होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /Covid-19: दिल्‍ली पुलिस पर कोरोना की मार, एडिशनल कमिश्नर समेत 300 से ज्‍यादा कर्मी पॉजिटिव

Covid-19: दिल्‍ली पुलिस पर कोरोना की मार, एडिशनल कमिश्नर समेत 300 से ज्‍यादा कर्मी पॉजिटिव

एडिशनल कमिश्नर चिन्मय बिस्वाल सहित दिल्ली पुलिस के 300 से ज्‍यादा कर्मी कोविड-19 पॉजिटिव हो गए हैं.

एडिशनल कमिश्नर चिन्मय बिस्वाल सहित दिल्ली पुलिस के 300 से ज्‍यादा कर्मी कोविड-19 पॉजिटिव हो गए हैं.

Delhi Police: दिल्ली पुलिस पर भी कोविड 19 (Covid-19) और ओमिक्रॉन की मार पड़ रही है. दिल्ली पुलिस के मुताबिक, इस वक्‍त ज ...अधिक पढ़ें

नई दिल्‍ली. दिल्‍ली में कोविड 19 (Covid-19) और ओमिक्रॉन की रफ्तार से दहशत का माहौल है. इस बीच राजधानी की पुलिस पर कोरोना की मार पड़ रही है. दिल्ली पुलिस के मुताबिक, इस वक्‍त जनसंपर्क अधिकारी और एडिशनल कमिश्नर चिन्मय बिस्वाल (Chinmoy Biswal) सहित दिल्ली पुलिस के 300 से ज्‍यादा कर्मी कोविड-19 पॉजिटिव आए हैं.

वहीं, दिल्‍ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘300 से अधिक पुलिस कर्मी संक्रमित पाए गए हैं और वे बल की विभिन्न ईकाइयों से हैं. यह सब क्‍वारंटाइन हैं.’

बता दें कि दिल्ली पुलिस में 80,000 से ज्यादा कर्मी हैं. जबकि हाल में दिल्ली पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना ने पुलिस कर्मियों के बीच कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) जारी की थी. एसओपी के अनुसार, सभी पुलिस कर्मियों को ड्यूटी के दौरान चेहरे पर मास्क लगाना, सामाजिक दूरी का पालन करना और उचित तरीके से हाथों को धोना/सैनेटाइज करना चाहिए. इसके साथ इसमें कहा गया है, ‘जिन कर्मियों ने चिकित्सा वजहों से कोविड-19 रोधी टीके की खुराक नहीं ली है वे टीकाकरण के लिए फिर से चिकित्सकों की राय ले सकते हैं.’

750 से ज्‍यादा डॉक्टर भी कोविड पॉजिटिव
दिल्ली के 6 प्रमुख अस्पतालों में कम से कम 750 डॉक्टर, नर्स और पैरामेडिक्स कोरोना से संक्रमित हैं. हालांकि इनमें से अधिकांश को हल्के लक्षण हैं, जिसके बाद सभी ने खुद को होम आइसोलेट कर लिया हैं. एक साथ इतने मेडिकल स्टाफ के कोरोना संक्रमित होने से कामकाज प्रभावित हुआ है. अस्पतालों को नियमित क्लीनिक और सर्जरी को बंद करना पड़ा है.

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) सबसे ज्यादा प्रभावित हैं, जिसमें लगभग 350 रेजिडेंट डॉक्टर इस समय आइसोलेशन में हैं. अस्पताल के एक रेजिडेंट डॉक्टर ने कहा कि ये सिर्फ रेजिडेंट डॉक्टर हैं. कुछ फैकल्टी मेंबर्स और कई नर्स और पैरामेडिक्स भी कोविड पॉजिटिव हैं.

दिल्‍ली में कोरोना का कहर जारी
दिल्ली में रविवार को कोविड 19 (Covid-19) के 22,751 नए मामले मिले हैं. जबकि पॉजिटिविटी रेट अब 23.53 फीसदी पहुंच गया है. वहीं, बीते 24 घंटे में 17 लोगों की मौत हुई है, जो इस साल अब तक सबसे ज्यादा है. पिछले साल मई महीने के बाद यह एक दिन में सबसे ज्यादा नए मामले हैं. रविवार को पिछले साल 9 मई के बाद सबसे ज्यादा पॉजिटिविटी रेट दर्ज किया गया है.

दिल्ली के अस्पतालों में कुल 1800 मरीज भर्ती हैं, जिनमें से 182 कोविड संदिग्ध हैं. कुल 1800 मरीजों में 1442 दिल्ली से हैं और 176 दिल्ली से बाहर के हैं. इनमें से 440 मरीजों को ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है, जिनमें से 44 मरीज गंभीर स्थिति में वेंटिलेटर पर एडमिट हैं. वहीं, 310 मरीज आईसूयू में भर्ती हैं.

Tags: Delhi Covid 19 cases spike, Delhi news, Delhi police, Rakesh asthana

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें