दिल्ली: AIIMS में दो मेडिकल स्टाफ कोरोना पॉजिटिव, अस्पताल के 60 लोग होम क्वारंटाइन
Delhi-Ncr News in Hindi

दिल्ली: AIIMS में दो मेडिकल स्टाफ कोरोना पॉजिटिव, अस्पताल के 60 लोग होम क्वारंटाइन
एम्स नई दिल्ली

दिल्ली एम्स में 2 मेडिकल स्टाफ के कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आने के बाद अस्पताल के 60 लोगों को होम क्वारंटाइन किया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 26, 2020, 11:58 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में 2 मेडिकल स्टाफ के कोरोना टेस्ट पॉजिटिव (Corona Positive) आने के बाद अस्पताल के 60 लोगों को होम क्वारंटाइन (Quarantine) किया गया है. एम्स में अब मेडिकल स्टाफ पॉजिटिव की संख्या 5 हो गयी है. इससे पहले दिल्ली एम्स के गैस्ट्रो विभाग के डॉक्टरों और नर्सों समेत करीब 40 चिकित्साकर्मियों को, उनके साथ काम कर रहे 30 वर्षीय एक पुरुष नर्स के कोविड-19 से संक्रमित पाए जाने के बाद, आइसोलेशन में जाने की सलाह दी गई. नर्स के संक्रमित होने का पता चलते ही उसके संपर्क में आए लोगों की पहचान की गई और इसके तहत 40 स्वास्थ्यकर्मियों के साथ ही वार्ड के कुछ मरीजों की भी संक्रमण के लिये जांच की गई.

वहीं दिल्ली के हिंदूराव अस्पताल (Hindurao Hospital) की एक नर्स में कोरोना वायरस (Corona virus) की पुष्टि हुई है. इसके बाद इस अस्पताल को अस्थाई रूप से बंद कर दिया गया है. कहा जा रहा है कि कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग और सैनिटाइजेशन होने तक अस्पताल सील रहेगा. जानकारी के मुताबिक, संक्रमित नर्स पिछले 2 हफ्ते से अस्पताल में अलग-अलग जगह पर काम कर रही थी.

बता दें कि हिंदूराव अस्पताल उत्तरी दिल्ली नगर निगम का सबसे बड़ा अस्पताल है. उत्तरी दिल्ली नगर निगम आयुक्त वर्षा जोशी ने कहा है कि शनिवार देर शाम हिंदूराव अस्पताल की एक नर्स में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है. उन्होंने कहा कि यह नर्स पिछले 2 हफ्ते से अस्पताल में अलग-अलग जगहों पर ड्यूटी कर रही थी. ऐसे में अस्पताल को अस्थाई रूप बंद करने का निर्णय लिया गया है. वर्षा जोशी के मुताबिक, अस्पताल को पूरी तरह से सैनिटाइज करने के बाद खोलने का फैसला लिया जाएगा.



 
(इनपुट: प्रियंका कांडपाल)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज