यह सोमवार सुबह 6 तक लागू रहेगा.

बता दें कि दिल्ली में हर दिन कोरोना अपना पुराना रिकॉर्ड तोड़ रहा है. कोरोना के तेजी से बढ़ते मामलों को देखते हुए केजरीवाल सरकार ने नाइट कर्फ्यू के अलावा भी कई पाबंदियां लगाई हुई हैं. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल लॉकडाउन से इनकार कर चुके हैं. हालांकि उन्होंने यह कहा था कि अस्पतालों में मरीजों की स्थिति को देखकर लॉकडाउन पर फैसला लिया जाएगा. मालूम हो कि दिल्ली में कोरोना की रफ्तार बेकाबू हो चुकी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज