होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /

COVID-19: अरविंद केजरीवाल ने की पुष्टि, दिल्ली के जहांगीरपुरी में एक ही परिवार के 26 संक्रमित

COVID-19: अरविंद केजरीवाल ने की पुष्टि, दिल्ली के जहांगीरपुरी में एक ही परिवार के 26 संक्रमित

सीएम ने कहा कि एक सप्‍ताह बाद हालात की समीक्षा की जाएगी. उसके बाद ही ढिलाई देने पर विचार किया जा सकता है. फिलहाल लॉकडाउन में ढील नहीं दी जाएगी. (फाइल फोटो)

सीएम ने कहा कि एक सप्‍ताह बाद हालात की समीक्षा की जाएगी. उसके बाद ही ढिलाई देने पर विचार किया जा सकता है. फिलहाल लॉकडाउन में ढील नहीं दी जाएगी. (फाइल फोटो)

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) के एक मोहल्ले में शनिवार को कोविड-19 (COVID-19) के 26 मामले सामने आए हैं. अरविंद केजरीवाल ने इसकी पुष्टि की है. इससे स्थानीय प्रशासन और दिल्ली सरकार में हड़कंप मच गया है. मामला दिल्ली के जहांगीरपुरी मोहल्ले का है.

अधिक पढ़ें ...
    नई दिल्ली. देश और दुनिया में कोविड-19 (COVID-19) का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है. इस जानलेवा वायरस से शनिवार तक दुनियाभर में एक लाख 46 हजार 291 से अधिक लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. वहीं राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में कोविड-19 (COVID-19) का प्रकोप तेजी से बढ़ता जा रहा है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) के एक मोहल्ले में शनिवार को कोविड-19 (COVID-19) के 26 मामले सामने आए हैं. इससे स्थानीय प्रशासन और दिल्ली सरकार में हड़कंप मच गया है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने शनिवार को बताया कि ये सभी 26 संक्रमित एक ही परिवार के हैं और ये लोग शुक्रवार को कोरोना वायरस से ग्रस्त हो गए.



    संक्रमित महिला के संपर्क में आए हैं ये सभी लोग
    मामला दिल्ली के जहांगीरपुरी मोहल्ले का है. जहांगीरपुरी के C ब्लॉक में कोविड-19 के के नए मामले आए हैं. C ब्लॉक को पहले से ही कन्टेनमेंट जोन बनाया गया है. पिछले दिनों एक महिला की कोरोना वायरस से मौत हो गई थी, ये सभी लोग उसी के संपर्क में आए थे. मृतक महिला के परिवार को पहले से ही क्वारंटाइन किया जा चुका है. जिला प्रशासन के अधिकारी ने यह सूचना दी है.

    आपको बता दें कि दिल्ली में अब तक कोरोना वायरस से 38 लोगों की मौत हो चुकी है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन और वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए दिल्ली में कोरोना से उत्पन्न संकट को लेकर शुक्रवार को बैठक की थी.

    गैर कोविड-19 रोगियों को उपचार से वंचित न किया जाए
    केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने आगे कहा था कि, ‘हमें ऐसी शिकायतें मिल रही थीं कि आपातकालीन स्थिति वाले रोगियों को कुछ अस्पतालों में उपचार से वंचित कर दिया गया. बैठक में, मैंने चिकित्सा अधीक्षकों से कहा कि यह सुनिश्चित करें कि पुरानी बीमारी वाले गैर कोविड-19 रोगियों को उपचार से वंचित न किया जाए.’

    इनपुट – जावेद मसूरी

    ये भी पढ़ें - 

    Tags: Arvind kejriwal, Coronavirus, Coronavirus Epidemic, Coronavirus in India, COVID-19 pandemic, Delhi news, New Delhi

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर