CISF के 2862 बल सदस्‍यों का पूरा हुआ सपना, आज सभी को एक साथ मिली पदोन्‍नति
Delhi-Ncr News in Hindi

CISF के 2862 बल सदस्‍यों का पूरा हुआ सपना, आज सभी को एक साथ मिली पदोन्‍नति
पदोन्‍नत पाने वाले सीआईएसएफ के जवानों को बैच पहनाते हुए महानिदेशक राजेश रंजन और विशेष महानिदेशक एमए गणपति.

पदोन्‍नत (Promotion) पाने वाले सीआईएसएफ (CISF) के बल सदस्‍यों में 1233 कांस्‍टेबल भी शामिल हैं. इन सभी को पदोन्‍नत कर हेड कांस्‍टेबल बनाया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 24, 2020, 8:26 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. सीआईएसएफ (CISF) के हजारों बल सदस्‍यों का सपना आज एक साथ पूरा हो गया. जी हां, वर्षों से तरक्‍की की आस लगाए बैठे 2862 बल सदस्‍यों को आज पदोन्‍नत (Promotion) कर दिया गया है. पदोन्‍न‍त पाने वालों में कांस्‍टेबल से लेकर सहायक उपनिरीक्षक स्‍तर तक के जवान और पदाधिकारी शामिल है. इनमें से चुने गए बल सदस्‍यों को सीआईएसएफ के महानिदेशक राजेश रंजन ने उसके बैच और पद से अंलकृत किया. अन्‍य बल कर्मियों को टेलीकॉफ्रेंसिंग के जरिए सीआईएसएफ महानिदेशक राजेश रंजन (CISF Director General Rajesh Ranjan) ने बधाई दी.

सीआईएसएफ के वरिष्‍ठ अधिकारी के अनुसार, सोमवार को बल के 2862 सदस्‍यों को पदोन्‍नति दी गई है. इनमें 750 सहायक उपनिरीक्षकों को उपनिरीक्षक के पद पर पदोन्‍नत क‍िया गया है. इसके अलावा, 716 हेड कांस्‍टेबल को सहायक उपनिरीक्षक (कार्मिक), 163 हेडकांस्‍टेबल से सहायक उपनिरीक्षक (लिपिक) और 1233 कांस्‍टेबल को हेडकांस्‍टेबल के पद पर पदोन्‍नत किया गया है. इस बाबत, सोमवार को सीआईएसएफ मुख्यालय नई दिल्ली में सामूहिक पदोन्नति समारोह का आयोजन किया गया था. साथ ही, देश भर में स्थित सभी सेक्टर एवं क्षेत्रीय मुख्यालयों में भी सामूहिक पदोन्नति समारोह का आयोजन किया गया था.

सीआईएसएफ के सहायक महानिरीक्षक अपूर्व पांडेय ने बताया कि महानिदेशक राजेश रंजन ने बल कर्मियों के लंबित पड़े हितों को ध्‍यान में रखते विभिन्न पदों पर पदोन्नति के निर्देश जारी किए हैं. बल कर्मियों को सामूहिक रूप से पदोन्नत किए जाने की पहल से आस-पास के नकारात्मक वातावरण को बदलने में मदद मिलेगी. उन्‍होंने बताया कि कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए बल मुख्यालय में आयोजित समारोह में कुछ ही बल कर्मियों को अलंकरण के लिए आमंत्रित किया गया था. इस अवसर पर महानिदेशक राजेश रंजन के साथ विशेष महानिदेशक (एयरपोर्ट सेक्टर) एमए गणपति, अपर महानिदेशक (बल मुख्यालय) सुधीर कुमार सक्सेना, अपर महानिदेशक अरविंद दीप, महानिरीक्षक (कार्मिक) प्रतीक मोहंती और सीआईएसएफ के अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज