26 January Violence: लाल किला हिंसा मामले में दिल्‍ली पुलिस को मिल गई हैं आरोपियों की तस्‍वीरें!

प्रदर्शनकारियों ने लाल किला परिसर में की तोड़फोड़. (Pic- News18)

प्रदर्शनकारियों ने लाल किला परिसर में की तोड़फोड़. (Pic- News18)

Delhi News: गणतंत्र दिवस के मौके पर ऐतिहासिक लाल किला पर किए उपद्रव के मामले में दिल्‍ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने 25 संदिग्‍ध आरोपियों की तस्‍वीरों की पहचान की है. इसके आधार पर कार्रवाई करने की तैयारी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 5, 2021, 10:37 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. 26 जनवरी को ऐतिहासिक लाल किला पर हुए उपद्रव के मामले में दिल्‍ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने 25 संदिग्‍ध आरोपियों की तस्‍वीरों के जरिये पहचान की है. क्राइम ब्रांच ने फॉरेंसिक एक्‍सपर्ट की मदद से सैकड़ों वीडियो देखने के बाद इनकी पहचान की है. बताया जाता है कि इन तस्‍वीरों में दीप सिद्धू की तस्‍वीर भी शामिल है. बता दें कि 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के मौके पर कई सप्‍ताह से प्रदर्शन कर रहे किसानों ने ट्रैक्‍टर मार्च निकाला था. इस दौरान भारतीय संप्रभुता के प्रतीक लाल किला पर जमकर उपद्रव किया गया था. दिल्‍ली पुलिस क्राइम ब्रांच की SIT इस मामले की जांच कर रही है.

लाल किला हिंसा मामले में दिल्‍ली पुलिस ने CCTV फुटेज के अलावा आम लोगों से भी वीडियो मुहैया कराने की अपील की थी, ताकि लाल किला परिसर में हिंसा करने वाले उपद्रवियों की पहचान सुनिश्चित की जा सके. बताया जाता है कि बड़ी तादाद में आमलोगों ने भी दिल्‍ली पुलिस को लाल किला की घटना से जुड़े वीडियो दिए थे. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, दिल्‍ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की एसआईटी ने फॉरेंसिक एक्‍सपर्ट के साथ मिलकर इन वीडियो और प्राप्‍त तस्‍वीरों की छानबीन की और 25 संदिग्‍ध उपद्रवियों की पहचान की है. अब इन तस्‍वीरों की मदद से आगे की कार्रवाई करने की तैयारी है.

Youtube Video


रिपोर्ट के अनुसार, इन तस्‍वीरों में दीप सिद्धू भी साफ तौर पर दिक रहे हैं. इस मामले दीप अभी तक फरार चल रहे हैं और उन पर इनाम भी घोषित कर दिया गया है. क्राइम ब्रांच से जुड़े सूत्रों की मानें तो लाल किला पर हिंसा की घटना को योजनाबद्ध तरीके और साजिश के तहत अंजाम दिया गया था. तैयार तस्‍वीरों में लोग लाठी-डंडों, फरसा और तलवारों के साथ दिख रहे हैं.  क्राइम ब्रांच और विशेषज्ञों द्वारा तैयार तस्‍वीरों में दिल्‍ली पुलिस के जवान से हथियार छीनने वाला आरोपी भी दिखाई दे रहा है. क्राइम ब्रांच की टीम इन सबकी तलाश में जुटी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज