दिल्ली के LG ऑफिस के 3 और कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित
Delhi-Ncr News in Hindi

दिल्ली के LG ऑफिस के 3 और कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित
एलजी कार्यालय के 3 और कर्मचारियों को गुरुवार को कोविड-19 से संक्रमित पाया गया है. (फाइल फोटो) (Demo Pic)

कोरोना वायरस ने दिल्ली (Delhi) के उपराज्यपाल अनिल बैजल (Lieutenant Governor Anil Baijal) के कार्यालय तक को भी अपनी गिरफ्त में ले लिया है.

  • Share this:
नई दिल्ली. दुनिया भर के देशों के साथ-साथ भारत में भी कोविड-19 (COVID-19) के मामले दिन-प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं. देश के कुछ राज्यों में तो कोरोना वायरस कहर बनकर टूटा है. इस वायरस ने दिल्ली (Delhi) के उपराज्यपाल अनिल बैजल (Lieutenant Governor Anil Baijal) के कार्यालय तक को भी अपनी गिरफ्त में ले लिया है.

सचिवालय में अब तक सामने आ चुके हैं संक्रमण के 4 मामले
उनके कार्यालय के 3 और कर्मचारियों को गुरुवार को कोविड-19 (COVID-19) से संक्रमित पाया गया. एक दिन पहले एक जूनियर सहायक को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था. सूत्रों ने बताया कि अगले कुछ दिनों में सारे कर्मचारियों की जांच की जा सकती है. अभी तक उपराज्यपाल सचिवालय में कोरोना वायरस संक्रमण के 4 मामले सामने आ चुके हैं. एक सूत्र ने बताया कि, ‘गुरुवार को दो जूनियर सहायकों और एक स्वच्छता कर्मी को कोविड-19 से संक्रमित पाया गया.’

दिल्ली में गुरुवार को संक्रमण के 1024 मामले सामने आए



उल्लेखनीय है कि दिल्ली में गुरुवार को कोरोना वायरस के 1,024 नए मामले सामने आए, जिससे राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 16,281 तक पहुंच गई. दिल्ली में संक्रमण के कारण अब तक 316 मरीजों की मौत हो चुकी है. ऐसा पहली बार हुआ है कि एक दिन में दिल्ली में संक्रमण के 1000 से अधिक मामले सामने आए हैं.



स्वास्थ्य मंंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, ​पिछले 24 घंटों में देश में कोरोना के 7,466 नए केस सामने आए. इससे देश में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या 1,65,799 हो गई. केवल गुरुवार को ही कोविड-19 (Covid-19) के संक्रमण से 175 लोगों की जान जा चुकी है. देश में अब तक कोरोना वायरस से 4,706 लोगों की जान जा चुकी है. देशभर में अभी तक 89,987 सक्रिय मामले हैं. इनमें से 71,105 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं.

देश में इस वायरस से अब तक कुल 4,706 मरीजों की मौत हुई है जिनमें सर्वाधिक 1,982 मरीजों की मौत महाराष्ट्र में और 960 की मौत गुजरात में हुई है. मध्य प्रदेश में यह संख्या 321 है, दिल्ली में संक्रमण से जान गंवाने वाले मरीजों की संख्या 316 और पश्चिम बंगाल में 295 है. राजस्थान और उत्तर प्रदेश दोनों ही राज्यों में संक्रमण के कारण 180 और 197 लोगों की मौत हुई.

ये भी पढ़ें - 

पटना हाईकोर्ट ने ट्रेन में महिला की मौत का लिया संज्ञान, अगली सुनवाई 3 जून को

उत्तराखंड: बोर्ड एग्जाम कराने के लिए केंद्र सरकार से मांगा गया 1 करोड़ का बजट
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading