Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    बड़ी खबर: दिल्ली में मास्क नहीं पहनने पर लगेगा 500 की जगह 2 हजार रुपये जुर्माना, आदेश जारी

    दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)
    दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

    बिना मास्क बाहर निकले लोगों पर अभी तक 500 रुपये का जुर्माना लगाया जा रहा था. लेकिन अब इस जुर्माने (Penalty) की रकम को बढ़ा दिया गया है. अब अगर बिना फेस मास्क (Face Mask) बाहर निकले तो यह आपको बहुत महंगा पड़ेगा.

    • News18Hindi
    • Last Updated: November 19, 2020, 4:39 PM IST
    • Share this:
    नई दिल्ली. दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi High Court) की टिप्पणी के बाद अब दिल्ली में बिना मास्क घूमने वालों पर 500 की जगह 2 हज़ार रुपये का जुर्माना लगेगा. दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने यह आदेश जारी कर दिए हैं. आज ही दिल्ली हाईकोर्ट ने दिल्ली सरकार को कोरोना के बढ़ते मामलों पर फटकार लगाई थी. साथ ही कहा था कि दिल्ली में लगातार कोरोना (Corona) के मामले बढ़ रहे हैं. और जब हमने राज्य सरकार से सवाल किया तब वो हरकत में आई है.

    हाईकोर्ट ने राज्य सरकार से कहा कि इससे पहले वो क्या कर रहे थे? आखिरकार शादी समारोह में लोगों के शामिल होने की संख्या 200 से 50 करने में इतना देरी क्यों की गई. क्यों 18 दिन का इंतज़़ार किया गया. वहीं कोर्ट ने बिना मास्क घूम रहे लोगों पर जुर्माना रकम को लेकर भी बड़ा कमेंट किया है. हाईकोर्ट का कहना है कि अभी जो रकम जुर्माने के तौर पर ली जा रही है वो कम है. गौरतलब रहे कि बिना मास्क (Mask) बाहर निकले लोगों पर 500 रुपये का जुर्माना लगाया जा रहा है.





    हाईकोर्ट ने कहा-जब हम सवाल पूछेंगे तब हरकत में आएंगे क्या
    दरअसल कोविड-19 के मामले लगातार दिल्ली में बढ़ रहे है. इसको लेकर हाईकोर्ट ने दिल्ली सरकार को 1 नवंबर को कहा था कि उनके द्वारा बढ़ते मामलों को रोकने के लिए क्या क्या कदम उठाए जा रहे हैं. इस बारे में स्टेटस रिपोर्ट या हलफनामा दायर करें. जिसके बाद गुरुवार को दिल्ली सरकार ने हाईकोर्ट से कहा कि वो शादी समारोह में मेहमानों की संख्या 200  से घटाकर 50 कर रहे हैं. इस पर कोर्ट ने नाराजगी जाहिर करते हुए सीधे सवाल पूछा कि आखिर 18 दिन का इंतज़ार क्यों? ये कदम पहले क्यों नहीं उठाया गया. हम जब सवाल पूछेंगे तब आप हरकत में आओगे?

    ये भी पढ़ें-दिल्ली पुलिस की 'मैडम सर', जिन्होंने 76 गुमशुदा बच्चों को दी नई जिंदगी 

    दिल्ली में 24 घंटे में हुई 131 कोरोना मरीजों की मौत
    स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में दिल्ली में 131 लोगों की मौत कोविड-19 की वजह से हो गई है. तो वहीं 7,486 नए कोरोना (COVID-19) के पॉजिटिव केस सामने आए हैं. तो वहीं  6,901 लोगों ने कोरोना को मात देने में सफलता हासिल कर ली है. नए मामले सामने आने के बाद अब दिल्ली में कोरोना के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 5,03,084 हो गई है.

    स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, दिल्ली में फिलहाल कोरोना के 42,458 एक्टिव केस हैं. 4,52,683 लोगों कोरोना को मात देने में कामयाब हो गए हैं. इन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है. तो वहीं अब तक दिल्ली में कोरोना से 7,943 लोगों की मौत रिकॉर्ड हो चुकी है.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज