एयर इंडिया की फ्लाइट से 263 भारतीय छात्र स्वदेश पहुंचे, सभी को ITBP कोरेंटाइन ले जाया गया
Delhi-Ncr News in Hindi

एयर इंडिया की फ्लाइट से 263 भारतीय छात्र स्वदेश पहुंचे, सभी को ITBP कोरेंटाइन ले जाया गया
रोम से लाए गए 263 भारतीय छात्रों को दिल्ली स्थित आईटीबीपी के कोरेंटाइन सेंटर ले जाया गया.

एयर इंडिया (Air India) की विशेष फ्लाइट 263 भारतीय छात्रों को रोम से लेकर रविवार को दिल्ली हवाई अड्डे (Delhi Airport) पर उतरी. यह फ्लाइट रविवार सुबह 9.15 बजे दिल्ली पहुंची.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 22, 2020, 1:03 PM IST
  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्ली. एयर इंडिया की विशेष फ्लाइट 263 भारतीय छात्रों को इटली (Italy) की राजधानी रोम (Rome) से लेकर रविवार को दिल्ली हवाई अड्डे (Delhi Airport) पर उतरी. यह फ्लाइट रविवार सुबह 9.15 बजे दिल्ली पहुंची. एयरपोर्ट पर थर्मल स्क्रीनिंग और इमिग्रेशन के बाद सभी छात्रों को दिल्ली में स्थित आईटीबीपी के छावला कोरेंटाइन फैसिलिटी ले जाया गया है.

एयर इंडिया के एक अधिकारी ने बताया, ‘इस विशेष विमान में 263 यात्री थे. विमान रोम से सुबह दिल्ली हवाईअड्डे पर उतरा.’ आईटीबीपी के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘सभी 263 लोगों को थर्मल स्क्रीनिंग के बाद दक्षिण-पश्चिमी दिल्ली के छावला इलाके में हमारे पृथक केंद्र में लाया गया है.’ दिल्ली सीमा शुल्क के कर्मचारियों ने 263 यात्रियों को हवाई अड्डे से निकासी में अपनी सहायता प्रदान की. यात्रियों को वायरस के संक्रमण से बचाने के लिए सभी सावधानियों और स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसिजर्स (एसओपी) का उपयोग किया गया.





इसी सेंटर में पहले से रह रहे हैं 215 भारतीय
भारत-तिब्बत सीमा पुलिस के कोरेंटाइन सेंटर में 15 मार्च से पहले ही 215 भारतीय रह रहे हैं. उन्हें भी एयर इंडिया के विशेष विमान से रोम से निकाला गया था. इस केंद्र में पहले चीन के वुहान शहर से लाए गए भारतीय और विदेशियों के दो जत्थों को रखा गया था.

इटली में अब तक 4825 की मौत
चीन के बाद इटली इस महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित है. आपको जानकारी के लिए बता दें कि इटली में शनिवार को कोरोना वायरस से 793 लोगों की मौत हो गई, जो एक दिन में हुई सर्वाधिक मौत है. इतने लोगों के मरने से इटली में मृतकों की कुल संख्या बढ़कर शनिार को 4825 हो गई, जो पूरी दुनिया में इस वायरस के संक्रमण से हुई मौत का करीब 38.3 फीसदी है. इटली की स्थिति चीन से ज्यादा खराब होती जा रही है. यहां पर कोविड-19 (COVID-19) से संक्रमित लोगों संख्या 53,578 हो गई है जो एक और रिकॉर्ड है.



मिलान में 3000 से ज्यादा लोगों की मौत
मिलान के पास उत्तर लोमबार्डी में मरने वालों की संख्या तीन हजार से अधिक हो गई है. यह इटली में मरने वालों की कुल संख्या का करीब दो तिहाई है. इटली में शुक्रवार से 1420 लोगों की मौत हो चुकी है और कोरोना वायरस को रोकने के तमाम सरकारी उपायों के बीच संक्रमण का खतरा बढ़ता जा रहा है.

ये भी पढ़ें - 

Shaheen Bagh: प्रदर्शनकारियों का आरोप- धरनास्‍थल के समीप फेंका गया पेट्रोल बम

श्रीगंगानगर: शख्‍स ने इटली से लौटे पांच लोगों को घर में रखा, केस दर्ज
First published: March 22, 2020, 12:08 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading