Delhi Corona: उन 23 मरीजों का पता चला, जो दिल्ली के हिंदू राव अस्पताल से हुए थे 'लापता'

कोविड अस्पताल में भर्ती मरीज़. (File Photo)

कोविड अस्पताल में भर्ती मरीज़. (File Photo)

Delhi News : जांच के आदेश के दो दिनों के भीतर आधिकारिक बयान में बताया गया कि ये मरीज़ वास्तव में लापता हुए ही नहीं थे. इन मरीज़ों को खोज लिए जाने का दावा भी किया गया है.

  • Share this:

नई दिल्ली. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने दो दिन पहले 23 मरीज़ लापता होने के मामले में जांच के आदेश दिए थे.अब कइन रोगियों का पता चल गया है और वे अन्य मेडिकल इकाइयों में या अपने निजी ठिकानों पर होम आइसोलेशन में पाए गए हैं. एक आधिकारिक बयान के मुताबिक यह जानकारी दी गई है.

इन 23 रोगियों में से 19 तब अस्पताल से कथित तौर पर अचानक गायब हो गए थे जब उन्हें आईसीयू वार्ड से अस्पताल के भीतर के वार्ड में शिफ्ट किया जाना था. लेकिन उत्तरी दिल्ली के महापौर जयप्रकाश के हवाले से एक बयान के मुताबिक मीडिया में खबरें हैं कि रोगियों के गायब या लापता होने की बात को अब नकारा गया है.

ये भी पढ़ें : कोरोना काल में शादी का वीडियो वायरल, BJP ने बताया कांग्रेस नेता के कुनबे का आयोजन

Delhi news in hindi, corona in delhi, covid hospitals in delhi, covid centers in delhi, दिल्ली न्यूज़, दिल्ली समाचार, दिल्ली में कोरोना, दिल्ली में कोविड अस्पताल
दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने जांच के आदेश दिए थे.

जयप्रकाश ने कहा कि शेष चार रोगियों को इलाज के बाद छुट्टी दी गई थी, लेकिन 'भूलवश उन्हें लापता बता दिया गया.' बयान के मुताबिक, 'स्पष्ट किया जाता है कि इन सभी 23 मरीज़ों का पता चल गया. ये मरीज़ हिंदू राव अस्पताल (एचआरएच) से दिल्ली के अन्य सरकारी, केंद्रीय सरकारी, निजी अस्पतालों या होम आइसोलेशन में पाए गए.'

Youtube Video

ये भी पढ़ें : पहली बार 11 ऑक्सीजन टैंकर लेकर गुजरात से दिल्ली पहुंची ऑक्सीजन एक्सप्रेस



जयप्रकाश ने ही शनिवार को बताया था कि कम से कम 23 कोविड-19 रोगी अस्पताल को बताए बगैर 19 अप्रैल और छह मई के बीच अस्पताल से चले गए थे. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने रविवार को इस घटना की जांच के आदेश दिए थे.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज