होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /

दिल्ली में चाय वाले ने किया ऐसा कुछ काम कि पुलिस को करना पड़ा गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

दिल्ली में चाय वाले ने किया ऐसा कुछ काम कि पुलिस को करना पड़ा गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

पुलिस ने दिल्ली में एक चायवाले के पास से बड़ी मात्रा में चाइनीज मांझा जब्त किया है. (प्रतीकात्मक)

पुलिस ने दिल्ली में एक चायवाले के पास से बड़ी मात्रा में चाइनीज मांझा जब्त किया है. (प्रतीकात्मक)

दिल्ली पुलिस ने बताया कि आरोपी चाय की दुकान चलाता है और पैसा कमाने के लिए अवैध चीनी मांझे को बेच रहा था. सूचना पर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर बड़ी मात्रा में मांझा बरामद किया है.

नई दिल्ली. पश्चिमी दिल्ली के निहाल विहार से पुलिस ने अवैध चीनी मांझे का कथित रूप से भंडारण करने के आरोप में 48 वर्षीय एक चाय वाले को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने सोमवार को बताया कि आरोपी की पहचान निहाल विहार के शिवराम पार्क निवासी अशोक कुमार के रूप में हुई है. निहाल विहार में रविवार शाम करीब चार बजे गश्त के दौरान पुलिस को एक दुकान में अवैध चीनी मांझा रखा हुआ दिखा. पुलिस उपायुक्त (बाहरी दिल्ली) समीर शर्मा ने बताया कि दुकान से अवैध चीनी मांझे के 170 बंडल बरामद हुए हैं.

डीसीपी ने बताया कि भारतीय दंड संहिता और पर्यावरण संरक्षण अधिनियम की संबंधित धाराओं में निहाल विहार थाने में मामला दर्ज करके आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस ने बताया कि पूछताछ में आरोपी कुमार ने बताया कि वह चाय की दुकान चलाता है और पैसे कमाने के लिए अवैध चीनी मांझा बेच रहा था. इससे पहले उत्तरी-पश्चिमी दिल्ली के महेन्द्र पार्क इलाके से 43 वर्षीय एक व्यक्ति को 200 कार्टन से ज्यादा अवैध चीनी मांझा रखने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था.

वहीं इससे पहले रविवार को दिल्ली के शाहदरा स्थित मानसरोवर पार्क इलाके में चीनी मांझे ने एक और व्यक्ति की जान ले ली. मृतक की पहचान 25 वर्षीय अभिषेक के रूप में हुई है, जो अपने परिवार के साथ मानसरोवर पार्क के ही गली नंबर 8 में रहता था. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, अभिषेक रविवार दोपहर कुछ काम के लिए स्कूटी से शालीमार गार्डन के लिए निकला था. वह घर से कुछ दूरी पर पहुंचा था कि चीनी मांझा अचानक उसके गले में फंस गया. इससे उसका गला बुरी तरह कट गया और वह स्कूटी से नीचे गिर गया. इस दौरान उसने मांझा निकालने की कोशिश की, लेकिन इससे उसके घाव और गहरे हो गए.

स्थानीय लोगों ने उसे घायल अवस्था में तुरंत नजदीकी अस्पताल पहुंचा, लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. मानसरोवर पार्क थाने की पुलिस ने इस संबंध में लापरवाही से मौत का मामला दर्ज कर लिया है और मामले की जांच कर रही है.

Tags: Chinese manjha, Delhi news

अगली ख़बर