हाथ सैनिटाइज कर 40 लाख लूटने वाले बदमाशों के साथ पुलिस की मुठभेड़, गोली लगने से 3 घायल

मुठभेड़ में तीन बदमाश घायल हो गए हैं. (File)

नोएडा पुलिस (Noida Polcie) के साथ हुए मुठभेड़ में तीन बदमाशों को गोली लग गई थी. पुलिस को देख सभी भाग रहे थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:
नोएडा. उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ (Aligarh) में 11 सितंबर को एक जूलरी की दुकान में घुसकर लूटपाट करने वाले वाले बदमाशों के साथ नोएडा पुलिस (Noida Police) मुठभेड़ हुई है. पुलिस टीम के साथ हुए इस मुठभेड़ (Encounter) में तीन बदमाश को गोली लग गई. इसके बाद तीनों घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं आरोपियों के पास से लाखों रुपए की ज्वैलरी, अवैध तमंचा सहित बाइक भी बरामद की गई है. पुलिस के मुताबिक, घायल तीनों बदमाश शातिर किस्म के अपराधी हैं.

आपको बता दें कि बीते 11 सितंबर को अलीगढ़ में स्थित जूलरी की दुकान में ये चोर घुसे. पहले इनको दुकानदार ने सैनिटाइजर कराया. फिर इन तीनों तमंचा निकालकर खरीदारी कर रहे युवक और दुकानदार के कनपट्टी पर पिस्टल रसखकर सारे सोने के जेवरात लूटे और मौके से फरार हो गए थे. ये पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई.

जेवरात बेचने आए थे आरोपी

सभी आरोपी बुधवार को लूटे हुए आभूषणों को नोएडा में बेचने के लिए आए थे. तभी पुलिस को इनपुट मिला. इसी के मद्देनजर पुलिस ओखला वैराज दिल्ली बॉर्डर पर चैंकिग अभियान चलाया जा रही थी. तभी पुलिस ने बदमाशों को आते देख तो रोका. पुलिस को देख ये भागने लगे. पुलिस ने पीछा किया तो ये बदमाश फायरिंग करने लगे. पुलिस की जवाबी कार्रवाई में तीन बदमाशों के पैर में गोली लगने से वे घायल हो गए. इन तीनों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

ये भी पढ़ें: हिमाचल आने पर अब न रजिस्ट्रेशन और न COVID-19 टेस्ट, टूरिस्ट बोले- अच्छा फैसला

एडिशनल सीपी लव कुमार ने बताया कि ओखला वैराज एरिया में चैकिंग करती पुलिस को ये तीनों बाइक पर आते दिखाई दिए. पुलिस ने इन्हें रुकने का इशारा किया लेकिन ये भागने लगे. पुलिस ने फिर इनका पीछा किया. इसके बाद गंदे नाला जीआईपी चौकी के पास इन्हें घेर लिया गया. अपने आपको घिरता देख बदमाश पुलिस पर फायरिंग करने लगे. जवाबी फायरिंग में तीनों को गोली लग गई है. पुलिस ने इनके पास से बाइक, तमंचा, लूटी हुई ज्वैलरी बरामद की है. उन्होंने बताया कि पुलिस द्वारा चलाई गई गोली रोहित, मोहित और सौरव तीन को लगी है. ये तीनों गाजियाबाद के खोड़ा कॉलोनी क्षेत्र के रहने वाले हैं. इनके आपराधिक इतिहास के बारे में भी जानकारी जुटाई जा रही है. बता दें कि थाना बन्नादेवी क्षेत्र में सारसौल चौराहे के नजदीक सुंदर ज्वेलर्स नाम की एक दुकान है. बाइक सवार बदमाश इसी दुकान में दाखिल हुए और तकरीबन 40 लाख रुपये के सोने के आभूषणों समेत 50 हजार रुपये नकद लूट फरार हो गए थे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.