Home /News /delhi-ncr /

3 automated driving test tracks inaugurated in delhi nodvm

दिल्ली में 3 ऑटोमैटेड ड्राइविंग टेस्ट ट्रैक शुरू, अब ड्राइविंग लाइसेंस हासिल करना होगा आसान

 लोगों की सुविधा के लिए तीन ‘ऑटोमैटेड ड्राइविंग टेस्ट’ (स्वचालित चालन परीक्षा) मार्गों का उद्घाटन किया गया है.

लोगों की सुविधा के लिए तीन ‘ऑटोमैटेड ड्राइविंग टेस्ट’ (स्वचालित चालन परीक्षा) मार्गों का उद्घाटन किया गया है.

Delhi News: दिल्ली सरकार ने दिन में परीक्षा देने के लिए समय नहीं निकाल पाने वाले ड्राइविंग लाइसेंस प्राप्त करने के इच्छुक लोगों की सुविधा के लिए तीन ‘ऑटोमैटेड ड्राइविंग टेस्ट’ (स्वचालित चालन परीक्षा) मार्गों का उद्घाटन किया है, जहां लोग शाम को परीक्षा दे सकते हैं. एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी. दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने यहां मयूर विहार, शकूर बस्ती और विश्वास नगर में तीन मार्गों का उद्घाटन किया.

अधिक पढ़ें ...

नई  दिल्ली. दिल्ली सरकार ने दिन में परीक्षा देने के लिए समय नहीं निकाल पाने वाले ड्राइविंग लाइसेंस प्राप्त करने के इच्छुक लोगों की सुविधा के लिए तीन ‘ऑटोमैटेड ड्राइविंग टेस्ट’ (स्वचालित चालन परीक्षा) मार्गों का उद्घाटन किया है, जहां लोग शाम को परीक्षा दे सकते हैं. एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी. दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने यहां मयूर विहार, शकूर बस्ती और विश्वास नगर में तीन मार्गों का उद्घाटन किया.

शाम के समय भी दे पाएंगे टेस्ट 

अधिकारी ने बताया कि परीक्षा देने के इच्छुक लोग शाम पांच बजे से शाम सात बजे के बीच इसके लिए समय ले सकेंगे. अधिकारी ने बताया कि इसके लिए पहले से समय लिए बिना परीक्षा नहीं ली जाएगी. दरअसल, विभाग को जनता से फीडबैक मिला था कि बहुत से आवेदक अपने काम की टाइमिंग की वजह से ड्राइविंग टेस्ट का अप्वाइंटमेंट नहीं ले पाते हैं.

ऑटोमेटेड ट्रैक पर होगा ड्राइविंग लाइसेंस का टेस्ट 

दिल्ली में अब परमानेंट लाइसेंस के लिए टेस्ट केवल ऑटोमेटेड ट्रैक पर ही होता है और इसमें पास होने वाले आवेदकों की संख्या 50 से 60 फीसदी तक रहती है, जिसके कारण वे दोबारा टेस्ट देते हैं और नए आवेदन भी लगातार आते हैं. ऐसे में पेंडिंग आवेदनों की संख्या में इजाफा हो रहा है.दिल्ली सरकार ने इवनिंग शिफ्ट का प्रयोग शुरू किया है और नए ट्रैक बनाने की तैयारी भी की जा रही है.

इच्छुक उम्मीदवार शाम 5 बजे से शाम 7 बजे तक ड्राइविंग टेस्ट के लिए अपना अप्वाइंटमेंट ले सकते हैं. ये ड्राइविंग टेस्ट विश्वास नगर, मयुर विहार और शकुरपुर के ऑटोमेटेड ड्राइविंग टेस्ट ट्रैक पर होंगे.

Tags: Delhi Government, Delhi news, Driving Licence

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर