लाइव टीवी

Delhi Traffic Advisory: दिल्ली पुलिस की सलाह, आज ये रूट रहेंगे बंद, ना करें इस्तेमाल
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: January 23, 2020, 10:33 AM IST
Delhi Traffic Advisory: दिल्ली पुलिस की सलाह, आज ये रूट रहेंगे बंद, ना करें इस्तेमाल
गणतंत्र दिवस के लिये आज होगी फुल ड्रेस रिहर्सल (फाइल फोटो)

दिल्ली यातायात पुलिस (Delhi Traffic Police) के मुताबिक 23 जनवरी को फुल ड्रेस रिहर्सल (Full Dress Rehearsal) के लिए विजय चौक, राजपथ, तिलक मार्ग, बहादुर शाह जफर मार्ग, नेताजी सुभाष मार्ग पर आवागमन पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 23, 2020, 10:33 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. गणतंत्र दिवस परेड (Republic Day Parade) की फुल ड्रेस रिहर्सल (Full Dress Rehearsal) के लिए गुरुवार को मध्य दिल्ली की कई सड़कों के थोड़ी देर के लिए बंद रहने की आशंका है. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के अनुसार यह रिहर्सल आज सुबह नौ बजकर 50 मिनट पर विजय चौक से शुरू होगा और राजपथ (Rajpath), सी-हेक्सागन, तिलक मार्ग, बहादुर शाह जफर मार्ग और नेताजी सुभाष मार्ग से होते हुए लाल किले की ओर बढ़ेगा. रिहर्सल के दौरान उन्हीं मार्गों का इस्तेमाल किया जाएगा जिन पर 26 जनवरी को परेड होगी.

उद्योग भवन और केंद्रीय सचिवालय स्टेशन बंद
दिल्ली पुलिस ने ट्वीट कर कहा कि परेड रिहर्सल पूरा होने तक 23 जनवरी को विजय चौक से लेकर इंडिया गेट तक यातायात प्रतिबंधित रहेगा. इसके अलावा बिल्कुल यही स्थिति 25 जनवरी को शाम छह बजे से 26 जनवरी को परेड पूरा होने तक रहेगी. 23 जनवरी को यात्रियों के लिए मेट्रो सेवा उपलब्ध होगी, लेकिन उद्योग भवन और केंद्रीय सचिवालय स्टेशनों के कुछ द्वार बंद रहेंगे. इन दोनों स्टेशनों के कुछ प्रवेश और निकास द्वार बंद रहेंगे.



रिहर्सल पूरा होने तक ये मार्ग बंदवहीं लोककल्याण मार्ग और पटेल चौक सुबह आठ बजकर 45 मिनट से दोपहर 12 बजे तक बंद रहेंगे. दिल्ली पुलिस ने अपने परामर्श में कहा कि बुधवार रात से दोनों ही तरफ से रफी मार्ग, जनपथ, मान सिंह रोड रिहर्सल पूरा होने तक बंद रहेंगे.



दिल्ली पुलिस की अपील
दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक 22 जनवरी रात 10 बजे से लेकर रिहर्सल पूरा होने तक भारी वाहन/बड़े मालवाहक वाहनों के दिल्ली में प्रवेश पर प्रतिबंध है. इन वाहनों को आईएसबीटी सराय काले खां और आईएसबीटी कश्मीरी गेट के बीच 23 जनवरी सुबह सात बजकर 30 मिनट से दोपहर एक बजकर 30 मिनट तक चलने की मंजूरी है. दिल्ली पुलिस ने लोगों से आग्रह किया है और सलाह भी दी है कि वे सहयोगात्मक रवैया अपनाते हुए प्रतिबंधित मार्गों पर पहुंचने से बचें.

ये भी पढ़ें: गणतंत्र दिवस परेड: उत्तर प्रदेश से इस बार गंगा-जमुनी तहजीब दर्शाती झांकी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 23, 2020, 10:33 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर