1984 दंगे के दोषी पूर्व विधायक महेंद्र यादव की Corona से मौत, तिहाड़ जेल में दूसरा मामला
Delhi-Ncr News in Hindi

1984 दंगे के दोषी पूर्व विधायक महेंद्र यादव की Corona से मौत, तिहाड़ जेल में दूसरा मामला
पूर्व विधायक महेन्द्र यादव की कोरोना से मौत हो गई (सांकेतिक तस्वीर)

1984 दंगे के दोषी पूर्व विधायक महेंद्र यादव (Mahendra Yadav) की दिल्ली के तिहाड़ जेल (Tihar Jail) में कोरोना संक्रमण (Corona Infection) के कारण मौत हो गई.

  • Share this:
दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में कोरोनावायरस (Coronavirus) का कहर जारी है. इस सबके बीच तिहाड़ जेल (Tihar Jail) से कोविड-19 से दूसरी मौत का मामला सामने आया है. जानकारी के मुताबिक 1984 दंगे के दोषी पूर्व विधायक महेंद्र यादव (Mahendra Yadav) की कोरोना संक्रमण के कारण मौत हो गई. वो तिहाड़ की मंडोली जेल में सजा काट रहे थे. महेन्द्र यादव पालम विधानसभा सीट से विधायक रहे थे.

तिहाड़ जेल के डीजी संदीप गोयल ने बताया कि महेंद्र सिंह यादव मंडोली जेल की 14 नम्बर कोठरी में बंद थे. वो 1984 दंगे के मामलों में 10 साल की सज़ा काट रहे थे.

इससे पहले 15 जून को हुई थी एक कैदी की मौत 



इससे पहले गत 15 जून को मंडोली जेल में ही हत्या के एक मामले में उम्रकैद की सजा काट रहे कैदी कंवर सिंह की कोरोना से मौत हो गई थी. इसके बाद कंवर सिंह के साथ रह रहे सभी 29 बुजुर्ग कैदियों का कोरोना टेस्ट कराया गया था. जिसमें 17 कैदी कोरोना पॉजिटिव आये थे, जबकि 12 कैदियों की रिपोर्ट नेगेटिव आयी थी. पांच दिनों के बाद इन 12 कैदियों की दुबारा कोरोना जांच कराई गई, तो इनमें 3 कैदी कोरोना पॉजिटिव पाए गए. जिनमें महेंद्र यादव भी शामिल थे.
26 जून को बिगड़ी तबीयत 

कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद पूर्व विधायक को पुलिस सुरक्षा के बीच द्वारका के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहां उनकी मौत हो गई. जानकारी के मुताबिक 26 जून की शाम को महेंद्र यादव की तबीयत खराब हुई. हृदय संबंधी परेशानियां आने पर उन्हें तत्काल पहले दीन दयाल उपाध्याय हॉस्पिटल और उसके बाद वहां से उन्हें लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल ले जाया गया. लोकनायक अस्पताल में भर्ती किए जाने के बाद उनके परिजनों ने तिहाड़ जेल प्रशासन से निवेदन किया कि यादव को पुलिस सुरक्षा में प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराए जाने का आदेश दिया जाए.

परिजनों के आग्रह पर प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया 

जेल प्रशासन ने महेंद्र यादव के परिजनों के निवेदन को मानते हुए उन्हें पुलिस सुरक्षा में प्राइवेट अस्पताल में भेज दिया. परिजनों ने उन्हें आकाश हेल्थ केयर हॉस्पिटल द्वारका में 30 जून 2020 को भर्ती कराया. तिहाड़ जेल प्रशासन को सूचना मिली कि महेंद्र यादव की 4 जुलाई को आकाश अस्पताल में मौत हो गई.

महेंद्र यादव की मौत की जांच मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट कर रहे हैं. तिहाड़ जेल प्रशासन के मुताबिक इस समय केंद्रीय कारागार तिहाड़ में कुल 53 कैदी कोरोना पॉजिटिव है जिनमें से 31 ठीक हो चुके हैं और दो की मौत हो चुकी है जबकि जेल स्टाफ में अब तक कुल 88 लोगों में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है जिनमें से 28 स्वस्थ हो चुके हैं.

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading